Moj App kya hai aur moj video Viral karne ke 10 Best tarike

Moj App क्या है और Moj video Viral करने के 10 बेस्ट तरीके 2021?

Moj App kya hai
Moj App gaya hai aur Moj video viral kaise karen

नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में जानेंगे कि Moj App क्या है और “Moj video Viral करने के 10 बेस्ट तरीके 2021?”  पूरी जानकारी हिंदी में आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर करें और भी दोस्तों आपको प्ले स्टोर पर देखने को बहुत सी एप्लीकेशन मिल जाएंगे यह बिल्कुल टिक टॉक की तरह ही काम करता है। दोस्तों मौज एप्लीकेशन भी आ जा चुका है यह बहुत ही काम कर रहा है।

बहुत अच्छी तरीके से आपने दोस्तों अगर कभी भी कोई भी moj ऐसा एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं किया है तो आप इस moj फ्री फोटो डाउनलोड कर सकते हैं और उसका यूज़ कर सकते हैं और आप अपने आप को फेमस कर सकती हैं वह बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन है आज के समय में बहुत ही पॉपुलर हो चुका है।

अगर आप भी moj एप्लीकेशन को चलाते हैं और आपकी वीडियो अभी भी वायरल नहीं हो रहे हैं तो आप सच करते रहती होंगे कि वीडियो वायरल कैसे करें तो हम आज आप लोगों को बताएंगे ऐसे 10 टिप्स के बारे में आप आसानी से वीडियो को वायरल कर सकते हैं यह बहुत ही बढ़िया 10 ट्रिक्स हैं।

इस मौज एप्लीकेशन में 15 भाषाओं का यूज किया हुआ है जैसे हिंदी मराठी पंजाबी गुजराती ऐसी भाषा इसमें उपलब्ध है मौज एप्लीकेशन पर आप अपने अनुसार रुचि और इंटरेस्टिंग वीडियो सर्च कर सकते हैं और आप लोग बना भी सकती हैं आज की दुनिया में है बहुत ही पॉपुलर हो चुका है इस तरह आप लोग भी मौत पर अपना वीडियो बना सकते हैं।

और अपनी वीडियो को वायरल कर सकते हैं और अब तो लोगों से अपनी दोस्ती कर सकते हैं अपना खुद का अकाउंट जरूर बना ले मोच एप्लीकेशन पर यह बहुत जल्दी ही वायरल आपके वीडियो को कर देगा।

मौज एप्लीकेशन का वर्जन 5 पॉइंट 4 है 4 या 56 एमबी का का है और उसकी कैटेगरी इंटरटेनमेंट है आज इसको डाउनलोड 50 मिलियन लोगों ने कर कर लिया है।

Moj पर अपना वीडियो वायरल कैसे करें?

अगर आप लोगों ने मौज एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लिया है और आप अपने वीडियो डालते हैं और आप के वीडियो पर अभी तक वीडियो पर भी हो नहीं आ रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे 10 ट्रिक्स के बारे में बताएंगे जिनसे आपकी मौजी प्लीकेशन पर वीडियो वायरल हो सके।

1. यूनीक कंटेंट

मौज एप्लीकेशन वीडियो बारिश जो भी हो सकते हैं आपका यूनीक कंटेंट होना चाहिए आपको किसी की वीडियो कॉपी करके अपलोड करना होगा अगर आपका आप किसी की वीडियो अपलोड करते हैं तो आपके वीडियो वायरल नहीं होंगे तो वीडियो कैसे बनाएं कि मुझ पर एप्लीकेशन पर वीडियो ना हो वीडियो बनाते हैं तो आप अपनी वीडियो में इफेक्ट भी डाल सकते हैं जैसा आपका मन करे उस प्रकार का चेक डाल सकते हैं वीडियो ऐसी बनाएं जो लोग देखकर आकर्षित हो जाए।

2. वीडियो वॉच टाइम

आप वीडियो वायरल करने का एक और तरीका होता है आप अपनी वीडियो को ने थोड़ा बड़ा बनाएं जिसे यूजर्स उसे देखें वीडियो ऐसी बनाएं आप स्टोरी भी जैसी वीडियो भी बना सकते हैं जिसे लोग पढ़े जिस प्रकार आपका पास टाइम भी बढ़ सके और आप कॉमेडी भी बना सकते हैं कॉमेडी इस प्रकार बनाएं थोड़ी बड़ी जिससे लोग उसे पढ़े और आपका वॉच टाइम भी बड़े और आपका वीडियो भी वायरल हो जाएगा।

3. वीडियो पब्लिक प्लेस में शूट करना

दोस्तों अपनी वीडियो को अक्सर पब्लिक प्लेस पर ही सूट करें किसी आपका पीछे का बैकग्राउंड यूज़र देखें क्योंकि आगे पीछे क्या हो रहा है ऐसी वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल हो जाते हैं जैसे स्कूल प्लेटफार्म बस स्टेशन इन पर ही आप अभी वीडियो सूट करें ऐसी वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल हो जाती हैं। क्योंकि ऐसी वीडियो लोग बहुत ही जल्दी देखते हैं वह पसंद करते हैं लोग यह रेशन देखते हैं कि आपके पीछे क्या हो रहा है।

