OYO ROOM बुक करने के नियम और शर्तें संपूर्ण जानकारी इन हिंदी 2021?

OYO ROOM बुक करने के नियम और शर्तें संपूर्ण जानकारी इन हिंदी 2021?

Oyo room niyam aur sarte kya haiHello friends आपका स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में । दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं ओयो रूम्स के नियम और शर्त । ऑनलाइन OYO रूम्स बुक करने से पहले आपको हमेशा उनके नियम और शर्तें जान लेना आवश्यक होता है because (क्योंकि) होटल बुक कैसे करें और इसके नियम तथा शर्तें पढ़े बिना ऑनलाइन होटल बुक करना बिल्कुल ठीक नहीं होता है।

दोस्तों इसलिए हम आज आपको बताएंगे कि OYO rooms के नियम और शर्त क्या हैं? वह भी बिना शादीशुदा कपल (couples) के लिए। होटल चेक इन चेक आउट policy OYO rooms एंड रेगुलेशन । दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको यह सभी जानकारी देने वाले हैं दोस्तों आप इस आर्टिकल को पढ़कर और संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर ही होटल बुक करें। ऑनलाइन होटल बुक करते समय इस के सभी नियमों और शर्तों के बारे में जानना बहुत ही बहुत important हो जाता है,ताकि आपको होटल Book करते समय कोई भी परेशानी ना हो और आप आसानी से होटल में रह सको। क्योंकि काफी लोगों को इस के नियम और condition का पता नहीं होता है और फिर बाद में उन को परेशानी भुगतनी पड़ सकती है या पड़ती है।

OYO rooms की सुविधा और मूल्य दर?

दोस्तों OYO rooms का संपूर्ण नाम On Your On Rooms होता है जिसका सही मतलब अपने स्वयं का रूम लेने से होता है, जो किराए पर ले सकते हैं, यह 24 घंटे available रहता है ।आजकल एक-दो घंटे से लेकर monthly room देने लगे हैं। जिसका के अनुसार पैसा लगता है और कुछ घंटो के लिए 200 से 500 रुपय लगते हैं और 1 दिन अर्थात् 24 घंटो के लिए 600 से 4000 रुपए तक OYO Rooms मिल जाते हैं तथा महीने भर के लिए ₹10000 से शुरु होता है यह location (दृश्य) और सुविधा के ऊपर depend करता है वह सब आप OYO Rooms app के अंदर जान सकते हैं जो सामने उसके rate लिखी हुई होती है। नीचे OYO ROOMS के सभी प्रकार के नियम के बारे में बताया गया है इसमें आपको सभी प्रकार के प्रश्न और उनके जवाब मिल जाएंगे जिन को पढ़कर आपको संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

OYO रूम्स के नियम तथा शर्तें?

OYO रूम बुक करने से पहले हमेशा आपको इस के नियम अवश्य जान लेने चाहिए because बिना जानकारी के ऑनलाइन होटल बुक करना सही नहीं है इसलिए आज हम आपको सभी ऑनलाइन hotels बुक करने के नियम संपूर्ण रूप से बताएंगे। इस के नियम काफी सरल है। कोई भी इसके नियम आसानी से ही समझ सकता है ।

ओयो रुम बुक करने के नियम नीचे बताए गए हैं।

होटल बुक करने और ठहरने के नियम :-

दोस्तों आपको बता दूं के होटल में ठहरने के लिए कम से कम आप की उम्र 18 वर्ष होना अनिवार्य हैं।

होटल में रुकने के लिए व्यक्ति के पास valid photo identity card होना बहुत ही आवश्यक है और आपके पास आधार कार्ड ,ड्राइविंग लाइसेंस ,वोटर आईडी और पासपोर्ट होना भी बहुत जरूरी है नहीं तो आपको होटल के अंदर अनुमति नहीं मिलेगी इनमें से कोई भी एक आईडी कार्ड यदि आपके पास नहीं होता है।

दोस्तों इस में pan card मान्य नहीं है। Friends आपको बता दें के दोनों जोड़ें एक ही जिले(city)के होने चाहिए। और दोस्तों आपको यह भी बता दें कि यदि आप अपनी किसी भी ID की फोटोस्टेट(photocopy) देते हैं तो यह अमान्य है। आपको चेक इन के लिए अनुमति नहीं मिलेगी । आपको सारे original id प्रूफ देने होंगे।

