GTA 5 गेम Free में डाउनलोड कैसे कर सकते हैं?

GTA 5 गेम Free में डाउनलोड कैसे कर सकते हैं?

हेलो दोस्तों नमस्कार एक बार फिर से स्वागत है आज कि पोस्ट में आज हम आपको लोगों को बताने वाले हैं GTA 5 गेम Free में डाउनलोड कैसे कर सकते हैं? 2021 के बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना होगा आप लोग जीटीए 5 गेम को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और यह गेम बहुत ही आज के समय में बहुत ही पॉपुलर हो चुका है अगर आप लोग भी जीटीए फाइव गेम को अपने कंप्यूटर या मोबाइल में या फिर लैपटॉप में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप लोग इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तरीके से शेयर करने वाला हूं।

GTA 5 गेम Free में डाउनलोड कैसे कर सकते हैं?

तो आज हम आप लोगों को विस्तार से बताने वाले हैं के इस जीटीए गेम को डाउनलोड करने में कोई परेशानी नहीं आती है। और यह आज के समय में बहुत बड़ा गेम हो चुका है तो उसके बारे में बात करें तो दोस्तों आप लोग गलती से भी इसे डाउनलोड कर लेते हो तो आप लोगों का बहुत ज्यादा इंटरनेट खराब हो जाता है हो तो मैं आप लोगों को इसके बारे में ही कुछ जानकारी बताने वाला हूं।इस प्रकार GTA Vice City, Sanandreas, रॉकस्टार डेवलपर्स ने जीटीए 5 गेम को लॉन्च कर दिया गया है और एचडी ग्राफिक्स के बारे में दुनिया का सबसे ज्यादा अच्छा गेम माना जा रहा है अगर आप लोग भी Thief Auto की सीरीज के गेम कैसे हैं तो इस तरह आप लोगों को बताने की आवश्यकता नहीं है कि यह गेम कैसा होता है।

Grand Thief Auto एक है। वी पीसी गेम होता है जिसमें लैपटॉप या कंप्यूटर रन करने के लिए आपके पास gaming PC की आवश्यकता होती है तो आज मैं आप लोगों को इसके बारे में स्पेस बताऊंगा अगर आप अपने कंप्यूटर में या फिर आसान तरीके से आप GTA 5 game को लैपटॉप में आसानी से डाउनलोड कर सकोगे।

GTA 5 Specs मिनिमम रेक्विरमेंट :-

अब इस सरकार में आप लोगों को कुछ आवश्यक बातें बताने वाला हूं अगर आप लोगों के पास कंप्यूटर में है तो इस प्रकार आप Smoothy या पीसी कंप्यूटर आपके लैपटॉप में इंस्टॉल हो जाता है इस तरह आप इसे खेल सकते हैं और दोस्तों डाउनलोड करने से पहले आपको एक बात ध्यान में रखना होगा कि इस गेम का सेटअप करने के लिए 59 जीबी की आवश्यकता होती है इसके लिए आपके पास एक अच्छा वाईफाई कनेक्शन होना चाहिए क्योंकि इसे डाउनलोड होते समय कट नहीं होना चाहिए तभी आप इतने अच्छे तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं।

Operating System: विंडोज 7 / विंडोज 8 And 8.1 / विंडो 10 ( 64 Bit )

CPU: Intel Core To Quad 2.4 GHz

RAM: 4 GB

सेटअप Size: 59 GB

हार्ड डिस्क Space: 65 GB

Computer में Gta 5 गेम को डाउनलोड कर सकते हैं और इस गेम को कैसे खेल सकते हैं?

GTA 5 गेम बारे में मैं आपको हिंदी में बताने वाला हूं Grand Theft Auto को Rockstar north ड़ेव्लोप कर दिया है और दोस्तों इस गेम के ओनर का कहना है कि open world design गेम होता है जो बहुत सिमुशन, अरकैडे और इस प्रकार की मिशन से भरा हुआ है। और सबसे अच्छी बात तो यह है कि गेम आप लोगों को बोर बिल्कुल नहीं होने देगा आप लोग gta5 गेम को play station तीन और Xbox 360 के जरिए 17 दिसंबर 2013 को और इसी प्रकार Xbox 1 play station के लिए ले चुका है और से 18 सितंबर 2014 को पब्लिक कर दिया गया और उसके बाद में दोस्तों 2014 में इससे Microsoft Windows के लिए कंटिन्यू कर दिया गया और अब आप लोग इस प्रकार PS3,PS4,Xbox One PC,Xbox 360 मैं डाउनलोड करके आप लोग आसानी से खेल सकते हो।

संसार के सबसे हाई Budget गेम के बारे में बात करें तो GTA 5 का नाम सबसे फर्स्ट नाम पर आता है और gta5 को 265 million USA dollar ने तैयार किया है इसमें पहले ही दिन में दोस्तों $800 लगभग की कमाई की थी और प्रारंभ में 3 दिनों में एक बिलियन उषा डॉलर की कमाई करके सारे रिकॉर्ड को तोड़ चुका था और इसी प्रकार है एक्शन और एडवेंचर से एक भरा हुआ गेम होता है उसमें FTP फर्स्ट पर्सन और मल्टीप्लेयर के लिए डिजाइन किया गया था जीटीए फाइव को किस प्रकार से आप लोग डाउनलोड करना चाहते हैं इसकी जानकारी अब हम आप लोगों को नीचे देने वाले हैं मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग इस आर्टिकल को पूरा जरूर पड़ेंगे जिसमें आपको इस गेम को लैपटॉप और कंप्यूटर दोनों में इंस्टॉल आसानी से कर सकेंगे।

GTA 5 Game कैसे डाउनलोड कर सकते हैं कंप्यूटर और लैपटॉप मैं?

