Website पर Traffic कैसे बढ़ाएं फुल जानकारी इन हिंदी 2021?

Website पर Traffic कैसे बढ़ाएं2021?

Website par traffic Kaise banaen
Website par traffic Kaise banaen?

Increase Traffic To Your Blog?

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि Website पर Traffic कैसे बढ़ाएं? (Increase Traffic To Your Blog 2021 new trick, पूरी जानकारी हिंदी में,तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों अपनी website या blog पर ट्रैफिक बढ़ाना बहुत ही जरूरी होता है हम सभी का मेन कारण होता है कि वेबसाइट या blogger WordPress पर कोई ट्रैफिक नहीं आना तो हमें बहुत परेशानी होती है। तो आपके बारे में जाना चाहते हैं और जानने की कोशिश कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है हम आपको अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं तो आगे बताते हैं।

अनेक लोगों ने दुनिया में बहुत से ब्लॉग या वेबसाइट बनाएं रखे हुए हैं बहुत से लोगों ने फ्री ब्लॉग बनाई रखी है और बहुत से लोगों ने पैसे खर्च किए वर्डप्रेस जैसी वेबसाइट बनाई है लेकिन सभी लोग ब्लॉक में अभी सफल नहीं हुए हैं तो दोस्तों ब्लॉक में असफल होने की बहुत से कारण हो सकते हैं।

जिस प्रकार दोस्तों की वेबसाइट पर किसी विजिटर का ना आना,यह आपका ब्लॉग सर्च में ना आना,आपकी ब्लॉग का नाम गूगल में सर्च में ना आना,आपकी ब्लॉग की लोडिंग स्पीड नहीं आना,और गूगल ऐडसेंस अप्रूवल का नहीं मिलना,ऐसी बहुत से कारण होते हैं जिस प्रकार seo keyword का यूज़ नहीं करना ऐसी बहुत से कारण होते हैं।

ब्लॉगर पर ऐसे बहुत से कारण देखने को मिल जाती हैं पर मेन कारण ब्लॉक का होता है कि लोग अपनी वेबसाइट को सही तरीके से नहीं बनाते हैं और सही तरीके से blog की डिजाइनिंग नहीं कर पाते हैं।

हर किसी व्यक्ति को नहीं पता होता है कि हमारे ब्लॉगर को गूगल ऐडसेंस कब अप्लाई करें और बहुत से लोग गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर देते हैं कुछ गलती होने के कारण गूगल ऐडसेंस आपके ब्लॉक को रिजेक्ट कर देता है। हम ऐसे बहुत से लोग गूगल पर सिर्फ एक बहाने के लिए सर्च करते हैं तो दोस्तों बहुत से लोग अपनी वेबसाइट पर trick खरीदने के लिए सर्च करते रहते हैं।अगर आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आ जाए हुआ कुछ समय तक नहीं आता है तो फिर कम हो जाता है गूगल सर्च रैंकिंग भी कम हो जाएगी।

Traffic कैसे खरीदें Black hat SEO

अगर दोस्तों आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाना चाहते हैं सबसे पहले आपको डी ब्लॉक को सही तरीके से डिजाइनिंग कर लेना होगा आपको सही तरीके से अपनी वेबसाइट को डिजाइन देना होगा जिससे कभी भी आपकी वेबसाइट पर कोई यूजर आता है।और आपकी पोस्ट को पड़ता है उस यूजर को आपकी वेबसाइट पसंद आ गई तो वह इस वेबसाइट को बड़े ध्यान से पड़ेगा। और आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आने लगेगा जितनी आपकी अच्छी लगेगी उतना ही अच्छा आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आने लगेगा।

Blog पर ट्रैफिक कैसे लाएं? ट्रैफिक इंक्रीज कैसे करें

दोस्तों गूगल से ट्रैफिक लाना बहुत ही जरूरी होता है अगर आपका गूगल से ट्रैफिक आएगा तो गूगल ऐडसेंस आपको जल्दी अप्रूवल देगा क्योंकि गूगल से ऑर्गेनिक ट्रेफिक आता है इस प्रकार हमारे blog की इनकम बहुत ज्यादा होगी। दोस्तों ध्यान रखें की अगर आप यूट्यूब या सोशल मीडिया से को ट्रैफिक लाते हैं तो वह ऑर्गेनिक ट्रैफिक नहीं होता है। इस प्रकार दोस्तों हमें और ने ट्रैफिक लाना बहुत ही छोटे छोटे प्वाइंटों का ध्यान रखना होता है अगर हमारी वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक आता है हमारा Blog बहुत ही सिक्योर होगा। और यह सबसे अच्छी पोजीशन पर दिखेगी। ऑर्गेनिक ट्रैफिक आने पर।

Fast Loading Template इस्तेमाल करें (theme )

यह बात जरूर ध्यान रखें अगर आपकी वेबसाइट लोडिंग दे रही है तो यह ट्रैफिक आने का मुख्य कारण होता है। आपको अपनी वेबसाइट पर जाकर थीम लोडिंग चेक करनी होगी। अगर आपकी वेबसाइट 3 से 4 सेकंड ज्यादा अधिक समय लग रहा है.

तो इसका मतलब होता है कि आप की वेबसाइट ओपन होने मे तीन से चार सेकंड का समय लगता है तो यह आपकी वेबसाइट सही काम कर रही है अगर इससे अधिक समय लेती है तो आपकी वेबसाइट टेंप्लेट लोडिंग मैं प्रॉब्लम है इस तरह आप अपनी वेबसाइट की theme लोडिंग जांच कर लेनी होगी। इस प्रकार अगर कोई भी विजिटर्स आपकी वेबसाइट पर आता है आपकी वेबसाइट अपने होने में समय लग रहा है और आपकी वेबसाइट से जाकर दूसरे की वेबसाइट पर चला जाएगा इसलिए वह ब्लॉग को ओपन होने में इंतजार नहीं करती हैं।

Best content post लिखें?

अपने ब्लॉग पर सबसे अच्छी पोस्ट लिखें इतनी अच्छी क्वालिटी की पोस्ट होगी जितने ज्यादा यूज़र आपके ब्लॉग पर आएंगे daily high quality content post लिखना होगा। इस प्रकार आपकी गूगल सर्च रैंकिंग बहुत अच्छी होगी और इस प्रकार यूज़र आपके ब्लॉग पर द्वारा भी आ सकते हैं।

Blog post मैं शेयर बटन का इस्तेमाल करें?

दोस्तों आपकी ब्लॉग पोस्ट में share button का होना बहुत ही जरूरी होता है। किस प्रकार अगर कोई भी यूजर आपके ब्लॉग पर आता है आपकी पोस्टों से पसंद आती है तो वह उस पोस्ट को सोशल मीडिया को शेयर कर देता है जैसे कि Twitter WhatsApp Instagram Facebook इनका शेयर बटन यूज कर सकते हैं।

पोस्ट लिखते समय सबसे पहले पोस्ट का टाइटल सबसे बड़ा लिखें ताकि यूजर को पढ़ने में आसानी हो। ताकि वह समझ सके पोस्ट किसके बारे में लिखा हुआ है। और अपनी पोस्ट में फोटो या वीडियो जरूर करें। अगर आप फोटो या वीडियो का यूज़ करते हैं तो जैसा दिखने में बहुत सुंदर लगेगी और यह गूगल सर्च में भी रैंकिंग करती है। और फोटो में Alt Tag Keyword इस्तेमाल भी करें।

लेकिन दोस्तों यह बात जरूर ध्यान रखें आप किसी और की वेबसाइट से फोटो आपको ना लगाएं आप किसी की वेबसाइट से फोटो लगा देते हैं तो आपकी फोटो पर कॉपीराइट आने की संभावना होती है। इसलिए यह बहुत रिस्क होती है यह आप कभी ना करें।

पोस्ट लिखते समय कीवर्ड्स और कैटेगरी का इस्तेमाल जरूर करें यूज़र को सर्च करने में आसानी हो और आपके ब्लॉग पर काफी समय तक रुक सके।

कोई भी यूजर अगर आपकी ब्लॉग में कमेंट करें तो आपको उसका जवाब जरूर देना है इस प्रकार यूज़र आपके जवाब का इंतजार करेगा। अगर आप उसी यूजर को बनाए रखना चाहते हैं सही समय पर जवाब देना जरूरी होता है।

और दूसरी वेबसाइट पर ही कमेंट करते रहे और उस कमेंट में अपनी वेबसाइट का यूआरएल भी जरूर डालें। जिस प्रकार वह यूजर यूआरएल पर क्लिक करता है तो वह डायरेक्ट आप की वेबसाइट पर आ जाएगा।

मैं आशा करता हूं आपको यह पोस्ट बेहद पसंद आई होगी आप जान गए होंगे कि ब्लॉग पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक कैसे लाएं

Leave a Comment