WhatsApp status वीडियो कैसे बनाएं पूरी जानकारी इन हिंदी?

WhatsApp status वीडियो कैसे बनाएं पूरी जानकारी इन हिंदी?

WhatsApp status video kaise banaen
WhatsApp status video kaise banaen

How to make a WhatsApp Status Video

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप स्वागत है आपका आज के इस नए आर्टिकल में दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो कैसे बनाते हैं दोस्तों अगर आप व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो बनाना चाहते हैं तो आज का यह आर्टिकल खास आपके लिए ही है तो आप व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो बनाने के लिए हमारे साथ शुरू से अंत तक बने रहे।

व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो कैसे बनाएं?

WhatsApp status वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल से green screen lyric video डाउनलोड करना है ग्रीन स्क्रीन वीडियो को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है ग्रीन स्क्रीन डाउनलोड करने के बाद आपको लिरिक्स वीडियो डाउनलोड करना है इसके लिए आपको गूगल पर लिरिक्स वीडियो ग्रीन स्क्रीन टाइप करके सर्च करें

अब आपको यहां पर बहुत सारे लिरिक्स सॉन्ग मिल जाएंगे आप जहां से अपनी जरूरत के हिसाब से लिरिक्स सॉन्ग को एक्सटर्नल एप्लीकेशन की सहायता से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस ऐप के माध्यम से डाउनलोड की गई फाइल आपके फाइल मैनेजर में सेव हो जाएगी।

अब इसके बाद आपको KineMaster या PwerDirector एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल करना है। आप इन दोनों एप्लीकेशन में से अपनी इच्छा अनुसार कोई सी भी एक एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि दोनों के feature लगभग एक समान ही है।

फिलहाल मैं आपको KineMaster एप्लीकेशन के माध्यम से व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो बनाने के बारे में बता रहा हूं।

KineMaster ऐप के माध्यम से व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो कैसे बनाएं?

दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले Google Play Store से अपने मोबाइल फोन में KineMaster एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना है और यदि आप KineMaster एप्लीकेशन को अभी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Kinemaster Download Button

KineMaster application डाउनलोड करने के बाद आपको इसको अपने मोबाइल फोन में ओपन करना है अब जैसे ही आप ऐसे ओपन करेंगे तो आपसे यह कुछ परमिशन मांगेगा तो आपको परमिशन को Allow कर देना है।

अब इसके बाद आपके सामने plus (+) का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना है।

अब इसके बाद आपको अपने वीडियो का साइज ratio सेलेक्ट करना है यहां पर आपको तीन ऑप्शन देखेंगे आपको अपने वीडियो के हिसाब से साइज को सेलेक्ट करना है। अब इसके बाद आपको मीडिया वाले बटन पर क्लिक करना है और आपको जो भी फोटो या वीडियो को एडिट करना है आपको उसको सेलेक्ट करना है।

लेकिन यहां पर आप व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो क्रिएट कर रहे हैं तो इसके लिए आपने जो ग्रीन स्क्रीन वीडियो गूगल से डाउनलोड की उसको सेलेक्ट करना है।

ग्रीन स्क्रीन को सेलेक्ट करने के बाद आपको मीडिया वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपने वीडियो का बैकग्राउंड सेलेक्ट करना है। यहां पर आपको बैकग्राउंड के लिए बहुत सारी इमेज मिल जाएगी लेकिन आप यहां पर अपनी मर्जी के अनुसार भी बैकग्राउंड इमेज सलेक्ट कर सकते हैं

अब आपको बैकग्राउंड लगाने के बाद आपको टाइम सेट करना है जितने समय के लिए आप व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो बना रहे हैं उसी हिसाब से आपको बैकग्राउंड इमेज को बढ़ा लेना है।

अब इसके बाद आपको लेयर वाले ऑप्शन पर क्लिक करके गूगल से डाउनलोड की गई वीडियो को सेलेक्ट करना है और इसके बाद ग्रीन स्क्रीन वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आपको यहां पर बहुत अधिक ऑप्शन मिलेंगे। लेकिन आपको यहां पर क्रोमा की जिओ ऑप्शन पर क्लिक करना है और croma key मैं ऑप्शन को enable कर देना है।

इसके बाद अच्छे तरीके से curves की सहायता से ग्रीन रंग को सेट करें सेट करने के बाद अब आपका ग्रीन स्क्रीन पूरी तरह से हट जाएगा और अब आप यहां पर जो भी टैक्स ऐड करना चाहते हैं ऐड कर सकते हैं। अब यह सब करने के बाद आपको वीडियो को एक बार play करके देख लें। और यदि आपको वीडियो में सब कुछ ठीक लगे तो आप इस वीडियो को शेर वाले बटन पर क्लिक करके एक्सपोर्ट कर सकते हैं तो इस प्रकार kinemaster के माध्यम से आप बहुत अच्छा व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो बना सकते हैं

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आप अच्छे से समझ गए होंगे कि व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो कैसे बनाते हैं यह पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप उसे एक कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें आपकी पूरी सहायता की जाएगी। और ऐसी जानकारी के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे blog चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें इस पोस्ट को आप अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें। धन्यवाद!

Leave a Comment