Top 5 बेस्ट तरीके अमेजॉन से पैसे कमाने के 2022

Top 5 बेस्ट तरीके अमेजॉन से पैसे कमाने के 2022

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हम आपको ऐमेज़ॉन के द्वारा पैसे कमाने के कुछ टॉप तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। सबसे पहले आपको यह बता दें कि जब भी पैसे कमाने की बात आती है। तो सबसे पहले वेबसाइट के लिस्ट में अमेजॉन का नाम लोगों की जुबान पर सबसे पहले आ जाता है। आप सभी लोग यह बात को जानते हैं। के ऐमेज़ॉन एक पॉपुलर ऑनलाइन शॉपिंग साइट है। जहां से आप लोग किसी सामान को आराम से खरीद सकते हो और फिर उसे एफिलिएट प्रोग्राम के द्वारा बेच भी सकते हो।

दोस्तों अमेजॉन से पैसे कमाने के बारे में आपको केवल यह पता होगा कि अमेजॉन पर केवल एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा ही पैसे कमाए जा सकते हैं। लेकिन दोस्तों अमेजॉन से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके होते हैं। अगर आप लोगों को उन तरीकों के बारे में नहीं पता है। तो आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक पढ़ सकते हो क्योंकि ऐसे पोस्ट के अंदर हमने आपको टॉप फाइव ऐमेज़ॉन के द्वारा पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताएं हैं। जिनका इस्तेमाल करके आप लोगों अपने घर पर ही बैठ कर पैसे कमा सकते हो तो वह कौन से तरीके हैं? चलिए सीख लेते हैं।

(1) एफिलिएट मार्केटिंग

दोस्तों ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जिसे एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में पता नहीं हो क्यों दोस्तों एक्सीडेंट मार्केटिंग को ऐमेज़ॉन के द्वारा पैसे कमाने के सबसे सर्वश्रेष्ठ तरीकों में से एक माना जाता है। यानी कि आप लोग अपना खुद का प्रोडक्ट बिना बनाए हुए भी दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट को सेल कर एपलेट प्रोग्राम के द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो क्योंकि एक बहुत बड़ी मार्केट होती है। दोस्तों अगर आप लोगों को ऑनलाइन चीजों के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त है। और आप लोगों के पास से एक बेहतरीन ऑडियंस मौजूद है। तो फिर एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा पैसे कमाना आपके लिए और भी ज्यादा आसान हो सकता है। अगर आपके किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छे फॉलोअर्स हो चुके हैं।

तो आप किसी भी एप्लीकेट लिंक को उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो नहीं तो आप लोग खुद की भी कोई वेबसाइट बना सकते हो और उस पर एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा कमाई कर सकते हो अगर आप लोगों के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रोडक्ट की लिंक के द्वारा अगर कोई व्यक्ति इस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो ऐमेज़ॉन की तरफ से आपको अच्छा कसा कमीशन मिल जाता है। हालांकि दोस्तों अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम के द्वारा पैसे कमाना बहुत ही आसान काम होता है। इसके लिए आपको बस एफिलिएट अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है। इसके बाद आप लोग अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा पैसे कमा सकते हो।

(2) ऐमेज़ॉन मर्च

दोस्तों अगर आप लोग एक कलाकार या फिर डिज़ाइनर हैं। तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। पैसे कमाने का दोस्तों अगर आप लोग एक विशेषज्ञ नहीं हो तो कोई भी बात नहीं है फिर भी आप लोग इस प्लेटफार्म पर शानदार डिजाइन बनाने में सक्सेसफुल सकते हो आप चाहो तो अपनी खुद की डिजाइन के द्वारा टीशर्ट एवं हूडीज इनके द्वारा और भी कई प्रकार की चीजें सेल कर सकते हो आपको अमेजॉन पर अपना सामान बेचने के लिए किसी भी प्रकार का कोई भुगतान नहीं करना पड़ता है।

ऐमेज़ॉन मुद्रण, शिपिंग एवं पैकेजिंग किसी के साथ कस्टमर के समर्थन की पूरी पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेता है। आपको तो बस अपना अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है। इसके बाद आपको अपने डिजाइन बनानी होंगी जैसे के रंग लिखना है। फिर आपको उस पर मूल्य भी लिख देना होता है। आपके द्वारा जो भी डिजाइन सेल होंगी उन पर आपको रॉयल्टी दी जाती है। आपने जो भी चीज बनाई है। वह इस बात पर डिपेंड होता है। कि आपके द्वारा बनाया गया तो कितना बिकेगा और इसी बेचने के लिए amazon ने कितना खर्च उठाया है।

