flyout क्या है?और इससे पैसे कैसे कमाते हैं? जानिए पूरी जानकारी के साथ 2021

flyout क्या है?और इससे पैसे कैसे कमाते हैं? जानिए पूरी जानकारी के साथ 2021

हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। तो दोस्तों जैसा कि मैं आपको पहले ही कई पोस्ट में बता चुका हूं। कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं? मगर आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा स्पेशल होने वाला है।क्योंकि इसमें आपको बिना कोई पैसा खर्च किए और ना ज्यादा समय नष्ट किए हुए एक ऐसा ऑनलाइन तरीका लेकर किया जाए जिसके चलते आप घर बैठकर ही ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। जी की संसद में आपको यह भी बताऊंगा कि फ्लाई आउट क्या है? और इस से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? संपूर्ण

जानकारी आपको इस पोस्ट को मिल जाएगी।

साथियों यदि आप भी एक ब्लॉगर हो। और आप भी स्पॉन्सर्ड पोस्ट रखना चाहते हो। तो फ्लाईआउट एक ऐसी चीज है। जिसके द्वारा आप होती सिंपल तरीके से स्पॉन्सर्ड पोस्ट लिखने के लिए प्राप्त कर सकते हो। और इससे आपकी $10 से लेकर $100 तक कमा सकते हो। आप आर्टिकल को हिंदी में लिखो या फिर इंग्लिश में यह ज्यादा मायने नहीं रखता है। क्योंकि आज के इस टाइम पर हर एक व्यक्ति ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है। अगर आप एक ब्लॉगर हैं।तो आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पड़ेंगे।

flyout क्या है? इसकी पूर्ण विवेचना।

Flyout.io एक इस प्रकार की वेबसाइट होती है। जिसकी सहायता से आप अपने ब्लॉग या फिर वेबसाइट के लिए स्पॉन्सर्ड पोस्ट प्राप्त कर सकते हो। अगर आप फ्लाइट से अप्रूवल ले लेते हो। इसके साथ ही अगर आप फ्लाई आउट के द्वारा दिए जाने वाली पोस्ट को आप अपने वेबसाइट या फिर ब्लॉक पर पब्लिश करोगे तो इसके बदले में फ्लाई आउट आपको पैसे भी प्रदान करता है।

फ्लाईआउट क्यों पैसे देता है?

साथियों आज के इस टाइम पर काफी सारे ऐसे लोग हैं।जो कि अलग-अलग कार्य करके पैसे कमा रहे हैं।लेकिन पैसे कमाने के लिए उन्हें सबसे पहले अपने किसी ब्रांड का प्रचार प्रसार करना होता है। और बहुत से ब्लॉगर ऐसे भी पाए जाते हैं जिनके ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्रैफिक उपलब्ध रहता है। और ऐसे समय में ही किसी ब्रांड का मालिक अपने ब्रांड को प्रमोट करवाने के लिए ऐसे बहुत से प्लेटफार्म का उपयोग कर रहा है। और हम आपको बता दें फ्लाआउट भी एक प्लेटफार्म ही है। सबसे पहले तो जो कंपनियां होती हैं। वह अपने किसी ब्रांड आफ बिजनेस को प्रमोट करवाने के लिए फ्लाई आउट से कांटेक्ट करेंगे उसके बाद फ्लाई आउट को पैसे भी देती हैं।

और बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी बुलाओगे वेबसाइट के लिए बैकलिंक्स की जरूरत होती है। तू भी लोग बैकलिंक्स लेने के लिए फ्लाइट को पैसे भी प्रोवाइड करते हैं। और उन्हें उस टॉपिक पर आर्टिकल लिखना होता है।यह सारा काम चलाइए आउट द्वारा किया जाता है क्योंकि फ्लाआउट लोगों से पैसे लेता है। अर्थात ब्लॉगर से कहता है कि वह पोस्ट को पब्लिश कर दे। इसके बाद फ्लाई आउट कुछ परसेंट अपने पास रख कर बाकी का कमीशन आपको दे देता है। और इस प्रकार 3 लोग इसका फायदा उठा पाते हैं।कंपनी वाले, फ्लाई आउट एवं ब्लॉगर।

flyout का अकाउंट कैसे बनाते हैं ?