मैं आप लोगों को इस GTA V game मैं download करने में कोई परेशानी ना हो देख लिया आज मैं आपको आसान तरीका बताने वाला हूं की सहायता से आप लोग अलग-अलग पार्ट मैं समझने का आसान तरीका बताने वाला हूं।

GTA 5 Game डाउनलोड

दोस्तों सबसे पहले आप लोगों को media jio वेबसाइट पर जाना होगा और फिर टॉप वार में विनर लिखा हुआ होगा उस पर ओके कर देना होगा और आपको जिप फाइल को खोलने का सॉफ्टवेयर होता है उसके आगे आप लोगों को आवश्यकता पड़ती है इसे इंस्टॉल कर लेने की फिर आप लोगों को media jio website पर जाकर and GTA V लिखकर सर्च कर लेना होगा सर्च करने के बाद आप लोगों को gta5 डाउनलोड के लिए पक पर जाना होगा यह आप लोगों को सबसे फर्स्ट रिजल्ट पर मिल जाती है।

अब आप लोगों को वहां पर fast download important file और सॉफ्टवेयर के लिए GTA 5 download पर ओके कर देना होगा और इस प्रकार आप फाइल को डाउनलोड करके फिर आप लोगों से फाइल को ओपन कर सकते हैं। इस फाइल में आप लोगों को विनर फाइल को ओपन कर लेना है। और extract to GTA 5 इंपॉर्टेंट फाइल पर ओके करके extract कर देना होगा फोर्स में आपको दो सॉफ्टवेयर फाइल दिखाई देंगे वह दोनों सॉफ्टवेयर को आप को इंस्टॉल कर लेना होगा।

आप फिर media jio site पर जाकर फिर आप लोगों को डाउनलोड gta5 in 59 के द्वारा टोरेंट पर ओके कर देना होगा 59 जीबी के गेम को set up करके डाउनलोड कर लेना होगा। और दोस्तों जीटीए 5 इस गेम फाइल 59 जीबी का होता है तो इस प्रकार आप लोगों को एक अच्छे इंटरनेट के द्वारा से इसे डाउनलोड कर लेना होगा अगर आप लोगों का इंटरनेट सही नहीं होता है तो यह आपका डाउनलोड नहीं होगा आप लोगों को एक अच्छे इंटरनेट से ही डाउनलोड कर लेना होगा।

Gta 5 Game इंस्टॉल प्रोसेसिंग :-

दोस्तों पर बताए गए सभी तरीके अगर आप लोग इस गेम को सारी तरह से डाउनलोड कर लेते हैं तो इसके द्वारा इनस्टॉल और सेट कैसे करना होगा उसके बारे में हम आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप पूरी तरह बताने वाली है।

1. GTA 5 game file Download हो जाने के बाद दोस्तों उस पर आपको जाना होगा और आप लोगों को राइट क्लिक कर देना होगा और फिर open containing folder ओके कर देना होगा जिससे आप लोग उस रास्ते पर आसानी से पहुंच जाएं जहां पर आप gta5 स्टोर हुआ है वहां पर आप लोगों को Rld-Gta 5 आसानी से नजर आ जाएगा उस पर आप लोगों को राइट क्लिक कर देना होगा और फिर Power Iso पर ओके कर देना होगा और फिर Set Number Of Drivers से यहां पर वन ड्राइवर सेट कर देना होगा।

1. इस प्रकार फिर आप Rld-Gta-5 file पर ओके कर देना है और फिर आपको Power Iso मैं जाना होगा फिर आप लोगों को Mount Image To Drive No Media के ऑप्शन पर ओके कर देना होगा।

2. फिर आपको अपने कंप्यूटर में जाकर और आप लोगों को ड्राइवर के नीचे CD option दिख जाएगा उस पर आपको सीडी ड्राइव एच ग्रैंड थीम्स ऑडियो भी देखा दिख जाएगा फिर आप लोगों को उस पर डबल क्लिक करके ओपन कर लेना होगा।

3. फिर आप लोगों को सेटअप फाइल नजर आ जाएगी उस पर डबल क्लिक कर कर लेना होगा और इसके बाद आप लोगों को इसे इंस्टॉल कर लेना होगा इंस्टॉल करने के बाद आपसे इंस्टॉल लोकेशन के बारे में पूछा जाएगा तो उस फोल्डर को सेलेक्ट कर लेना होगा जहां पर आपको सेटअप अच्छी प्रकार से करना है।

4. इसमें आप लोगों को बहुत ज्यादा टाइम भी लग सकता है इसके लिए आपको लोगों को इंतजार करना होगा और इंस्टॉल होने के बाद फिर आपको चार सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा जिसमें आपको एक-एक करके सभी को इंस्टॉल कर लेना होगा।

5. सॉफ्टवेयर को सारी तरह से इंस्टॉल करने के बाद आप लोगों को कुछ फाइल दिखाई देंगे जिसमें आप सभी को कॉपी कर लेना होगा और टेस्ट हो पर आपको पेस्ट कर देना होगा।

6. अब आप लोगों को डेस्कटॉप पर जीटीए 5 गेम का आइकन नजर आ जाएगा उस पर आपको क्लिक कर दे रहा होगा इस प्रकार आप लोग जैन को रन कर सकते हैं।

मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोगों का जान चुके होंगे कि किस प्रकार GTA 5 गेम Free मैं डाउनलोड आसान तरीके से कर सकते हैं अगर फिर भी आप लोगों को कोई समस्या आती है या प्रॉब्लम आती है तो इस पोस्ट के कमेंट बॉक्स में बेधड़क ओके आसानी से कौन सा भी सवाल पूछ सकते हैं इस पोस्ट के बारे में तो इस प्रकार आप लोगों को अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment