Meesho App Se Paise Kaise Kamaye Full jankari in Hindi 2021

Meesho App Se Paise Kaise Kamaye Full jankari in Hindi 2021?

Meesho App se paise Kaise kamaye?

How to Make Money with the Meesho App?

हेलो दोस्तों एक बार फिर स्वागत है आपके अपने नए फ्रेश आर्टिकल में तो आज हम आपको बताएंगे कि Meesho App se paise Kaise kamaye in Hindi 2021 की इस पोस्ट में हम पूरी जानकारी देने वाले हैं तो इसे शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों आप जैसे बहुत से लोगों ने मीशो एप के बारे में अधिक सुना होगा या अधिक पढ़ा होगा यह एक डिजिटल मार्केटिंग एप्लीकेशन है इसके द्वारा बहुत से लोग नई प्रोडक्ट बनाकर सेल कर के पैसे कमाते हैं अगर आप ने नहीं सुना meesho app पैसे कैसे कमाए तो आपको हम आगे बताएंगे कि मीशो एप क्या होता है?

Meesho एप क्या है?

अब दोस्तों आप रोजगार नहीं कर रहे हैं घर बैठे हुए आपको कोई काम नहीं मिल रहा है तो आप भी तो ऐप के जरिए ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं meesho app एक reselling application होता है इसके द्वारा हम ऑनलाइन पैसे कमाते हैं।

तो दोस्तों meesho app भी digital marketing एप्लीकेशन है आप इस मीशो एप एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं कोई पैसा नहीं देना पड़ता है जिस पर बड़ी-बड़ी कंपनियां के लिए प्रोडक्ट बनाई जाती हैं।

मीशो एप बाकी कंपनियों के प्रोडक्ट एप्लीकेशन ओं से अलग है मीशो एप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की की तरह है यानी कि आप सोच सकते हैं कि मीशो एप से उस प्रोडक्ट से कितना पैसा कमाया जा सकता है यह आप खुद अनुमान लगा सकते हैं यह ऑनलाइन शॉपिंग एप्लीकेशन से काफी अलग होता है।

Meesho App से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

अब दोस्तों बात आती है कि मीशो एप से पैसे कैसे कमा सकते हैं यह दोस्तों आप पर निर्भर करता है आम महीने में कम से कम 20 से ₹25000 कमा सकते हैं आप जितने सेल प्रोडक्ट बेचेंगे उसी प्रकार से आप पैसा कमा सकते हैं यह सब आपकी मेहनत पर निर्भर करता है आप जैसी मेहनत करेंगे जैसे ही आप पैसा कमा सकते हैं।

फ्रेंड्स मीशो एप से पैसे कमाने के 2 तरीके आप को मिलते हैं इन दोनों तरीके के जरिये पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास कुछ ऑडियंस होना जरूरी होता है अगर आपके पास ऑडियंस नहीं है तो आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप मीशो एप से पैसे कमा सकते हैं।

1.Refer and Earning

तो दोस्तों पहला तरीका होता है रेफर एंड अर्निंग इसके जरिए आप अपनी ऑडियंस को जोड़ना होगा और उनसे प्रमोशन इस एप्लीकेशन के लिए लेना होगा आपको ऑडियंस को इस लिंक को सेंड करेंगे और आपके ऑडियंस इस लिंक पर जैसे ही क्लिक करेंगे तो वह इस मीशो एप एप्लीकेशन में जॉइन हो जाएंगे। अगर आप की ऑडियंस इसमें से कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो इसका कमीशन आपको मिलता है आपको इससे जो भी कमीशन आपको मिलता है वह आपके अकाउंट में 7 दिन के अंदर अंदर भेज दिया जाएगा। इस तरह refer and earning करके पैसा कमा सकती हो।

2. तो दोस्तों दूसरा तरीका होता है आप आप अपने इस प्रोडक्ट को सोशल मीडिया को सेल करके इस मीशो एप से पैसा कमा सकते हैं दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे तो इसे हम सोशल मीडिया पर सेल कैसे करें आगे हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

मीशो एप प्रोडक्ट सेल कैसे करें

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर मीशो एप एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना होगा उस पर खुद का अकाउंट बना लेना होगा और आपको उस प्रोडक्ट को अपनी प्राइस देकर बेचना होगा जैसे कि टी शर्ट पैंट शर्ट आदि।तो दोस्तों एक बात हम आपको बता देते हैं कि मान लीजिए उदाहरण के लिए एक टी-शर्ट ₹800 की आती है आप लोगों से फोटो भेज कर सोशल मीडिया पर भेज देते हैं या शेयर कर देती हैं।

अगर आप कोई लोगों को सोशल मीडिया पर पसंद आ जाती है तो वह आपसे इस टी-शर्ट को खरीदना चाहते हैं अगर आप की कीमत ₹800 बताते हैं और डिलीवरी चार्ज ₹80 बताते हैं और आप इस टीशर्ट को मीशो एप्लीकेशन के द्वारा उनको डिलीवरी करते हैं आप एक शर्ट के पीछे ₹280 कमा लेते हैं यह कमीशन के रुपए होते हैं इस तरह आप लोग मीशो एप्लीकेशन से बहुत सारा पैसा कमा सकती हैं।

Meesho app पर account कैसे बनाया जाता है?