दोस्तों अगर आप भी फ्लाआउट पर अपना अकाउंट बनाना चाहते हो तो उसके लिए आपको चार स्टेप्स बताइए आते हैं।जो आपको कंप्लीट करने पड़ते हैं। और आप भी फ्लाई आउट पर अकाउंट बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को आगे तक पढ़ते रहें और आपके इसके नियमों का पालन करना पड़ेगा। तो आइए शुरू करते हैं। शादी में सबसे पहले तो आप यह जाने ले कि फ्लाई आउट पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको फ्लाई आउट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना पड़ता है। जैसी आप उस ऑफिशल वेबसाइट जैसे flyout.io को ओपन करोगे तो आपको साइन अप नाउ का बटन देखने को मिलता है। आप जैसे इस पर क्लिक करोगे तो आपके सामने चार प्रोसेस आ जाती है। जो आपको आगे चलकर पता चल जाएंगे।

(1) चेक एलिजिबिलिटी

फ्लाई आउट पर अकाउंट बनाने के लिए यह सबसे पहला इस टाइप होता है इस स्टेप में आपको अपने ब्लॉग एवं वेबसाइट का यूआरएल डालना पड़ता है। यहां पर सबसे पहले आपको एक बात ध्यान में रखनी है कि आपको अपने डोमेन नेम के आगे https जरूर डाल देनी है। जैसे ही बॉक्स के अंदर आप यूआरएल दर्ज कर दें उसके बाद आपको चेक एलिजिबिलिटी पर क्लिक कर देना है। बाय द वे आपका ब्लॉग या फिर वेबसाइट फ्लाआउट प्लेटफार्म के किसी पॉलिसी को वॉयलेट नहीं कर पा रहा है. तो आप दूसरे स्टेट में ट्रांसफर हो जाओगे।

(2) वेरीफाई ओनरशिप

इस स्टेप के अंदर आपको ओनर को ओनरशिप वेरीफाई करना पड़ता है। जिससे फ्लाइट यह जान पाता है कि यह ब्लॉग या वेबसाइट आपका ही है। आपको इसके लिए फ्लाई आउट वेबसाइट पर दिए जाने वाले कोर्ट को अपने ब्लॉग एवं वेबसाइट की टीम के HTML वाले सेक्शन के अंदर पेस्ट करना पड़ता है। जैसी आप कोड को कॉपी कर लें इसके बाद आपको वर्डप्रेस डैशबोर्ड को ओपन कर लेना है। इसके बाद आपको appearance > theme editor को ओपन कर लेना है। इसके बाद header. PHP फाइल के अंदर < head > केंद्र आपको यह कोड पेस्ट कर देना है। फिर आप वेरीफाई वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

(3) ब्लॉग /वेबसाइट डिटेल

इस वाले स्टेप में आपको ब्लॉक एवं वेबसाइट की डिटेल्स भी होती है। वह आपको फील करनी पड़ती हैं।जैसे कि आपका ब्लॉग या वेबसाइट किस कैटेगरी का है। और आपका नीचे क्या है? इसी के साथ साथ अगर आप एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर पब्लिश करोगे तो पैसों को चार्ज के मुताबिक डॉलर में सिलेक्ट कर सकते हो। हालांकि फ्लाआउट एल्गोरिदम ही आपको बता देता है। क्या आपको एक पोस्ट पर कितना पैसा देना चाहिए।यह सब को डालने के बाद आपको नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर।

Download

(4) क्रिएट अकाउंट

इसवाले स्टेप मैं आपको अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है जिसे आप अपने फेसबुक या फिर जीमेल अकाउंट से भी साइन अप कर सकते हो।अगर आप इस सारी प्रक्रिया को पूर्ण कर लेते हो तो आपकी वेबसाइट फ्लाई आउट पर अप्लाई हो जाती है।लाइट को आपकी वेबसाइट का रिव्यू करने में 24 से 72 घंटे का टाइम लग जाता है। और इसकी सूचना आप ईमेल से प्राप्त कर सकते हैं। नहीं तो आप फ्लाआउट के अंदर लोगन कर सकते हैं फिर डैशबोर्ड में जाएं और अपना स्टेटस चेक कर लें।

फ्लाई आउट किस प्रकार की वेबसाइट को अप्रूवल देता है?

फ्लाई आउट के द्वारा आपके ब्लॉग या वेबसाइट को अप्रूवल तभी मिल पाता है जब उसके criteria को पूरी तरह से फुलफिल कर दोगे। वैसे अब तक आपको फ्लाआउट पर अकाउंट क्रिएट करने की संपूर्ण जानकारी मिल गई होगी। तो फिर आपको इसकी कंडीशन के बारे में भी जानना चाहिए।

•आपका ब्लॉग या फिर वेबसाइट लगभग 6 महीने पुराना हो।इससे कम नहीं होना चाहिए।

• और आपके ब्लॉग एवं वेबसाइट पर प्रत्येक महीने का लगभग 10,000 का ट्रैफिक होना ही चाहिए।

• अगर आपने अपना ब्लॉग blogger.com पर बना रखा है। तो फिर आप फ्लाई आउट के लिए अप्लाई नहीं कर पाओगे। भले ही आप का ट्रैफिक 10,000 से अधिक हो।

• और आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर 50 से लेकर सो हाई क्वालिटी वाले आर्टिकल लिखे हुए होने चाहिए।

• और आपका ब्लॉग है या फिर वेबसाइट एक अट्रैक्टिव एवं बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया हुआ हो इसी के साथ-साथ थीम्स एवं पेज भी अच्छे से डिजाइनकरें।

flyout के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं?

दोस्तों मैं आपको यहां पर बताऊंगा कि आप फ्लाईआउट के द्वारा पैसे कमा सकते हो या नहीं? सबसे पहले तो आप यह जान लें कि अगर आपने आर्टिकल हिंदी में लिखे हैं तो फिर आप सतीश कुशवाहा जी से अवश्य ही रूबरू होंगे। क्योंकि उन्होंने कुछ दिनों पहले ही फ्लाई आउट से अप्रूवल ले लिया है। जिसके बाद उन्हें स्पॉन्सर्ड पोस्ट भी मिला था। और उन्होंने मात्र 2 दिनों के अंदर $189 की कमाई की थी। अगर आप चाहें तो इनके यूट्यूब चैनल पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने फ्लाई आउट से लेकर पैसे कमाने के बारे में सभी प्रकार की जानकारी भी दी थी।

फ्लाई आउट के द्वारा पैसे कैसे निकाले जाते हैं?

साथिया फ्लाईआउट के द्वारा जो भी पैसे कमाते हैं। वह आपके फ्लाई आउट अकाउंट में ऐड हो जाते हैं। मगर आप पैसे निकाल लोगे तो इसके लिए सबसे पहले आपको फ्लाई आउट वेबसाइट के अंदर पेआउटस का एक ऑप्शन मिलता है। जैसी आप उस पर क्लिक करोगे तो आप ट्रांसफर प्रेफरेंसेस का ऑप्शन मिल जाता है। उसके अंदर आपको अपने अकाउंट की सभी डिटेल्स सही-सही देनी पड़ती है। अगर आप इसके द्वारा $10 भी कमाते हो। तो आप उन्हें अगले महीने की 12 से 20 तारीख तक के बीच में अपने अकाउंट में भेज सकते हो।

आज आपने क्या सीखा ?

तो दोस्तों इस लेकर को पढ़ने के बाद आपको काफी अच्छी तरीके से समझ आ गया होगा।कि फ्लाआउट क्या होता है?और यह कैसे काम करता है?एवं इसके द्वारा पैसे कैसे कमाए जाते हैं?अगर आपको हमारे द्वारा दी गई है। जानकारी पसंद आई हो या फिर इससे आपको जरा सा भी लाभ हुआ हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल मीडिया जैसे प्लेट फार्म पर शेयर करना ना भूलें साथ ही साथ अगर आपका इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है। तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम आपके सवालों का जवाब हम आपके सवालों का जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।

Leave a Comment