Paytm Agent कैसे बने और पैसे कैसे कमाए 2022

Paytm Agent कैसे बनें और लाखों कमाने के नए तरीके ! 2022

Paytm Agent कैसे बनें और लाखों कमाने के नए तरीके ! 2022

Paytm Agent कैसे बनें और लाखों कमाने के नए तरीके : नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है आज हमें इस पोस्ट में Paytm Agent कैसे बने इसके बारे में बात करने वाले हैं अगर आप भी एक Paytm Agent बनना चाहते हैं। और लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो हम जो तरीका आपको बताने वाले हैं वह तरीका बहुत ही ज्यादा सरल है आप हमारे बताए गए तरीके के अनुसार Paytm Agent बन सकते हैं। और महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं जैसे केवाईसी बीसी सर्विस और पेमेंट बैंक स्टाफ के ऊपर हम आज की इस पोस्ट में डिटेल में बात करेंगे। और हर एक पल को बिल्कुल अच्छी तरीके से आपको समझाएंगे।

तो अगर आपको पेटीएम केवाईसी बीसी और सर्विस पेटीएम बैंक एजेंट बनने की जानकारी को प्राप्त करना है। तो हमारा यह आर्टिकल आपको थोड़ा ध्यान पूर्वक पढ़ना पड़ेगा ताकि आपको हर एक पॉइंट अच्छी तरीके से समझ में आ सके और आप एक Paytm Agent बन सके।

जैसा की आप सभी लोगों को पता ही है पेटीएम आज के समय में देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन पैसों का लेनदेन करने वाली कंपनी बन चुकी है। जिसमें लाखों लोग काम करते रहते हैं क्योंकि पेटीएम के साथ काम करने के लिए आपको किसी बड़ी क्वालिफिकेशन की आवश्यकता नहीं पड़ती है। आप महज अपने लैपटॉप और स्मार्टफोन की सहायता से पेटीएम के साथ बिजनेस कर सकते हैं और ऐसा करके आप अच्छी खासी सैलरी महीने पर निकाल सकते हैं।

Paytm Agent क्या है ?

और हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे पेटीएम अपने समय के अनुसार अपना बिजनेस बढ़ाता रहता है शुरुआत में इसी ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करने के लिए बनाकर तैयार किया गया था। लेकिन अब यह कंपनी मनी वॉलेट के अलावा बैंकिंग शॉपिंग साइड के चित्र में भी अपने काम को बढ़ोतरी दे रही है ऐसे में अगर आप पेटीएम के साथ कनेक्ट होना चाहते हैं। तो आपको यहां पैसे कमाने के काफी अवसर दिए जाते हैं और इसकी शुरुआत आप एक एजेंट के तौर पर कर सकते हैं। एजेंट बनाना कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं है लेकिन इतनी आसान बात भी नहीं है आप paytm से जुड़कर काफी काम कर सकते हैं।

आज के समय में बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो कि पेटीएम केवाईसी बीसी सर्विस और पेमेंट बैंक एजेंट बनकर महीने के लाखों रुपए आसानी से कमा लेते हैं। और आप भी पेटीएम केवाईसी एजेंट बनकर के हर महीने पर अच्छी कमाई निकाल सकते हैं। तो यह आर्टिकल आपके लिए ही अपलोड किया गया है इस आर्टिकल के अंदर आपको केवाईसी एजेंट बनने के बारे में जो भी जानकारी बताई जा रही है। वह बहुत ही ध्यान पूर्वक और विस्तार से बताई जाएगी तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कैसे Paytm Agent बने।

Paytm Agent कैसे बने ? 2022

पेटीएम की केवाईसी बीसी सर्विस और पेमेंट बैंक एजेंट मंगवाना काफी ज्यादा आसान है और इस पॉइंट के अंदर हम पेटीएम केवाईसी एजेंट कैसे बन सकते हैं। इसके बारे में बिल्कुल डिटेल में चर्चा करेंगे और इसके अंदर में आपको केवाईसी एजेंट बनने के बारे में जो भी जानकारी बताने जा रहा हूं। वह सारी की सारी जानकारी आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा तो आप हमारी बताई गई सभी स्टेप्स को अच्छी तरीके से फॉलो करते हुए पेटीएम केवाईसी एजेंट बहुत ही आसानी से बन सकते हैं तो चलिए देख लेते हैं एक बार।