तो आज हम आपको बताएंगे मीशो एप से अपना अकाउंट कैसे बनाएं तो नीचे दिए गए सभी टिप्स को फॉलो जरूर कीजिए

1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाकर अपने मोबाइल में जो ऐप डाउनलोड कर लेना होगा।

2. इसके बाद आप अपने मोबाइल में इस मीशो एप्लीकेशन को ओपन करते ही आपको अपना मोबाइल नंबर इंटर करना होगा अपना मोबाइल नंबर डालते ही आपके पास एक ओटीपी आएगा उस ओटीपी को इसमें आपको डालना होगा।

3. यह ऑटोमेटेकली वेरीफाई हो जाएगा अगर ना हो तो आप मैनुअल तरीके से वेरीफाई कर सकते हैं।

4. अब आपको कुछ वीडियो देखेंगे आप वीडियो देख सकते हैं कि आप ना चाहे तो ना देखें यह आपके ऊपर निर्भर है और आगे स्केप कर दें।

5. अब आप देख सकते हैं सबके बाद आपका मीशो एप अकाउंट बनकर तैयार हो चुका है।

6. अब दोस्तों आप मीशो एप एप्लीकेशन में जाकर अपनी प्रोफाइल एडिटिंग कर सकते हैं। और कुछ प्रोफाइल में सही भी कर सकते हैं।

Meesho app से जुड़े हुए कुछ सवाल जवाब

आमतौर पर पूछे जाते है कुछ सवाल जवाब मीशो एप के बारे में तो चलिए मीशो एप के बारे में जानते हैं।

मीशो एप कितना सुरक्षित है?

दोस्तों मीशो एप हर तरह से सुरक्षित एप्लीकेशन होता है आपको बता दें कि मीशो एप को अब तक 10 मिलियन यूजर डाउनलोड कर चुके हैं और प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 2 की रेटिंग प्राप्त है यह इंडिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन अर्निंग एप्लीकेशन होता है।

GET LINK 👇

क्या मीशो एप पूरे भारत में डिलीवर है?

मीशो एप भारत में नए नए प्रोडक्ट डिलीवर करता है यह फ्री है इस पर कोई चार्ज नहीं है अगर आप कोई चीज खरीदते हैं तो इस पर कोई चार्ज नहीं लगता है भारत में कुछ ऐसे प्रोजेक्ट भी हैं इन पर खरीदने का चार्ज लगता है लेकिन विषय में ऐसा कोई चार्ज नहीं है मीशो एप पर अधिकतर ऑफ कास्ट डिलीवर किए जाते हैं लोग आसानी से कर सकते हैं आपको वहां पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है।

What does Meesho deliver apps online?

दोस्तों कैश ऑन डिलीवरी यानी कि कोड ऑनलाइन शॉपिंग में सबसे बढ़िया तरीका माना जाता है अगर हम भी शोएब की बारे में बात करें तो इसमें आपको सभी प्रोडक्ट के 16 जनवरी का ऑप्शन देखने को मिलता है जिससे कि आप प्रॉपर खरीदने में आपको कोई भी पेमेंट ना देना पड़ता है इसके जरिए आप आसानी से नया प्रोडक्ट डिलीवरी सकते हैं।

BGMI FREE 360 UC M1 ROYAL PASS

Meesho हेल्पलाइन नंबर

दोस्तों आपको मीशो एप पर कोई समस्या आ रही है तो आपको हम नीचे हेल्पलाइन कांटेक्ट नंबर दे रहे हैं कॉल करके आप अपनी समस्या को हल कर सकते हैं।

मीशो हेल्पलाइन नंबर 08074103944,

08061799600

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको अब आप जान गए होंगे कि मीशो एप से पैसे कैसे कमाए और आपको यह पोस्ट बहुत पसंद आई होगी तो दोस्तों आप इसको व्हाट्सएप टि्वटर जरूर शेयर करें जिससे आपके दोस्त भी मीशो एप से पैसे कमा सकते हैं तो अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए तब तक के आपको धन्यवाद।

2 thoughts on “Meesho App Se Paise Kaise Kamaye Full jankari in Hindi 2021”

Leave a Comment