Mobile गुम हो जाने के बाद उसके लोकेशन कैसे पता करें 2021?

Mobile गुम हो जाने के बाद उसके लोकेशन कैसे पता करें 2021?

Khoye hue mobile ki location Kaise pata Karen
Khoye hue mobile ki location Kaise pata Kaise pata Karen

क्या दोस्तों आपको भी मोबाइल खो गया है तो दोस्तों इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें इस पोस्ट me हम आपको बताने वाले हैं Mobile gum ho jane ke bad uski location Kaise Pata Karen 2021 अगर आप भी जानना चाहते हैं अपने फोन की लोकेशन तो इस पोस्ट को अवश्य पढ़ें।

दोस्तों स्वागत है आपका अपनी वेबसाइट “www.kushwahtech.com” में आज हम जानेंगे कि Mobile Kho Jane par uski location pata karne ke naye tarike 2021 पूरी इसी पोस्ट में तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़े ताकि हम आपको पूरी जानकारी दे सकें स्टेप बाय स्टेप तो चलिए शुरू करते हैं।

Mobile खो जाने पर उसकी लोकेशन कैसे पता करें?

हेलो नमस्कार दोस्तों मुझे पता है की आपका मोबाइल गुम हो गया है जब भी आप इस पोस्ट को पढ़ने आए हैं तो दोस्तों अगर आपको मोबाइल गुम हो जाए अगर भविष्य में भी आपको मॉल कभी गुम हो जाए तो मैं आपको वही तरीके बताऊंगा जिससे आपको मोबाइल मिलने की संभावना हो तो दोस्तों जो भी मैं तरीके आपको बताऊंगा कि आपको स्टेप बाय स्टेप दोहराने हैं और आपको मोबाइल हंड्रेड वन परसेंट मिल जाएगा।

क्योंकि दोस्तों में जो भी तरीके बताऊंगा वह आपके एंड्राइड मोबाइल फोन को ढूंढने में काफी ज्यादा मदद करेंगे बस दोस्तों वह तरीके जानने के लिए आपको इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक बड़े ध्यान पूर्वक पढ़ना है बस इतना करना है उसके बाद आपका खोया हुआ मोबाइल वापस मिल जाएगा तो चलते हैं दोस्तों और जान लेते हैं उन तरीकों के बारे में जिससे हमारे मोबाइल की मिलने के चांस बढ़ जाती हैं।

mobile phone Kho Jane par sabse pahle Kya Karen

अगर दोस्तों भविष्य में कभी भी आपका मोबाइल खो जाता है या फिर गलती से भी आपका मोबाइल चोरी हो जाता है आज मैं आपको बताऊंगा कि आपको क्या-क्या करना होगा।

दोस्तों किसी भी परिस्थिति में अगर आपका मोबाइल खो जाए तो सबसे पहले जो काम है वह है अपने सिम कार्ड को बंद कराना दूसरी इसका हमें बहुत ख्याल रखना होगा कि हमें अपने सिम कार्ड को तुरंत ही बंद कर आना होगा क्योंकि उसका कोई दुरुपयोग ना करें।

अगर दोस्तों हमारे सिम कार्ड का कोई दुरुपयोग करता है तो हम बुरी तरह से फंस सकते हैं इसका भी ख्याल रखें कि स्कूल सिम कार्ड को तुरंत ही बंद कराएं इसमें लापरवाही ना करें और आपका एक बार सिम कार्ड बंद हो गया तो आपकी आदत टेंशन खत्म हो जाएगी उस सिम कार्ड के द्वारा आपको कोई ब्लैकमेल नहीं कर पाएगा।

Mobile phone Kho Jane par police station Mein report darj karaen

अगर दोस्तों हमारा मोबाइल फोन खो गया है तो इस बात का भी ध्यान कर रखे हैं कि हमें सबसे बड़ी सेफ्टी है वह दोस्तों अपनी मोबाइल खो जाने पर हमें पुलिस स्टेशन में कंप्लेंट करनी होगी।