सबसे पहले Paytm Agent बनने के लिए आपको एक मोबाइल की आवश्यकता पड़ती है इसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट जैसे के आधार कार्ड और पैन कार्ड की भी जरूरत पड़ती है जब आप इन सभी का वेरिफिकेशन करवा लेते हैं तो आप आसानी से Paytm Agent बन सकते हैं।

1) Paytm Agent बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में या फिर अपने लैपटॉप में किसी भी एक ब्राउज़र को ओपन कर लेना है। आप चाहे तो क्रोम ब्राउज़र को भी ओपन कर सकते हैं आप जैसे अपने ब्राउज़र को ओपन करेंगे तो वहां आपको सर्च बॉक्स में पेटीएम बीसी एजेंट टाइप कर देना है। आप जैसे ही इसे सर्च कर देते हैं तो आपको सबसे पहली वेबसाइट को ओपन कर लेना है जोकि पेटीएम की ही ऑफिशियल वेबसाइट होती है।

2) अगर आप पेटीएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच गए हैं और आपने इस वेबसाइट को ओपन कर लिया है तो आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाता है। उस पेज पर आपको एक फॉर्म देखने के लिए मिल जाएगा और आपसे वहां पर आपकी डिटेल मांगी जाती है। जो आपको वहां पर आपकी जितनी भी डिटेल होती है आपको सही तरीके से उस डिटेल को भर देना है।

3) और आपको एक बात का महत्वपूर्ण ध्यान रखना है यहां पर कि आप जो भी मोबाइल नंबर यहां पर एंटर करते हैं उस मोबाइल नंबर पर ही आपका पेटीएम अकाउंट होना आवश्यक है। अगर उस मोबाइल पर आपका पेटीएम अकाउंट नहीं होता है तो पेटीएम की तरफ से आपके पास कोई भी कॉल नहीं किया जाएगा। आपको वहां पर उसी नंबर को डालना है जिस नंबर पर आपका पेटीएम अकाउंट रजिस्टर्ड है।

Paytm Agent कैसे बने ? 2022

4) जब आप लोग इन सारी चीजों को डाल देते हैं तो आपको वहां पर नीचे की तरफ एक sambit का बटन दिखाई देता है आपको उस संबित वाले बटन पर क्लिक कर देना है। और जब आप इस पर क्लिक कर देते हैं तो आप की पूरी डिटेल पेटीएम के पास चली जाती है

5) और अब अगर आपकी सारी जानकारी पेटीएम के पास चली जाती है तू इसकी थोड़े ही समय बाद एक-दो दिन में आपके पास पेटीएम की तरफ से एक कॉल किया जाता है। और जब उनको लगता है कि आप एक पेटीएम केवाईसी बीसी सर्विस और पेमेंट बैंक एजेंट बन सकते हैं। तो आपके पास एक पेटीएम की तरफ से एजेंट भी आता है जो कि आपसे फिजिकल तौर पर आपकी केवाईसी करता है वह आपके सभी डॉक्यूमेंट को भी चेक करता है।

6) आपकी ऑफिशियल वेरिफिकेशन हो जाने के बाद आप एक paytm.kyc बीसी सर्विस और पेमेंट बैंक एजेंट बन सकते हैं तो आपसे थोड़ी पेमेंट भी यहां पर ली जाती है। क्योंकि पेटीएम केवाईसी एजेंट बनने के बाद आपके पास कुछ फिंगरप्रिंट की मशीन वगैरह आपको दी जाती है जो कि आपको पेटीएम की तरफ से दी जाती है।

तो दोस्तों इन सभी स्टेप्स को फॉलो कर लेने के बाद बहुत ही आसानी से आप paytm.kyc भी की सर्विस और पेमेंट बैंक एजेंट बन चुके हैं।

👉 sbi-netbanking-online-registration-process-kya-hai-2022

अंतिम शब्द

दोस्तों आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी इस पोस्ट के माध्यम से हमने आप लोगों को महीने के लाखों रुपए कैसे कमाए जाते हैं इसके बारे में थोड़ा सा ज्ञान दिया है और आप लोगों को बताया है कि Paytm Agent कैसे बन सकते हैं और एजेंट बन कर पैसे कैसे कमा सकते हैं अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे शेयर कर सकते हैं और अगर आपको हमारी इस पोस्ट से संबंधित कोई भी प्रश्न दिखाई देता है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अवश्य पूछे।

Leave a Comment