बिना शादीशुदा जोडे भी रूम में रह सकते हैं मेरा मतलब है कि जैसे गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या भाई बहन कोई भी रह सकते हैं यह पूरी तरह से सुरक्षित है 5 वर्ष तक के एक बच्चे का बिना गद्दे के उपयोग के रहना पूरक है अर्थात 5 तक के एक बच्चे के लिए फ्री है और वो भी बिना एक्स्ट्रा पलंग गद्दे के रह सकते हैं।

3 से अधिक व्यक्ति के लिए अतिरिक्त गद्दा प्रधान कराया जाएगा। होटल में पालतू जानवर को ले जाना मना है। होटल में कुछ संकट में कुछ समय के लिए अलग-अलग नियम हो सकते हैं। अगर होटल में कुछ नुकसान होता है तो उसका जिम्मेदार उसमें रहने वाला गेस्ट ही होगा। अगर कुछ समस्या होती है या पहले से कोई समस्या है उसका जिम्मेदार होटल का मालिक ही होगा। उसके जिम्मेदार आप नहीं होंगे।

उसके लिए होटल मैनेजर या वही रखे हुए टेली फोन से कॉल करके परेशानी बता सकते हैं। गेस्ट होटल में दिए गए कमरे को अच्छी स्थिति में रखेगा। और स्वच्छता बनाए रखेगा। कुछ नीतियां विशेष बुकिंग के लिए होती है जो कि ग्राहक को बुकिंग करते समय सूचित किया जाती हैं। और अलग-अलग फेकल्टी के अकॉर्डिंग अलग-अलग रुम देते हैं छोटे से छोटे बजट से लेकर हाई बजट तक कमरे मिलते हैं जिसमें टाउन हाउस सबसे बड़ा कमरा होता है ।दोस्तों अगर आप OYO टाउन हाउस booking करते हैं तो उसमें किसी भी प्रकार का स्मोकिंग नहीं होना चाहिए। टाउन हाउस को स्वच्छ और साफ रखना होता हैं यदि व्यक्ति धूम्रपान यानी स्मोकिंग करना चाहते हैं तो वह रिसेप्शन में जाकर धूम्रपान कर सकता है।

OYO Rooms नियम और शर्त

जब भी कोई व्यक्ति और आयो रूम बुक करने जाते हैं तब कुछ शर्त होती है जिन्हें ध्यान में रखना बहुत ही आवश्यक होता है। OYO कंपनी वाले गेस्ट से उसके आने के समय की स्थिति या समय की पुष्टि करने के लिए चैक इन तिथि के करीब कॉल या मैसेज कर सकता है यदि कंपनी कई बार कोशिश करने के बाद आप से बात नहीं करती है या कॉल नहीं उठाते हैं या कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है तो booking रुम होल्ड पर रखा जा सकता है या रद्द भी किया जा सकता है।

रूम उपलब्धता की स्थिति में OYO आपकी बुक इन को दोबारा स्थापित करने को कोशिश करेगा। जब आप आयो से कांटैक्ट करेंगे और आप किसी भी पेमेंट विकल्प से भुगतान कर देते हैं तब OYO कंपनी हमेशा बेहतर से बेहतर सर्विस देने की कोशिश करती रहती है।

इसलिए OYOअपना अनुभव जानने के लिए ग्राहक से कॉल या मैसेज के द्वारा प्राप्त कर सकती है कि आप को OYO उम्र का अनुभव कैसा रहा आपको कुछ कमी तो नहीं लगी है। ऐसे वैसे वह कुछ पूंछ सकते हैं यह रुम से चैक आउट होने के बाद ही अनुभव पूछती है।

यह कई बार अवसर भी प्रदान करती है:- दोस्तों यदि आप होटल में कोई अपराध करते हैं या किसी को मार देते हैं तो उसके जब मेरा आप होंगे इसमें होटल का मालिक या ओयो की जिम्मेदारी नहीं है। दोस्तों यदि आप honest है और स्वच्छता से रूम में रहते हैं तो आप पूरी तरह से सुरक्षित है आपको डरने की कोई जरुरत नहीं है।

Friends i hope की यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप OYO Rooms की सभी शर्तों और नियमों के बारे में जान चुके हैं । तो दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं।

Leave a Comment