IPL 2020 Se Paise kaise kamaye ? Earn from IPL 2021

IPL 2020 से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ? Earn Money From IPL 2021

नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट Kushwahtech.com के आज के इस नए आर्टिकल “IPL 2020 से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ? Earn from IPL 2020″ में यदि आप आईपीएल क्रिकेट मैच देखना पसंद करते  हो तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी होने वाला है ।

IPL 2020 से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों जब से आईपीएल भारत में शुरू हुआ है. तब से आईपीएल का बहुत क्रेज रहता है। और आईपीएल के भी कई दीवाने होते हैं। आईपीएल फैंस के लिए आईपीएल सीजन किसी त्योहार से कम नहीं होती है। और वह आईपीएल सीजन में खुब एंजॉय करते हैं। दोस्तों आपको बता दें कि आईपीएल एक ऐसा सीजन है। इसमें लोग मनोरंजन भी करते हैं, और पैसे भी कमाते हैं। आईपीएल सीजन का फायदा उठाते हुए लोग ऑनलाइन घर बैठ कर भी लाखों रुपए कमाते है।
वैसे तो इंटरनेट पर कई अलग अलग तरीके उपलब्ध है। जिन के माध्यम से हम आईपीएल सीजन में घर बैठकर वह ऑनलाइन खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आज मैं आपको कुछ महत्वपूर्ण ऐसे तरीके बताऊंगा। जिनसे आप घर बैठकर आसानी से बहुत अच्छे पैसे कमा पाएंगे।

आई पी एल 2020 से पैसे कमाने के तरीके?