4. नया मौज यूजर कैसे लाएं

मौज यूजर पर बंदा लाने के लिए सबसे पहले आपको किसी दूसरे की वीडियो देखनी होगी और इस वीडियो पर कमेंट और लाइक जरूर करना होगा अगर आप दूसरे के पर कमेंट और लाइक करते हैं तो वह दूसरा बंदा दूसरे वीडियो की देखता है और लाइक्स को पड़ता है तो वह आपकी वीडियो को भी देखेगा और आपकी वीडियो से अच्छी लगी तो आपके मौज आईडी पर अपलोड वीडियो को पसंद करने लगेगा और आप और आपकी वीडियो पर वह कमेंट करें तो आपको उन कमेंट ओं का जवाब जरूर देना होगा अगर आप समय-समय पर उसके कमेंट जवाब देते रहेंगे तो आपकी वीडियो पर यूजर आने लगेंगे।

5.Hash tag (#मौज )

अगर आप लोगों को मोदी एप्लीकेशन में अपनी वीडियो को वायरल करना है तो आपको hash tag का यूज़ जरूर करना होगा इसका यूज करने से आपके पास नई-नई ट्रेंडिंग आएंगे आप उन पर वीडियो बना लेनी होगी इस प्रकार आपकी वीडियो मौत पर वायरल हो जाएगी वह आपके पास अच्छे-अच्छे टॉपिक देता है hash tag का यूज करने से अच्छे-अच्छे सजेशन मिलते हैं hash tag लगाने से आपकी वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल हो जाएगी। आपको hash tag ही यूज करना होगा।

6. Make Duet वीडियो

अपनी वीडियो को जल्दी से जल्दी बारे में करने के लिए आपको एक ऐसी यूजर के साथ वीडियो बना लेनी है ऐसे लोग यूजर की वीडियो को पसंद करें तो आपको इस वीडियो को भी वह पसंद करेंगे और आप फेमस बड़ी मौज यूजेस के साथ में मेक duet वीडियो बना ले उस यूजर को देखकर अनिल लोग लाइक और कमेंट करेंगे उस तरह आप की वीडियो भी जल्दी से जल्दी वायरल हो जाएगी।

7. कमेंट करें

कमेंट करने से आपको बहुत ही फायदा होता है अगर आप किसी की वीडियो पर कमेंट करेंगे कमेंट करने से वीडियो वायरल होने की साथ साथ लाइक और फॉलोवर्स भी बढ़ेंगे आपको दूसरे वीडियो पर कमेंट करना होगा आप ऐसे लोगों पर कमेंट करें जिसकी वीडियो आप की तरह वायरल हो रही हूं तभी आप अपनी वीडियो को वायरल कर सकते हैं आप उसकी वीडियो पर लाइक और कमेंट करेंगे तो वह आपकी वीडियो पर भी लाइक और कमेंट जरूर करेगा और आप की वीडियो वायरल हो सकती है।

Term X Pro yt

8. Daily active

आप लोगों को रोजाना मौज पर एक्टिव रहना होगा और आप इस पर एक्टिव नहीं रहेंगे तो आप का वीडियो वायरल नहीं होगा अनेक लोग होते हैं जो एक्टिव नहीं रहते हैं और वह कहते हैं हमारा वीडियो वायरल नहीं हो रहा है अगर आप रोजाना एक्टिव रहेंगे तो आप का वीडियो जल्दी वायरल हो जाएगा नियमित रूप से आपको वीडियो अपलोड करना होगा अगर लोग आपके वीडियो को पसंद करने लगेंगे तो आप का वीडियो वायरल होने लगेगा।

9. Moj app कैमरा का यूज़ करें

मौज एप्लीकेशन कैमरा आपकी वीडियो को बहुत ही जल्दी को वायरल करेगा बहुत से लोग मौज एप्लीकेशन कैमरा का यूज़ करते हैं लेकिन इसके फिल्टर स्टीकर म्यूजिक का इस्तेमाल नहीं करते हैं इस प्रकार उनका वीडियो वायरल नहीं हो पाता है तो आपको फिल्टर स्टिकर म्यूजिक मुझे कैमरा का इस्तेमाल कर लेना है जिससे आपका वीडियो वायरल हो सके।

10. fix टाइमिंग

वैसे देखा जाए तो बहुत ही बड़ी बड़ी यूजर अपनी वीडियो को समय-समय पर अपलोड करते रहते हैं अगर आप भी अपनी वीडियो को समय-समय पर अपलोड करते रहें वीडियो जल्दी वायरल होता है वैसे तो सुबह शाम दोपहर वीडियो अपलोड करना सबसे बेस्ट माना जाता है अगर आप वीडियो को समय-समय पर अपलोड करोगे तो आप का वीडियो जल्दी वायरल होगा।

8. Daily active

और आप अपनी इच्छा अनुसार तय कर ले कौन सा समय अच्छा होगा वीडियो को अपलोड करना और आपको नियमित रूप से वीडियो को अपलोड करते रहना होगा अगर आप रूटिंग वीडियो अपलोड करते रहेंगे तुम्हें आता करता हूं आपका वीडियो भी जल्दी से जल्दी वायरल हो जाएगा। मैं आशा करता हूं आपको यह समझ में आ गया होगा मौज ऐप पर अपनी वीडियो को कैसे वायरल करें इस प्रकार दोस्तों आपको मौज एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर लेना होगा और आप अपनी वीडियो डाल सकते हैं अपने आप को फेमस कर सकते हैं तो अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए तब तक के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment