GALLERY GO BY GOOGLE PHOTOS APP KYA HAI ?

GALLERY GO BY GOOGLE PHOTOS क्या है?

 नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका अपनी Website  Kushwahtech.comके जरिए आज इस पोस्ट में जानेंगे की GALLERY GO BY GOOGLE PHOTOS क्या है ? और इस की पूरी जानकारी हिंदी में देने वाले हैं। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने वाले हैं। जो आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। तो इस पोस्ट को आप को शुरू से लेकर लास्ट तक बड़े ध्यान पूर्वक पढ़ना है ताकि आप भी इस जानकारी को इस्तेमाल कर सकें।

दोस्तों वैसे तो आप जानते हैं। की Gobogle जब भी कोई product लाता है तो वह best में से best को चुन कर लाता है। यह तो आप भली-भांति जानते होंगे, क्योंकि google हर product  की जांच बारीकी से करने के बाद ही उसे lunch करता है। Google उसे पूरी तरह से Test करता है जब उस Application को या उस product को  users के साथ  shere करता है।

कुछ समय पहले गूगल नहीं एक और प्रोडक्ट लांच किया था जिसका नाम था gallery go नाम से जो कि एक बेहतरीन एप्लीकेशन है।दोस्तो गूगल गो क्या है?गूगल गो के Features क्या क्या है ? और Gallery Go को कैसे यूज़ करें हम इस गूगल के Product की पूरी जानकारी आपको देने वाला हु। बस आपको यह आर्टिकल पूरा का पूरा पढ़ना है इसी बीच में छोड़कर ना जाएं।

Gallery Go App क्या है?

यह तो आप भली-भांति जानते हैं की गूगल जब भी कोई एप्लीकेशन लेकर आता है तो वह बहुत ही कमाल के एप्लीकेशन होती है
और gallery go क्या है। दोस्तों यह एक ऐसी एप्लीकेशन है। जहां पर आप अपनी फोटो को सेव कर सकते हैं, Gallery Go गूगल का एक ऐसा मस्त अप्प है। अब आप के दिमाग में एक और बात आई होगी कि गूगल ने कुछ समय पहले एक एप्लीकेशन को लॉन्च किया था। वह भी आपकी photos को सेव करता था जिसका नाम google photo था अब आप सोच रहे होंगे दोनों एप्लीकेशन मैं क्या अंतर है ।तो वह मैं आपको नीचे बताने वाला हूं । इन दोनों में क्या अंतर है।

दोस्तों आपके स्मार्टफोन में फोटो सेव करने के लिए गैलरी या फिर फोटो का अलग से फीचर दिया होता है। और क्या होता है धीरे-धीरे आपके photos और वीडियोस इतने हो जाते हैं ।कि आपका स्मार्टफोन हैंग होने लगता है। और जब कोई photos  को आप ढूंढते हो तो आपको काफी सारा टाइम उसे ढूंढने में लग जाता है। लेकिन गैलरी वह में आप search बार में जाकर उस photo को search कर सकते हैं।

Gallery Go App कहाँ से इनस्टॉल करें?

Gallery go को डाउनलोड करना बेहद आसान है ।दोस्तों मैं आपको बिल्कुल आसान तरीका बताने वाला हूं ।जिसके जरिए से आप गैलरी गो को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। आप को वह जरिया नीचे बताने वाला हूं।
आपको क्या करना है। अपने स्मार्टफोन के गूगल प्ले स्टोर में जाना है ,और वहां पर सर्च बार में gallery go type करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

Gallery Go कैसे यूज़ किया जाता है ?

दोस्तों gallery go को डाउनलोड करना तो मैंने आपको बता दिया है। मैं आपको बताऊंगा कि इसे  कैसे इस्तेमाल किया जाता है।
जैसे ही अपने फोन में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेते हो । फिर जैसे ही gallery go एप्लीकेशन को आप open करो तो आपको सारे के सारे photos इसमें दिखाई दे जाते हैं। और फिर आप सोच रहे होंगे इसमें अलग क्या हुआ। तो दोस्तों इसमें अगर आपने कोई ग्रुप photos click किया हुआ है ।तो वह सारे के सारे photos आपको अलग pholder में दिखाई देंगे।

Gallery Go के Features क्या क्या है?

अगर बात करें gallery go के features की तो यह application इतने कमाल के feature देता है अगर आपने इस एप्लीकेशन को एक बार इस्तेमाल कर लिया तो मैं आपको सच बता रहा हूं कि आप जीवन भर इस application का इस्तेमाल करते रहेंगे यह app इतने कमाल की है । तो चलिए दोस्तों बारी-बारी से जान लेते हैं।   इस app के सारे features को।
1.gallery go में आपको यह कमाल का features देखने को मिल जाता है। जोकि Dark mode feature है इससे क्या होता है अगर आप इस feature का इस्तेमाल करते हैं वह आपके आंखों में ज्यादा रोशनी ही नहीं जाएगी और आपकी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचेगा। इस feature को आप जरूर इस्तेमाल करें।
2. यह वो feature है। वह बहुत ही कमाल का है। क्योंकि इसमें आप अलग अलग folder में अपने फोटो रख सकते हो उदाहरण के तौर पर अगर मैं आपको बताऊंगा अगर आपने किसी Animal की फोटो click की तो इसे आपअलग folder में रख सकते हैं। तो आप इस gallery go  के इस feature को भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
3. दोस्तों आपने वैसे तो बहुत सी एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया होगा । लेकिन अगर आपने अपने स्मार्टफोन में gallery go का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसमें अगर आप अपने photo की Editing  करने जाते हैं तो आप एक  click में अपने photo को Edite कर पाओगे यह feature काफी अलग है जो कि हर App में नहीं देखने को मिलता है। तो आप Gallery go में इस feature का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Term X Pro YT
4. वैसे तो यह feature normal सा है।लेकिन यह किसी gallery वाले application में नहीं देखने को मिलता है ।इसमें आप किसी भी photo को Crop कर सकते हैं। जोकि किसी भी  gallery वाले application में नहीं मिलेगा।

निष्कर्ष :-
तो आशा करता हूं। की आपका अपनी Website   Kushwahtech.comके  जरिए आज इस पोस्ट में सीखा की GALLERY GO BY GOOGLE PHOTOS क्या है? तो यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। दोस्तों इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद मिलते हैं अगली पोस्ट में एक नई जानकारी के साथ।

Leave a Comment