Top 5 best online jobs in India 2021

Top 5 Best online jobs in India 2021 Full Jankari 

Top 5 best online jobs in India
online jobs

Top 5 best online jobs in India 

नमस्कार दोस्तों मैं नीतू कुमारी स्वागत करती हूं आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस ” Top 5 best online jobs in India” नए आर्टिकल में, फ्रेंड अगर आप भी online jobs करना चाहते हैं। तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा हेल्पफुल होने वाला है। क्योंकि आज के आर्टिकल में मैं आपको जॉब करने के लिए Top 5 best online jobs के बारे में विस्तार से बताऊंगी। इसलिए इस आर्टिकल को आप शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें। तो चलिए शुरू करते हैं।

Top 5 best online jobs in India 

दोस्तों यदि आप एक बेरोजगार हैं और काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा यूज फुल होने वाला है। दोस्तों जैसा कि आपको पता ही है कोरोना संक्रमण के बाद सभी लोगों की नौकरी चली गई।

🔍 Video online sell करके पैसे कैसे कमाएं?

सभी लोग नौकरी की तलाश में है तो दोस्तों आज मैं आपको टॉप 5 बेस्ट ऑनलाइन जॉब के बारे में बताऊंगी। यदि आप ऑनलाइन जॉब करना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को आप ध्यान पूर्वक शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहिए।

कोरोना संक्रमण के बाद सभी लोग अपने घरों में रहना पसंद कर रहे हैं और कोई भी बाहर जाना पसंद नहीं कर रहा है। तो आज किस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही 5- नौकरियों के बारे में बताएंगे। जिनको आप घर बैठकर बहुत ही आसानी से कर सकते हो इन जॉब को आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर की सहायता से बिलकुल आसानी से कर सकते हो। जिसके बदले में आपको अच्छा खासा पैसा भी मिल जाएगा तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं इन 5 बेस्ट ऑनलाइन जॉब के बारे में।

1. containt writer 

जब भी Online job की बात होती है तो पहला नाम content writer का ही आता है लेकिन सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि यह content writer कहाँ मिलेगा? यह सवाल सभी को परेशान करता है यदि आप हिन्दी या अंग्रेजी में content Writering करने में सक्षम है तो घर से काम करने के लिए यह job के लिए परफेक्ट हैं।

यहाँ शर्त यह है की आपकी writing best और grammar पर आपका कंट्रोल हो online content writer job के लिए upwork, fiberr, problogger, job board outsourcely, content, contact website की सहायता ले सकते हैं।

upwork पर आपको घर पर 7 घंटे यानि करीब 500 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं इन sides पर technology, law और finance के एक राइटर को एक आर्टिकल की लिए 4,000 रूपये मिलते हैं ऐसे में आप महीने में 10 से 12 आर्टिकल लिखकर 50,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

2. virtual assistant 

आज कल customer care पर अधिकतर काम Virtual assistant के माध्यम से किये जा रहे हैं यदि आपके अंदर शांति से 6 से 8 घंटे काम करने की capacity है तो यह काम कर सकते हैं, Businessman और professional लोग अपना टाइम कहीं और स्पेंड करने के लिए virtual assistant रखते हैं और अच्छी-खासे पैसे भी देते हैं आप उसे शख्स की जगह पर किसी virtually बात करें। यदि आपकी speaking अच्छी है एक लहजे में बात करते हैं या थोड़े से प्रेशर पर परेशान नहीं होते तो यह काम कर सकते हैं।

इस काम में आपको किसी की Appointment SCHEDULE करनी होती है फोन कॉल और email का जवाब देना होता है और travel की बुकिंग करनी होती है Virtual assistant की Job के लिए आपको upwork, TaskRabbit, Hubstaff Talent जैसी Sides की सहायता ले सकते हैं।

इस काम में तनखा आपको location और client के हिसाब से मिलेगी American और Britain के Client अच्छे-खासे पैसे देती हैं इसका में आपको हर घंटे कम से कम 379 रुपये मिल जाएंगे ऐसे ही में आप हर रोज 6 घंटे काम करके महीने में 57 thousand रुपये तक की कमाई प्राप्त कर सकते हैं।

3. digital marketing :-

आजकल पर संसार internet के घुटनों पर ही टिका हैं इस दौर में कंपनियों और वेबसाइट्स को ऐसे लोगों की आवश्यकता है जो डिजिटल मार्केटिंग में परफेक्ट हों इसका में आपको वेबसाइट की ट्रैफिक से लेकर साइड Optimisation और branding तक का काम करना होता है।आप डिजिटल मार्केटिंग का काम घर पर बैठे हुए अच्छी खासी कमाई का लाभ उठा सकते हैं डिजिटल मार्केटिंग के लिए जॉब के लिए आप

Upwork, freelancer, fflexjobs, inkedIn fiverr जैसी Websides की help ले सकते हैं।

 4. Webside Development

website development aapko website Development की knowledge है तो आप लोगों की वेबसाइट की बनाकर पैसे कमा सकते हैं वेबसाइट Development की कमाई आपके Experience और भी depend करती है।

आपने पहले किसी अच्छी साइड को डिजाइन किया है तो यह काम आपके लिए perfect हो सकता है आप चाहे तो skillshare, codeacademy और Treehouse कुछ Information भी le सकते हैं वेबसाइट के लिए घर से काम ढूंढने में upwork, fiverr, toptal, topcoder, gun, IO, जैसी साइट्स आपकी सहायता कर सकती हैं।

JASSU FF

5. online Classes :- 

ऑनलाइन क्लासेस यदि आपको बच्चों को पढ़ाना पसंद है और आपको इन से रिलेटेड डिजाइन की अच्छी जानकारी हो तो आप ऑनलाइन क्लासेस करा कर भी कमाई कर सकते हैं आप tutours.com vedantu, bitdegree chegg, E tutor world जैसी वेबसाइट पर रेजिस्ट्रेशन करा कर घर बैठे काम कर सकते हैं आपकी अबिलिटी के हिसाब से आपको हर महीने में 60,000 रुपये तक मिल जाएंगे।

निष्कर्ष :-

दोस्तों मैं उम्मीद करती हूं कि हमारी वेबसाइट के आज के इस आर्टिकल के माध्यम हमने आपको Top 5 best online jobs in India के बारे में हिंदी में पूरी जानकारी दी आप इन ऑनलाइन जॉब को घर बैठकर मोबाइल या कंप्यूटर की सहायता से करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दे। और आपको हमारे द्वारा बताई गई “Top 5 Best Online job में से सबसे अधिक अच्छी जॉब कौन सी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। और एसी ही लेटेस्ट टेक्नोलॉजी Update पाने के लिए आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो धन्यवाद।

Leave a Comment