Free Fire game ka Owner kaun hai

Free Fire game ka owner kaun hai aur yah kis Desh ka game hai.

Free fire game kis Desh ka Hai
Free fire game ka Malik kaun hai

Free fire game ka Malik kaun hai.

Hi guys आज हम आपको फ्री फायर गेम के मालिक (owner) के बारे में बताएंगे और यह भी बताइए कि यह game किस देश country का game है । तो दोस्तों इस article को start से लेकर END तक ध्यानपूर्वक पढ़िए। तभी आपके यह आर्टिकल सही तरीके से समझ में आ पाएगा। तो दोस्तों बिना देर की हुए article के अंदर चलते हैं और आपको बताते हैं कि फ्री फायर गेम के मालिक owner कौन हैं और यह गेम किस देश का गेम है।

दोस्तों यदि आप भी पब्जी खेलने का शौक रखते हैं तो दोस्तों आपने फ्री फायर के बारे में भी अवश्य सुना होगा। Friends हो सकता है कि आप इस गेम को भी खेलते होंगे । वैसे जब भी battle royal game की बात होती है तो सर्वप्रथम नाम प्लेयर अननोन battle ग्राउंड्स का आता है। दोस्तों हालांकि इस तरह का यह सिर्फ एक ही गेम नहीं है, बल्कि इस कैटेगरी में कई games आते हैं जिनमें Free फायर game का नाम भी सम्मिलित है।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 50 players एक साथ ऑनलाइन मैदान पर उतरते हैं और सभी players games के दौरान एक दूसरे को मारने की कोशिश भी करते हैं। अंत में बचने वाला player , गेम का विजेता बनाया जाता है।

दोस्तों भले ही india में battle रॉयल खेलों में pubg सर्वाधिक प्रिय है BUT संसार के लोकप्रिय games में FREE फायर भी आता है । दोस्तों आपको बता दें कि वर्ष 2018 में android और ios platform में दुनिया के सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले गेम्स में Free फायर फोर्थ (चौथे) स्थान पर आता था। ऐसे में बहुत से व्यक्ति इस गेम के बारे में जानना (knowledge लेना) चाहते हैं।

जैसे उसका मालिक कौन है? यह गेम किस देश का गेम है? और इसको किसने बनाया है? तो दोस्तों यह सब जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के जरिए देने वाले हैं तो दोस्तों बस में यही कहना चाहूंगा कि आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें और जानिए सारे सवालों के जवाब।

Garena free fire game का Owner कौन है?

फ्रेंड्स आपको बता दूं कि इस Free फायर गेम को Garena company ने बनाया।Garena के फाउंडर फॉरेस्ट ली forrest li के द्वारा यह गेम तैयार किया । Present time में फाउंडर फॉरेस्ट ली इस गेम के (ओनर) मालिक हैं। और इनके दिमाग में ही फ्री फायर गेम बनाने के का विचार आया था। दोस्तों इस तरह ये इस फ्री फायर गेम के मालिक फॉरेस्ट ली माने जाते हैं।

दें ये हैदोस्तों आपको बताना कि free फायर गेम का development 2017 के मध्य से स्टार्ट हुआ and इस गेम को बढ़ाने का काम गरीना की दो छोटी कंपनी 111 dots studio और (ओमेंस) Omens स्टूडियो को दिया गया। इसके कुछ (months) महीने बाद फ्री फायर का Beeta varsion release हुआ और एंड 30 सितंबर 2017 को free fire को world wide launch कर दिया गया था।

फ्रेंड्स आपको बता दूं की हालांकि इससे पहले mobile version के लिए फेमस battle royal game pubg लॉन्च हो चुका था।vBut friends इसी बीच free फायर को भी काफी लोगों ने पसंद किया है। उस समय इन दोनों games ने मोबाइल में गेम खेलने का दृष्टिकोण (एंगल) ही बदल दिया था। एक तरफ जहां pubg को लोग पसंद करते हैं वहीं दूसरी तरफ free fire को भी लोग उतना ही पसंद करते हैं। क्योंकि free fire launch hone ke दो महीने बाद 22 देशों में नंबर वन गेम था।

Free fire game किस country का game है?

फ्रेंड्स आपको बता दूं कि वर्तमान समय में Free फायर गेम के वार्डवाइड 450 million से भी अधिक register उपयोगकर्ता हैं। ऐसे में दोस्तों आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इस गेम को कितने लोगों द्वारा पसंद किया गया है। दोस्तों कई लोग इस गेम को बनाने वाले देश के बारे में जाना चाहते हैं तो दोस्तों फ्री फायर गेम को सिंगापुर में बनाया गया है। फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी GARENA सिंगापुर की एक कंपनी है।जो games, eSports, eCommerce,AND digital finance का काम करती है। और इसके मालिक कौन है यह हमने आपको इस आर्टिकल ऊपर ही बता दिया है ।

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि अब आप Free फायर गेम के मालिक के बारे में और यह किस देश में बना इसके बारे में तथा अन्य जानकारी आप आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे।

दोस्तों यदि यह आर्टिकल आपको पसंद आता है तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर कमेंट करके बताएं। दोस्तों इस आर्टिकल अपने दोस्तों के साथ facebook whatsapp twitter एवं सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर शेयर की कीजिए। दोस्तों मिलते हैं दूसरे आर्टिकल में और किसी विशेष खास जानकारी के साथ तब तक के लिए नमस्कार

धन्यवाद