(3) ऐमेज़ॉन हैंडमेड

दोस्तों अगर आप लोग यह सोच रहे हैं। कि etsy सिर्फ गुणवत्ता वाले हस्तनिर्मित प्रोडक्ट बेचने वाली जगह थी तू ऐसे में आपको थोड़ा विचार करना चाहिए ऐमेज़ॉन हैंड मेड पर आप लोग कपड़े एवं गहने इसी के साथ सामान और कला,दूसरे कारीगर भी अपने सामान को यहां पर सेल कर सकते हैं। दोस्तों ऐमेज़ॉन हैंडमेड आपको एक कस्टम यूआरएल देता है। जिससे आप के जितने भी कस्टमर होंगे वह आपकी दुकान को बहुत ही आसन तरीके से ढूंढ लेंगे दोस्तों दूसरे बिक्री वाले जितने भी खाते हैं।उनकी तुलना में अमेजॉन हैंडमेड विक्रेताओं के लिए सामान को बहुत ज्यादा सुविधाजनक एवं सस्ती बना देता है। और आपको पैसे प्रक्रिया खाते के लिए $39.99 1 महीने में चुकाने पड़ते हैं। मगर आपको बता दें कि यह शुल्क हस्तनिर्मित विक्रेताओं के लिए माफ कर दिया जाता है। इसके लिए आपको सिर्फ बिक्री मूल्य पर 15% रेफरल शुल्क का भुगतान करना पड़ता है।

(4) अमेजॉन मैकेनिकल तर्क

साथियों यह अमेजॉन की ही एक फ्रीलांसर वेबसाइट होती है। और यहां पर आपको अपने बिजनेस से रिलेटेड छोटे से बड़े एवं बड़े से छोटे काम करने के लिए मिल जाते हैं। जैसे कि ऑनलाइन सर्वे कंप्लीट करना एवं छोटे-मोटे टास्क को पूरा करना,बिल निकालना और किसी भी प्रकार के सवालों के उत्तर देना इन चीजों से रिलेटेड कार्य करने के लिए आपको यहां पर काम दिया जाता है। दोस्तों अगर आप लोग एक बड़ी परियोजना शुरू करना चाहते हैं। या फिर दर्शकों को आकर्षित करने या फिर बिना कुछ बेचे हुए अच्छे खासे पैसे कमाना चाहते हो तो ऐसे में अमेजॉन मैकेनिकल तर्क आपके लिए एक बेहतर जरिया साबित हो सकता है। दोस्तों यह कुछ शुरू के निवेश में ज्वाइन होने के लिए ऐमेज़ॉन के सबसे आसान प्रकारों में से एक माना जाता है। अगर आप इन सभी कामों को करती हो तो इसके बदले में अमेजॉन शॉपिंग वेबसाइट आपको पैसे प्रदान करती है। तो आप लोग यहां से भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

(5) अमेजॉन इनफ्लुएंसर

दोस्तों amazon इनफ्लुएंसर एक एफिलिएट प्रोग्राम होता है। और यह ऐमेज़ॉन एसोसिएट्स से काफी अलग होता है। दोस्तों अमेजॉन इनफ्लुएंसर से सोशल मीडिया पर अपने उत्पादों को बढ़ावा प्रदान करते हैं। अगर आप लोगों के पास भी एक अच्छा ब्लॉग, वेबसाइट या पर सोशल मीडिया अकाउंट उपलब्ध हैं। तो आप लोगों के लिए पैसे कमाने का यह एक अच्छा मौका हो सकता है। आप लोग इस बात को तो जानते ही होंगे कि एफिलिएट प्रोग्राम के द्वारा आपको किसी भी प्रोडक्ट की लिंक दी जाती है।

और आपको उस लिंग को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने अकाउंट पर यानी की वेबसाइट पर प्रमोट करना पड़ता है। शेयर करना पड़ता है। और अगर आपका कोई यूजेस या फिर कोई अन्य व्यक्ति इस लिंक के द्वारा उसे प्रोडक्ट को खरीदेगा तो इस पर आपको अच्छा खासा कमीशन मिल जाता है। तो बस कुछ इसी प्रकार आप लोग ऐमजॉन इनफ्लुएंसर बनके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हो।

अंतिम शब्द

दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हमने आपको ऐमेज़ॉन के द्वारा पैसे कमाने के कुछ तरीकों के बारे में बताया है। जिन्हें अगर आप लोग इस्तेमाल करोगे तो आप लोग भी ऐमेज़ॉन के द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई हो तो आप लोग इसे सोशल मीडिया या फिर अपने दोस्तों में भी शेयर कर सकते हो पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक ध्यान पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment