Paytm Personal Loan kaise le ? 2022

Paytm Personal Loan kaise le ? 2022

Paytm Personal Loan kaise le ? 2022

Paytm Personal Loan kaise le : हैलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को पेटीएम के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। आज की इस पोस्ट की सहायता से हम आपको बताएंगे कि आप Paytm Personal Loan के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे कर सकते हैं अगर आप भी पेटीएम के द्वारा पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। और आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे इस ब्लॉग पर पहुंचे हैं। तो हम आपको निराश नहीं करेंगे और बहुत ही कम समय के अंदर आपको पेटीएम से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करते हैं इसके बारे में बताएंगे तो चलिए दोस्तों बिना समय गवाएं आगे बढ़ते हैं।

अगर आप लोग Paytm Personal Loan लेना चाहते हैं तो इसके लिए अच्छी खबर यह है कि अब पेटीएम पर्सनल लोन आपको उपलब्ध करा रहा है। जिसे आप अपनी सिर्फ केवाईसी डॉक्यूमेंट के माध्यम से आसानी से ले सकते हैं हालांकि पेटीएम के द्वारा इसके लिए Announcement बहुत पहले ही हो चुकी है। देर से ही सही लेकिन अब आप पेटीएम पर्सनल लोन के लिए घर पर बैठकर अपने मोबाइल के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम से आप लोग पर्सनल लोन 200000 तक ले सकते हैं आपके क्रेडिट इसको पर यह निर्भर करता है। और यह 10,000 से लेकर आपको ₹200000 तक का लोन दे सकता है और इसके लिए ज्यादा समय भी नहीं लगता है आप कुछ ही मिनटों के अंदर पर्सनल लोन ले सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों सबसे पहले हम आज की इस पोस्ट में आपको Paytm Personal Loan के बारे में जानकारी देंगे Paytm Personal Loan अप्लाई ऑनलाइन से संबंधित आपको यहां पर पूरी जानकारी विस्तार से मिलने वाली है। बस इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो कर लेना है अगर आप हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो कर लेते हैं। तो आप कुछ ही मिनट के अंदर Paytm से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

Paytm क्या होता है ?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को Paytm Personal Loan के लिए अप्लाई कैसे करते हैं इसके बारे में बताने वाले हैं। लेकिन इससे पहले हम आपको यह बताएंगे कि पेटीएम क्या होता है जी हां दोस्तों किसी भी कार्य को पूरा करने से पहले आपको उस कार्य के बारे में जाना चाहिए। और उस चीज के बारे में जाना चाहिए जिसका आप सहारा ले रहे हैं उसी प्रकार आपको पेटीएम के बारे में सबसे पहले जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

बात करें पेटीएम की तो यह भारत की नंबर वन पेमेंट एप्लीकेशन है इसे कई देश भर में 10 करोड से भी ज्यादा लोग इसका प्रयोग कर रहे हैं आप पेटीएम की सहायता से बैंक से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

Paytm Se Personal Loan कैसे लें ?

अगर आप भी पेटीएम का प्रयोग करते चले आ रहे हैं तो आप पेटीएम पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं इसके लिए आपको पेटीएम में ही एक ऑप्शन दिया जाता है। पेटीएम पर्सनल लोन अपने कुछ फाइनेंसर के साथ मिलकर आपको घर पर बैठकर ही पर्सनल लोन उपलब्ध कराता है इसके लिए आपको कहीं पर भी जाने की या आने की आवश्यकता नहीं है।

आपके Eligibility Criteria के ऊपर आपको यहां पर पर्सनल लोन का ऑफर दिया जाता है कुछ जरूरी जानकारी और डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आप आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं। और अगर आप इसका भुगतान टाइम करना चाहते हैं तो इसका भुगतान करने का समय आपको 12 महीने से लेकर 36 महीना तक का दिया जाता है। जहां पर आप छोटे छोटे ईएमआई के द्वारा भी भुगतान कर सकते हैं।

👉 meesho-app-kya-hai-meesho-app-se-paise-kaise-kamae-2022

Paytm Personal Loan के features क्या क्या होते है ?

  • अगर आप Paytm Personal Loan के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो डॉक्यूमेंट से लेकर रीपेमेंट तक पूरी प्रक्रिया डिजिटल तरीके से की जाती है।
  • कहीं पर भी कहीं भी आप किसी भी समय लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • जैसे-जैसे आप का क्रेडिट स्कोर बढ़ता जाता है उसी के अनुसार आप इसके द्वारा लोन ले सकते हैं और क्रेडिट स्कोर के अनुसार आप की लोन की धनराशि भी बड़ा दी जाती है।
  • और यहां पर आप गारंटी भी ले सकते हैं।
  • अप्रूवल के बाद आपको 24 घंटे के अंदर पेटीएम के द्वारा लोन प्रदान कर दिया जाता है बस कुछ ही मिनटों के अंदर आप सभी स्टेप को फॉलो कर लेने के बाद लोन ले सकते हैं।
  • समय पर अगर आप लोन की वापसी करने से क्रेडिट स्कोर में सुधार भी हो जाता है।

Paytm Personal Loan के लिए Documents क्या चहिए?

डॉक्यूमेंट की बात करें तो डॉक्यूमेंट में आईडी प्रूफ में आपका पैन कार्ड एड्रेस प्रूफ में ऑनलाइन आधार एक्सएमएल और आपकी उम्र 25 साल से लेकर 58 साल के बीच में होनी चाहिए। और आप भारतीय नागरिक होने चाहिए। आपके पास एक वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भी होना चाहिए। और आपका सिविल स्कोर ठीक होना चाहिए। पेटीएम वॉलेट के पुराने आप ग्राहक होनी चाहिए। सेविंग अकाउंट और इंटरनेट बैंकिंग आपके पास होनी चाहिए। आधार लिंक मोबाइल नंबर भी आपके पास होना चाहिए।

Paytm Personal Loan अप्लाई कैसे करें ?

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर चले जाना है प्ले स्टोर पर पहुंचने के बाद आपको पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है। अब यहां पर आपको पेटीएम पर्सनल लोन का ऑप्शन दिख रहा होगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है। यहां पर आपको चेक कर लेना है क्या आपके लिए पेटीएम पर्सनल लोन का ऑफर है।

स्क्रीन पर आपको pan डिटेल्स दिखाई देंगे साथ ही कुछ जानकारी दी आपको देनी होगी आपको प्रोफेशन सेलेक्ट करना है। ईमेल आईडी डालनी है और अपने माता-पिता का नाम डालकर कन्फ़र्म पर क्लिक कर देना है।

अगर आप एलिजिबल होंगे तो आपको लोन ऑफर दिखाई दे रहा होगा अब आपको यहां से लोन ऑफर को एक्सेप्ट कर लेना है आधार कार्ड अपलोड करना है। और ऑटो डेबिट के लिए आपको NACH Approval दीजिए अपने इंटरनेट बैंकिंग का प्रयोग करके लोन एप्लीकेशन आपको सम्मिट कर देना है। अप्रूवल हो जाने के बाद आपका सारा पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

👉 flipkart-health-plus-kya-hai-2022

अंतिम शब्द

दोस्तों आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को बताया है कि आप घर पर बैठ कर ही Paytm Personal Loan के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे कर सकते हैं। और पेटीएम के बारे में सारी जानकारी आपको विस्तार से समझाइ है अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment