Resellerclub से Hosting कैसे ख़रीदे पूरी जानकारी हिंदी में ।

Resellerclub से Hosting कैसे ख़रीदे पूरी हिंदी में जानकारी?

Resellerclub से Hosting कैसे ख़रीदे पूरी जानकारी हिंदी में ।

Blogging  शुरू करने के लिए Hosting  कहां से खरीदें(Resellerclub से Hosting कैसे खरीदें) इसकी पूरी जानकारी हम हिंदी में देने वाले हैं। नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका अपनी Website Kushwahtech.com के जरिए आज इस पोस्ट में सीखेंगे,  Resellerclub से Hosting कैसे खरीदें पूरी जानकारी हिंदी में देने वाले हैं। तो आज की यह पोस्ट आपको शुरू से लेकर लास्ट तक बड़े ध्यान पूर्वक पढ़नी है।

Resellingclub से होस्टिंग कैसे खरीदें?

अगर दोस्तों आप Online काम करना चाहते हैं । यूं कहें कि आप एक blogger बनना चाहते हैं। तो यह पोस्ट खास आपके लिए मैं आज लेकर आया हूं।  अगर आप blogging शुरू कर रहे हैं। तो सबसे पहले उसमें आपको जरूरत होती है वह है एक Best Hosting की।
हम Best hosting किस कंपनी की खरीदें यह चुनना हमारे लिए थोड़ा सा मुश्किल रहता है। तो आज मैं आपको बताऊंगा कि आप resellerclub से Hosting कैसे खरीदें उसकी जानकारी पूरी लेने के लिए हमारे साथ बने रहिए। अगर आपने पिछली वाली मेरी पोस्ट पढ़ी है तो, तो  कोई बात नहीं उसमें मैंने उसमें आपको बताया था । की Godaddy से domain kaise kharide ?

अगर आप एक ब्लॉगर बनना चाहते हैं। तो इस ऊपर वाली पोस्ट को जरूर पढ़ें क्योंकि, कि यह भी पोस्ट आपके लिए पढ़ना बहुत ही जरूरी है।

 वेब होस्टिंग कैसे खरीदें ?

एक web hosting खरीदना बेहद जरूरी है। वह कहां से खरीदें यह आपके दिमाग में चल रहा होगा। क्योंकि जिस तरह हम सामान खरीदने market जाते हैं। तो हमें भिन्न -भिन्न प्रकार की दुकानें मिल जाती है। उसी प्रकार दोस्तों आप hosting खरीदने जाओगे तो आपको अलग-अलग कंपनियां देखने को मिलेगी।
वहां पर आप सोच में पड़ जाओगे आखिरकार हमें अच्छी hosting  कहां पर मिलेगी। जो हमें अच्छी Service दे सके। हमें यह देखना अति आवश्यक है।
मैंने आपको बताया था। की hosting के लिए बहुत सारी कंपनियां मिल जाएंगी। जिनसे आप hosting  खरीद सकते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा Popular है। तो Resellerclub है । जो कि एक बढ़िया कंपनी है। और बात करें हम इसकी Service की तो इसकी Service बहुत ही कमाल की है।
तो आपको resellerculb से ही hosting खरीदनी चाहिए।
Resellerclub से hosting खरीदने के लिए क्या क्या करना होगा वह मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं।Resellerclub से hosting खरीदने के लिए ,आपको क्या करना होगा। आपको Resellerclub पर Account बनाना होगा । उसके बाद ही आप वहां से hosting खरीद सकते है।
सबसे पहले जान लेते हैं। Resellerclub पर Account कैसे बनाएं वह हम आपको पूरी जानकारी नीचे देने वाले हैं।

Resellerclub पर अकाउंट कैसे बनाएं? 

Resellerclub पर Account बनाने के लिए मैं आपको कुछ नीचे निर्देश दे रहा हूं उनको आपको स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना है अगर आप नियमानुसार इन निर्देशों का पालन करते है। तो आप को निश्चित रूप से Resellerclub पर Account बनाने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

  • Resellerclub  की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं रीसेलरक्लब की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक हेयर पर क्लिक करें – Click Here
  • My profile  वाले बटन पर क्लिक करें  फिर क्रिएट न्यू अकाउंट पर क्लिक करें.
  • हम आपके सामने एक फॉर्म आ जाएगा उसको फिल करें. इस फोरम में सबसे पहले एक Gmail id डालें और स्ट्रांग सा पासवर्ड क्रिएट करें. आपको अपना पासवर्ड फिर से डालना होगा.
  • इसके बाद आपके सामने एक और फोरम खुलकर आ जाएगा आपको इसमें अपना नाम अपना मोबाइल नंबर इत्यादि चीजें डाल देनी है.
  • अपने Country का चयन करें और अपनी करेंसी का चयन करें यदि आप भारत से हो तो Inr रुपीस को सेलेक्ट करें.
  • इसके बाद अपना पोस्टल कोड डालें और टर्म एंड कंडीशन पर टिक करें.
  • फिर आपने जो अपनी ईमेल आईडी डाली है उस पर एक वेरिफिकेशन लिंक आएगी उस पर क्लिक करके अपनी ईमेल आईडी वेरीफाई कर दें।
  • इसके बाद सैंपल आपको क्रिएट अकाउंट पर क्लिक कर देना है और आपका Reseller Club पर अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।

Resellerclub से Hosting कैसे खरीदे? 

प्रिय दोस्तों अब हम आपको बता देते हैं कि रीसेलरक्लब वेबसाइट से आप होस्टिंग कैसे खरीद सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए निर्देशों को फॉलो करें :-
  • Reseller Club की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं वेबसाइट पर जाने के लिए क्लियर पर क्लिक कर सकते हैं.
  • मीनू में दिए गए Hosting वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और Linux Shared Hosting पर क्लिक करें फिर आपके सामने एक अगला पेज ओपन हो जाएगा ।
  • Change Location Server पर क्लिक करके आप जिस भी लोकेशन का सर्वर खरीदना चाहते हो वह चूज करें।
  • दोस्तों अब आपको यहां पर 3 प्लान देखने को मिलेंगे आप जिस भी प्लान को खरीदना चाहते हो उसे सेलेक्ट करें।
  • Personal Plan :- दोस्तों यदि आप एक ही वेबसाइट को होस्ट करना चाहते हो तो आप इस प्लान को खरीद सकते हो आप यहां पर एक से ज्यादा वेबसाइट या डोमेन को होस्ट नहीं कर सकते हो।
  • Business Plan :- आप बिजनेस प्लान में अपनी टीम वेबसाइट को होस्ट कर सकते हो आप इस प्लान में 3 से ज्यादा वेबसाइट को या डोमेन को होस्ट नहीं कर पाओगे।
  • Pro Plan :- दोस्तों इस प्लान के अंतर्गत यदि आपके पास तीन से ज्यादा वेबसाइट है तो आप इस प्लान में अनलिमिटेड वेबसाइट को होस्ट कर सकते हो आपको कोई भी परेशानी नहीं आएगी।
  • इसके बाद आपको सिंपली
  • Buy Now वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपसे पूछा जाएगा कि क्या आपके पास Damian name पहले से ही है यदि आपके पास नहीं है तो आप यहां से खरीद सकते हो नहीं तो आप इस पेज को स्केप कर सकते हो।
  • अब आपको अपनी होस्टिंग का टाइम सेलेक्ट करना है जैसे कि 3 महीने 6 महीने 1 साल या 2 साल अब जितनी समय के लिए होस्टिंग खरीदना चाहते हो उतना समय सेलेक्ट कर लेना है।
  • दोस्तों आप के फायदे के लिए एक बात बता दूं होस्टिंग के साथ-साथ आपको बाकी की कुछ चीजें ऑटोमेटेकली ऐड हो जाती है तो आपको उनको डिलीट कर देना है ताकि आपको कम प्राइस में होस्टिंग मिल सके ।
  • दोस्तों यदि आपका Reseller Club वेबसाइट पर पहले से अकाउंट है तो लॉगिन कर ले नहीं तो आप नया अकाउंट बना सकते हो हम आपको ऊपर बता चुके हैं कि Reseller Club वेबसाइट पर अकाउंट कैसे बनाएं। 
  • यह सारा प्रोसेस करने के लिए बाद आपसे पेमेंट के लिए बोला जाएगा तो आप जिस भी मेथड से पेमेंट करना चाहते हो उसे सेलेक्ट करें जैसे कि Credit Card, Debit Card, UPI, Wallet or Net banking इत्यादि।
  • यह सब करने के बाद आपकी होस्टिंग तैयार हो जाएगी और आप अपनी होस्टिंग पर अपनी वेबसाइट को ऐड कर पाओगे।
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आप हमारी वेबसाइट Kushwahtech.com के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद ही गए होंगे कि Resellerclub से Hosting कैसे खरीदे? Resellerclub se Hosting kaise kharide यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें।
इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद हमें नीचे कमेंट करके अपना फीडबैक जरूर दें, और इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।  मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment