Instagram Dark Mode Kaise Enable करें 2021 की नई Trick

Instagram Dark Mode Kaise Enable करें 2021 की नई Trick.

Instagram dark theme enable kaise karen
Instagram dark theme enable kaise karen

इंस्टाग्राम डार्क मॉड कैसे इनेबल करें 2021 की न्यू ट्रिक?

दोस्तों अगर हम इस फीचर की बात करते हैं यह पीछे बहुत ही कमाल का है तो आज इसी के बारे में बात करते हैं। तो हेलो नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस न्यू पोस्ट मैं और आपकी वेबसाइट “kushwahtech.com” मैं आज इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Instagram dark mode Kaise enable kare 2021 ki new tric पूरी जानकारी

अगर दोस्तों आप इंस्टाग्राम डार्क मॉड कैसे इनेबल करें 2021 की न्यू ट्रिक के बारे में पूरी जानकारी लेना चाहते हैं तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े ताकि हम आपको स्टेप बाय स्टेप बता सकें और यह पूरी जानकारी आप तक पहुंचा सकें कि आखिरकार यह डार्क मॉड होता क्या है और इसे इंस्टाग्राम में कैसे इनेबल करते हैं।

Dark mode kya hai Hindi mein jankari

दोस्तों में एक बात हमेशा हर पोस्ट में आपको बोलता हूं कि किसी चीज के बारे में पढ़ने से पहले उसकी मेन पॉइंट यानी कि मैन बिंदु पर फोकस करो ताकि हम बड़ी बातें समझ सके कि आखिर कार यह क्या है।अगर दोस्तों में आपको हिंदी में समझाने की कोशिश करूं डार्क मूड के बारे में तो मैं आपको बता दूं दोस्तो डार्क मॉड एक ऐसा बदलाव है किसी भी एप्लीकेशन में जो उसके कलर को चेंज करता है डार्क मॉड वाइट बैकग्राउंड को गहरी सैड में बदलकर एप्लीकेशन में एक नया बदलाव लाता है।

दोस्तों इस के लुक में तो अंतर आता ही आता है यह तो हम जानते हैं लेकिन दोस्तों इस के लुक के अलावा जो एलईडी स्क्रीन वाले फोन होते हैं उनमें बैटरी बचाने का भी काम करता है तू यही खास अपडेट है।

क्या या और भी एप्लीकेशन में अपडेट हुआ है?

दोस्तों मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ऐसा ही नहीं है कि इंस्टाग्राम में भी डार्क मोड को इनेबल किया हो दोस्तों ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन है जो अपनी नई अपडेट के साथ डार्क मोड को इनेबल करती आ रही हैं।

कतर में उनका नाम तो नहीं बता सकता लेकिन दोस्तों यह टीचर काफी एप्लीकेशन में आपको यहां से आगे धीरे-धीरे देखने को मिल जाएगा और ज्यादातर सभी एप्लीकेशन डांट मोड का इस्तेमाल करने लगेंगे क्योंकि एक अच्छा फीचर है और ऐसी अपडेट जैसे कि डार्क मोड है ऐसी कौन सी एप्लीकेशन होगी जो अपने यूजर्स के लिए का अच्छा फीचर देने से इंकार करेगी तो मुझे पता है जहां तक की ऐसी कोई भी एप्लीकेशन नहीं होगी जो अपनी यूजर को निराश करेगी और एक अच्छा फीचर लाने से इंकार करेगी वह अपनी फीचर बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करती हैं और अपनी नई नई अपडेट के साथ एक नई फीचर लाती रहती हैं।

इंस्टाग्राम में डार्क मॉड कैसे इनेबल करें?

दोस्तों एक बात का हमेशा ध्यान रखें अगर आप इंस्टाग्राम में डार्क मॉड का इस्तेमाल कर रही हैं यानी कि डार्क मॉड अपनी इंस्टाग्राम में इनेबल कर रहे हैं तो आपका जो एंड्रॉयड डिवाइस है वह लेटेस्ट वर्जन की होनी चाहिए अगर दोस्तों हुआ लेटेस्ट वर्जन की नहीं है तो यह फीचर काम नहीं करेगा वह मैं आपको बता दूं कि लेटेस्ट फीचर में किसी कहने की कोशिश कर रहा हूं। एंड्राइड pie 0.9 या इससे ऊपर का लेटेस्ट वर्जन होना बहुत ही आवश्यक है जब भी आप इंस्टाग्राम की डार्क मोड को इनेबल कर पाओगे और आप इसका इस्तेमाल करके इसका लुप्त उठा पाओगे।

डार्क मोड को इनेबल करने का हर लेटेस्ट वर्जन में इनेबल करने ka सेम ही प्रोसेस है।

चलिए दोस्तों आपने यह सवाल ठीक किया तो मैं इसके बारे में भी आपको समझा देता हूं कि क्या क्या प्रोसेस है डार्क मॉड को इनेबल करने के लिए हर लेटेस्ट वर्जन कादो स्तों मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि जितनी भी लेटेस्ट वर्जन है। pie 0.9 या इससे भी लेटेस्ट वर्जन है उनमें एक ही तरीका नहीं चलता है सभी में अलग अलग तरीका चलता है डार्क मोड को इनेबल करने के लिए तू इस बात का विशेष ध्यान रखें अगर आपको अपने मोबाइल में डार्क मोड का इस्तेमाल करना है अपने वर्जन के हिसाब से करें।

File link

Download

एंड्राइड pie 0.9 dark mode ko enable kaise karen?

दोस्तों सबसे बड़ी खुशी की बात है कि हमारे हमारा जो फिचर है डार्क मोड़ का वह इंस्टाग्राम में भी आ चुका है तो आप इसका इस्तेमाल खुशी खुशी कर सकते हैं आपको कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। सबसे पहला जो काम है दोस्तों आपको अपनी गूगल प्ले स्टोर में जाना है और वहां से अपनी न्यू अपडेटेड इंस्टाग्राम को डाउनलोड कर लेना है और डाउनलोड करने के बाद उसे जो भी प्रक्रिया है उसे ओपन कर लेना है।

1.दोस्तो सबसे पहले इंस्टाग्राम को ओपन करने के बाद आपको क्या करना है अपनी इंस्टाग्राम की 3dot पर जाना है।

2. और वहां पर आपको प्रोफाइल पर क्लिक करना है और फिर सेटिंग का ऑप्शन पर सेटिंग की ऑप्शन क्लिक करना है।

3. इसके बाद आपको क्या करना है जो आगे का प्रोसेस है वह बहुत ही सरल है आपको सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद thim में जाना है और वहां पर क्लिक करना है वहीं पर आपको डार्क मोड का ऑप्शन दिखाई दे जाएगा और उसे इनेबल कर लेना है आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी।

एंड्राइड 9.1 और 10 मैं डार्क मोड इनेबल कैसे करते हैं?

चलिए दोस्तों मैं आपको इसके बारे में और बता देता हूं कि इसमें आपको इनेबल कैसे करना है दोस्तों इसमें भी वही सेम प्रोसेस ही है फिर भी मैं आपको बता देता हूं और यह भी बेहद सरल है। इसमें दोस्तों आपको क्या करना है जो आपकी मोबाइल की सेटिंग है आप उसको ओपन करना है और आपको आसान तरीके से अपनी मोबाइल की सेटिंग में चले जाना है जैसे ही दोस्तो आप अपने मोबाइल की सेटिंग को ऑन करते हैं आपको उसमें डिस्प्ले का ऑप्शन नजर आएगा

और आपको डिस्प्ले की ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप डिस्प्ले के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपको वहां पर डाल कीबोर्ड का ऑप्शन मिलेगा उसी आपको इनेबल कर देना है और आपका इसमें डार्क मॉड इनेबल हो जाएगा। अगर आपको चेक करना है कि हमारा डार्क मॉड इनेबल हुआ है या नहीं तो इसके लिए आपको अपनी इंस्टाग्राम पर जाना है और वहां पर आप जा कर के देख सकते हैं कि हमारा जो डार्क मोड है वह इनेबल हो चुका है और आप इसी तरह से डार्क मोड को इनेबल कर सकते हैं।

तो दोस्तों हमारी यह पोस्ट आपको कैसी लगी अगर पोस्ट हमारी है पसंद आई हो तो अपना प्यार सा फीडबैक अवश्य दें और इस पोस्ट को लाइक करें अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। मिलती हैं दोस्तों अगली पोस्ट में एक नई जानकारी के साथ एक नई पोस्ट पोस्ट को लेकर दोस्तों इस पोस्ट को पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

Leave a Comment