क्योंकि दोस्तों बाद में अगर आपके मोबाइल फोन से आपको कोई ब्लैकमेल करता है अगर हमारे साथ पुलिस है तो हमें डरने की कोई बात नहीं क्योंकि दोस्तों ब्लैकमेलिंग का काम बहुत बड़ा साजिश हो जाता है अगर दोस्तों हम पुलिस स्टेशन में उसकी कंप्लेंट कर देते हैं हमारा मोबाइल लॉस्ट हो गया है तो पुलिस भी हमारी मदद करेगी।

और भाई तभी हमारा कोई ब्लैकमेल करता है तो उससे भी हमें सेफ्टी रहेगी बहुत ज्यादा मोबाइल खो जाने के तुरंत बाद पहले हमें सिम कार्ड बंद कराना है उसके तुरंत बाद भी हमें अपने मोबाइल की रिपोर्ट दर्ज कराई है पुलिस स्टेशन में ताकि हमें सेफ्टी मिल सके इसमें पुलिस भी हमारी मदद करेगी तो इस बात का विशेष ध्यान रखें।

Kya Hamen apne mobile mein password Rakhna chahie?

दोस्तों इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अपनी मोबाइल में पैटर्न लॉक पासवर्ड अवश्य रखें हां दोस्तों यह बात बिल्कुल सही है कि अपनी मोबाइल में पैटर्न आया पासवर्ड का इस्तेमाल जरूर करें।

दोस्तों यह बात बेसिक बताने के लायक नहीं है फिर भी मैं आपको बता देता हूं कि अपने मोबाइल फोन में पैटर्न में पासवर्ड का इस्तेमाल जरूर करें दोस्ती क्या होता है कि जब भी आपका मोबाइल खो जाता है या फिर गिर जाता है आपको मोबाइल किसी को मिल जाता है तो आपके साथ या फिर आपकी डॉक्यूमेंट फोटो वीडियो के साथ छेड़खानी नहीं कर सकता।

क्योंकि दोस्तों जब तक उसे पासवर्ड नहीं पता होगा वह आपकी डेटाबेस में इंटर नहीं कर सकता और आप को कैसे भी करके ब्लैकमेल नहीं कर सकता है इसलिए दोस्तों मेरी आपको राय है कि आप पैटर्न या पासवर्ड का इस्तेमाल जरूर करें.

Mobile phone Kho Jane par milane ki chance kab badh Jaati Hai?

दोस्तों आजकल एंड्राइड मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रही हैं अगर आपको भी डर है कि हमारा मोबाइल फोन कहीं गिर ना जाए या फिर गलती से भी चोरी ना हो जाए तो आज मैं आपको वह तरीका बताऊंगा जिसके जरिए से अगर बात बाय दवे आपका मोबाइल खो भी जाता है तो आपकी मिलने की चांस ज्यादा रहते हैं।

अगर दोस्तों आप एक एंड्राइड मोबाइल यूजर हैं एक बात का विशेष ध्यान रखना हुआ वह है दोस्तों अपनी मोबाइल तक जीपीएस और टाटा हमेशा ऑन रखें क्योंकि दोस्तों वायदा भी आपको मोबाइल खो जाता है तो उससे हमें उसकी लोकेशन पता करने का यह सबसे बढ़िया तरीका है।

अगर दोस्तों वक्त दुनिया के किसी भी कोने में क्यों ना छुपा हो और आपका मोबाइल में डाटा और जीपीएस ऑन है तो आपके मोबाइल को वह कभी भी नहीं छुपा सकता है और आपको उसकी लोकेशन पता चल जाएगी जिसके जरिए से आप उसको आसानी से पकड़ सकते हैं तो दोस्तों इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अपनी फोन में डाटा और जीपीएस ऑन रखें।

और आप अपनी लैपटॉप या पीसी के द्वारा यह जानकारी निकाल सकती हो क्योंकि हमें यह जानकारी निकालने के लिए लैपटॉप या पीसी के एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर में आना होगा और अपनी जीमेल आईडी पासवर्ड डालकर उसने लॉगइन हो जाते हैं और मैं पर अपनी लोकेशन पता कर सकती है मोबाइल की यह सबसे बढ़िया तरीका है।

nadex gaming

Apne mobile ka data Kaisi safe Rakhe?

अब दोस्तों आप सोचते हैं कि आपका मोबाइल का डाटा हमेशा सेफ रहे चाहे वह आपके डॉक्यूमेंट हो फोटो सॉन्ग वीडियो चाहे वह कोई सा भी डाटा क्यों ना हो अगर आप इनको शिव रखना चाहते हैं तू मैं आज आपको ऐसी सलाह दूंगा जिसके जरिए से आप अपने डाटा को safe रख सकते हैं।

अगर दोस्तों आप अपने डाटा को सेव रखना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि आपका मोबाइल लॉस्ट हो जाने पर भी आपका डाटा बिल्कुल सही तरीके से आपके पास वापस आ जाए तो हमेशा दोस्तों अपनी मोबाइल फोन में गूगल ड्राइव का उपयोग करें दोस्तों गूगल ड्राइव में क्या सिस्टम होता है कि जैसे कि आपका डाटा गूगल ड्राइव में हैं।

और जिस मोबाइल में आपका डाटा है वह मोबाइल खो जाए लेकिन दोस्तों आपको उसकी जीमेल आईडी और पासवर्ड बताओ तो आप अपनी दूसरी किसी एंड्राइड मोबाइल फोन में उस गूगल ड्राइव के थ्रू अपनी जीमेल आईडी और पासवर्ड के द्वारा किसी भी दूसरे अन्य मोबाइल में अपने रिकवर कर सकती हैं।

अगर आपको गूगल ड्राइव के बारे में नहीं पता तू नीचे मैंने उसका लिंक छोड़ दिया है वहां से आप गूगल ड्राइव के बारे में जान सकते हैं।

गूगल ड्राइव क्या है?

तो दोस्तों इस बात का हमें विशेष ध्यान रखना है कि हमें अपने मोबाइल फोन में गूगल ड्राइव का इस्तेमाल जरूर करना है इससे हमारा डाटा बिल्कुल ठीक रहेगा।

कुछ Safe एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें?

हां दोस्तों यह बात सही है कि मैं कुछ सीख एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए जो कि हमारे मोबाइल फोन को ढूंढने में मैं तो नहीं लेकिन उससे पहले आपको खोने से बचा सकती है यह एप्लीकेशन और एक एप्लीकेशन तू ऐसी है कि बाय द वे आपका मोबाइल खो गया है।

Aisi application Jo chor ka photo aapke pass bhej Jayegi

या किसी ने चोरी कर लिया है तो उसको बाद में कोई बंदा या फिर कोई चोर उस मोबाइल फोन को चोरी करता है जैसे ही आपका डिवाइस कौन होगा उसका फोटो खींचकर जिस मोबाइल में आप अपनी जीमेल आईडी और पासवर्ड लॉगिन करोगे उस मोबाइल में भेज देगा यह एप्लीकेशन बहुत ही कमाल की है इसका इस्तेमाल आप जरूर करें।

दोस्तों इस एप्लीकेशन का आप इस्तेमाल कर सकते हैं आपको यह पीसी में गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी और यह एप्लीकेशन बहुत safe है।

दोस्तों यह एप्लीकेशन ऐसी है जिसका अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो बाय द वे आपका मोबाइल अगर पास में होता है और आपके मोबाइल से कोई छेड़खानी करता है जैसी ही वह उसमें गलत पैटर्न डार्लिंग आपका मोबाइल फोन रिंग करने लगेगा।

तू दोस्तों अब इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं यह भी बहुत ही कमाल की एप्लीकेशन है अगर पास में ही आपका कोई मोबाइल चेंज क्यों नहीं करता है तो उससे आपको पता लग जाएगा कि हमारा मोबाइल चोरी हो गया है या कोई हमारे मोबाइल से छेड़खानी कर रहा है एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी।

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपकी पोस्ट आपको बहुत ही पसंद आई होगी तो दोस्तों अगर पोस्ट पसंद आई हो तू इस पोस्ट को लाइक करें अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अपना इस पोस्ट के बारे में सूरत अवश्य दें।

दोस्तों इस पोस्ट को बड़े ध्यान पूर्वक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और दोस्तों हम मिलते हैं आपको अगली पोस्ट में एक नई जानकारी के साथ एक नई अपडेट लेकर के जब तक के लिए बाय बाय।

Leave a Comment