दोस्तों आईपीएल एक T20 लीग है और इस T20 लीग में कई प्रकार के फैंटास्टि कॉन्टेस्ट चलते रहते हैं। और सबसे ज्यादा अर्निंग आईपीएल सीजन में फैंटास्टि कॉन्टेस्ट से ही होती है। दोस्तों इंटरनेट पर कई हजारों फैंटास्टि एप्लीकेशन उपलब्ध है। जो कि हर मैच पर फेंटेस्टीक कॉन्टेस्ट करवाते हैं। और उनसे लोगों को पैसे मिलते हैं । तो उन्हीं फैंटास्टि एप्लीकेशन में कुछ महत्वपूर्ण एप्लीकेशन की लिस्ट निम्नलिखित हैं।
1. Dream 11 App
जब बात करें बेस्ट आईपीएल फ्रेंड टेस्ट क्रिकेट ऐप के बारे में तो सबसे पहले dream11 का नाम आता है। दोस्तों dream11 विश्व भर का सबसे ज्यादा पॉपुलर और विश्वास जनक फेंटेस्टीक क्रिकेट ऐप है, और इस एप्लीकेशन में बहुत बड़े बड़े कॉन्टेस्ट चलते हैं।dream11 एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह एप्लीकेशन आप Dream 11 की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन पूरी तरह से विश्वासजनक है। और इस एप्लीऔऔकेशन द्वारा कमाया गया सभी पैसा आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट या पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
dream11 एप्लीकेशन में जब आप कोई भी फैंटास्टिक गेम खेलते हैं। तो उसके लिए आपको कुछ पैसा डिपॉजिट करना पड़ता है। तो इस एप्लीकेशन में आप बहुत ही आसानी से अपने पेटीएम वॉलेट UPI ID से पैसों को डिपॉजिट कर सकते हैं। dream11 आपको अपने दोस्तों के साथ शेयर करके आप ₹100 पर रेफर कमा सकते हैं। साथ ही इस एप्लीकेशन में आपको क्रिकेट के अलावा भी कई सारे गेम के फैंटास्टि कॉन्टेस्ट मिल जाते हैं।
 2. Hala Play App
बेस्ट आईपीएल फैंटास्टिक क्रिकेट गेम एप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर Hala Play एप्लीकेशन का नाम आता है। यह एप्लीकेशन पर बहुत विश्वास जनक एप्लीकेशन है, और इस एप्लीकेशन से आप घर बैठकर आसानी से आईपीएल से पैसे कमा सकते हैं। dream11 के बाद जिस एप्लीकेशन का नाम आता है वह एप्लीकेशन Hala Play है यह एप्लीकेशन अपने यूजर को साइनअप बोनस के तौर पर ₹100 देता है। साथ ही इस एप्लीकेशन में आप अपने दोस्तों को रेफर कर के भी ₹100 तक का बोनस कमा सकते हैं।
इस फैंटास्टिक क्रिकेट गेम की खास बात यह है। कि जब भी मैच स्टार्ट होता है। तो उससे कुछ समय यह पता चल जाता है। कि आज के मैच में कौन सा खिलाड़ी खेलेगा, और कौन सा नहीं तो आप इस पिक्चर का उपयोग करके आप अपनी टीम में कुछ बदलाव आसानी से कर सकते हैं। दोस्तों जब भी आप इस एप्लीकेशन से जो भी पैसा कमाते हैं। उस पैसे को आप आसानी से अपने पेटीएम या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
3. Fanfight App
बेस्ट फैंटास्टि एप्लीकेशन की लिस्ट में तीसरे नंबर पर फैन फाइट ऐप का नाम आता है। यह एप्लीकेशन अभी मार्केट में बहुत नया है। इसलिए इस एप्लीकेशन में बहुत कम कंपटीशन देखने को मिलता है, और साथ ही इस एप्लीकेशन में आपको साइनअप बोनस के रूप में ₹30 मिल जाता है। जिसका उपयोग आप किसी भी कांटेक्ट को ज्वाइन करने में ले सकते हैं। इसके अलावा इस एप्लीकेशन की खास बात यह है। कि इस एप्लीकेशन से आप रेफर एंड अर्न भी कर सकते हैं। यानी इस एप्लीकेशन को आप किसी दोस्तों के साथ शेयर कर के भी आप पैसा कमा सकता है। वह भी बिल्कुल रियल मनी। दोस्तों जैसे कि आप इस एप्लीकेशन से जितने भी पैसे कर लेते हैं। उसके बाद आप इन सभी पैसों को बहुत ही आसानी से अपने पेटीएम यह बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
4. My Team 11 
दोस्तों यह एप्लीकेशन dream11 का अल्टरनेटिव है, और यह एप्लीकेशन भी इंटरनेट पर काफी मशहूर है। साथ में यह एप्लीकेशन विश्वास जनक भी है। माय टीम इलेवन भी मार्केट में काफी पुराना है। इसलिए इस एप्लीकेशन पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है।
इस एप्लीकेशन में जब आप पहली बार रजिस्टर करोगे तो आपको इस एप्लीकेशन की तरफ से ₹100 का साइनअप बोनस दिया जाता है। साइनअप बोनस का उपयोग आप इस एप्लीकेशन में दिए गए किसी भी कांटेक्ट को ज्वाइन करने में ले सकते हो।
इस एप्लीकेशन के जरिए भी आप रेफर एंड अर्पिता का फायदा उठा सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आप जब भी किसी एक फ्रेंड को रेफर करते हैं। तो आपको ₹100 का रेफर बोनस दिया जाता है। साथ ही इस एप्लीकेशन की खास बात यह है, कि जब भी आप इस एप्लीकेशन में कुछ पैसे जीतते हैं। तो आप आसानी से अपने पेटीएम या यूपीआई के थ्रू अपने पैसों को विड्रोल कर सकते हैं।
5. Nostra Pro :-
टॉप फैंटास्टि क्रिकेट एप्लीकेशन की लिस्ट में Nostra Pro  का भी नाम आता है। यह एप्लीकेशन भी बहुत अच्छा और विश्वास चैनल क्रिकेट फैंटास्टिक ऐप है। साथ ही इस एप्लीकेशन के जरिए आप आईपीएल 2020 में घर बैठकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको टीम सिलेक्ट करने की जरूरत नहीं होती है। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको केवल लेफ्ट और राइट को सेलेक्ट करना है। और अपने प्रोटेक्शन को लगा देना है। जब आपका अनुमान सही निकलता है, तो आप पैसे अर्न कर लेते हैं।
साथ ही इस एप्लीकेशन की खास बात यह है। कि जब भी आप इस एप्लीकेशन में रजिस्टर करते हैं। तो आपको ₹100 का साइनअप बोनस दे दिया जाता है, और जब इस एप्लीकेशन से कुछ भी पैसा अर्न कर लेते हैं। तो आप उन पैसों को बहुत ही आसानी से अपने पेटीएम वॉलेट या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
दोस्तों यदि आप अपने मोबाइल में लाइव Ipl T20 cricket match को देखना चाहते हो, तो आप हमारी दूसरी वेबसाइट के नीचे दिए गए आर्टिकल को पढ़ सकते हो। इसमें हमने आपको बताया कि आप अपने मोबाइल में कंप्यूटर में हिंदी भाषा में बिल्कुल फ्री में लाइव आईपीएल ट्वेंटी क्रिकेट मैच को कैसे देख सकते हो ?

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए आर्टिकल का निष्कर्ष?

दोस्तों में आप कुछ इस प्रकार से इन सभी तरीकों को अपनाकर आईपीएल 2020 के सीजन में अगर online बैठकर खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। साथ ही दोस्तों एक नेट पर कई और संतुष्टि क्रिकेट गेम है। लेकिन उन सभी पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। आज मैंने आपको इस आर्टिकल में पांच ऐसे महत्वपूर्ण और सबसे विश्वास जनक क्रिकेट फैंटास्टिक गेम के बारे में बताया है। इन आपके जरिया आफ आईपीएल सीजन 2020 में खूब सारा पैसा कमा पाएंगे।
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी वेबसाइट Kushwahtech.com का यह आर्टिकल How to Earn Money From IPL 2020 काफी ज्यादा उपयोगी लगा होगा यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। इस आर्टिकल का को अंत तक पढ़ने के बाद नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें। मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स ऑफ़ टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं। धन्यवाद ।

Leave a Comment