Google Play Store Per Application Upload kaise kare hindi me.

Google Play Store पर Application Upload कैसे करें?

Google Play Store Per Application Upload kaise kare hindi me.

How to Upload Application on Google Play Store 

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट kushwahatech.com के आज के नए और फ्रेश आर्टिकल  bjbhGoogle Play Store Per Application Upload kaise kare hindi me.  दोस्तों यदि आप जानना चाहते हो कि गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन को अपलोड कैसे करते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहे।

गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन को अपलोड कैसे करें? 

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता ही होगा कि एप्लीकेशन क्या होता है और एप्लीकेशन को कहां से डाउनलोड किया जाता है वर्तमान समय में एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे ज्यादा उपयोग करने वाला एप्लीकेशन की  गूगल प्ले स्टोर का उपयोग किया जाता है।
लेकिन दोस्तों अगर आप अपना खुद का एक एप्लीकेशन बनाना चाहते हो तो उस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर कैसे अपलोड कर सकते हैं ताकि कोई भी यूजर गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करके आपके एप्लीकेशन को अपने एंडॉयड मोबाइल में आसानी से इंस्टॉल कर पाए।
आज की आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि गूगल प्ले स्टोर पर अपनी एप्लीकेशन बनाकर कैसे अपलोड कर सकते हैं।

गूगल प्ले कंसोल को कैसे खरीदें?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अगर आप अपनी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट करना चाहते हो तो उसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले कंसोल को खरीदना होता है और यह गूगल प्ले कंसोल खरीदने के लिए आपको कम से कम $25 खर्च करने पड़ते हैं।
गूगल प्ले कंसोल को खरीदने का तरीका बहुत ही आसान है अब गूगल प्ले कंसोल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जब लॉगिन करेंगे तो आपको वहां पर इस गूगल प्ले कंसोल को खरीदने को कहा जाएगा तो आप जैसी ही $25 का पेमेंट करके इस गूगल प्ले कंसोल को खरीद लेते हैं तो आपको इस संसार में अपनी ईमेल आईडी की सहायता से लॉगिन हो सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर अपनी एप्लीकेशन अपलोड करने के लिए जरूरी चीजें?

दोस्तों जैसा कि हमने आपको अभी बताया कि गूगल प्ले स्टोर पर अपनी एप्लीकेशन बनाकर पब्लिश करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले कंसोल को खरीदना पड़ता है उसके बाद आप बहुत ही आसानी से अपनी किसी भी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड कर सकते हो।
गूगल प्ले कंसोल पर एप्लीकेशन को अपलोड करने के लिए सबसे पहले आपके पास उस एप्लीकेशन की एपीके फाइल होनी चाहिए और साथ ही कुछ एप्लीकेशन को 1 लोगों और उस एप्लीकेशन के कोच 4-5 स्क्रीनशॉट होना बहुत ही जरूरी है।
दोस्तों आपके पास एप्लीकेशन की एपीके फाइल और उस एप्लीकेशन का लोगो और अंदर के चार पांच स्क्रीनशॉट के साथ ही आपको उस एप्लीकेशन का एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन और एक लोंग डिस्क्रिप्शन भी लिखना पड़ेगा साथ ही दोस्तों जब आप अपनी एप्लीकेशन पर गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड करते हैं तो आपको अपनी एप्लीकेशन की एक प्राइवेसी एंड पॉलिसी भी बनानी पड़ेगी।

गूगल प्ले कंसोल पर अपनी एप्लीकेशन को अपलोड कैसे करें ?

दोस्तों जब आप इन सभी चीजों को इकट्ठा कर लेते हैं जिनके बारे में हमने आपको ऊपर बताया जैसे कि एपीके फाइल एपीके फाइल के 4-5 स्क्रीनशॉट शॉर्ट डिस्क्रिप्शन एंड लोंग डिस्क्रिप्शन और एक प्राइवेसी पॉलिसी पेज उसके बाद आप अपने एप्लीकेशन को गूगल प्ले कंसोल में अपलोड कर सकते हैं।
  • गूगल प्ले कंसोल पर अपनी एप्लीकेशन को अपलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले कंसोल को ओपन करना है।
  • उसके बाद आपको सबसे पहले एक ऑप्शन मिल जाएगा पब्लिश योर एप्लीकेशन ऑन गूगल प्ले स्टोर आपको सिंपली उस पर क्लिक करना है।
  • जैसी आप पब्लिश योर एप्लीकेशन ऑन गूगल प्ले स्टोर पर क्लिक करोगे तो दोस्तों आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आ जाएगा आपको फॉर्म में ऊंची गई सभी जानकारी को भर देना है यहां पर आपकी एप्लीकेशन का नाम और बाकी जानकारी आप से मांगी जाएंगी।
दोस्तों ऊपर बताए गए सभी स्टेप को आप को ध्यान पूर्वक फॉलो करने हैं और आपके सभी स्टाफ को कंप्लीट कर लेना है यह सब करने के बाद आप अपनी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से पब्लिक और अपलोड कर पाओगे। दोस्तों यदि आप गूगल प्ले स्टोर के बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते हो तो आप हमारी दूसरी वेबसाइट पर दिए गए इस आर्टिकल को पढ़ सकते हो जिसमें हमने आपको पूरी जानकारी दी है कि गूगल प्ले स्टोर क्या है और यहां से एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करें।
निष्कर्ष 
तो आज किस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप अपने एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर कैसे अपलोड और पब्लिक कर सकते हैं पर अपनी किसी को पब्लिश करने के लिए कौन-कौन से स्टेप फॉलो करने होते हैं उन सभी के बारे में आपको हिंदी भाषा में विस्तार पूर्वक बताएं।
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि हमारी वेबसाइट के आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप ही गए होंगे कि अपनी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर कैसे अपलोड कर सकती हैं और कैसी पब्लिश कर सकते हैं यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें और अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।
इस आर्टिकल को पूरा पार्टी के बाद हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें यदि आप हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हो मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए आप चाहो तो हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो। धन्यवाद।

Leave a Comment