Flipkart health plus क्या होता है? ऑर्डर कैसे करें? 2022

Flipkart health plus क्या होता है? ऑर्डर कैसे करें? 2022

Flipkart health plus क्या होता है? और इससे ऑर्डर कैसे करें? 2022

Flipkart health plus kya hai : 

जैसा कि दोस्तों आप लोगों को पता ही होगा भारत की काफी ज्यादा प्रचलित टॉप इकॉमर्स साइट में शामिल फिलिपकार्ड बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है। और इसका इस्तेमाल शॉपिंग करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है। शायद आप लोग भी फ्लिप कार्ड के द्वारा ही शॉपिंग करते होंगे फिलिप कार्ड के द्वारा मोबाइल फोन, ग्रॉसरी सामान, इलेक्ट्रॉनिक सामान टीवी एवं रेफ्रिजरेटर कपड़े एवं कॉस्मेटिक सभी सामानों को ऑर्डर कर सकते हैं।

मगर दोस्तों आप लोगों को यह भी पता होगा कि अभी तक फिलिप कार्ड के अंदर दवाइयों की सुविधा उपलब्ध नहीं थी।यानी कि आप लोग खुलकर द्वारा दवाइयों का आर्डर नहीं लगा सकते थे। क्योंकि दोस्तों देश के अंदर महामारी के बाद हर एक व्यक्ति अपनी हेल्थ पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रहा है। और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर काफी ज्यादा जागरूक भी हो चुका है। इसी बात को देखते हुए फ्लिपकार्ट ने हेल्थ केयर सेंटर की ओर अपना एक कदम बढ़ाया है। और आज के इस पोस्ट के अंदर में इसी के बारे में आपको बताने वाला हूं तो चलिए दोस्तों पोस्ट को शुरू करते हैं।

जानिए Flipkart health plus क्या है ?

वॉलमार्ट समूह की कंपनी फ्लिपकार्ट भी अब मेडिकल क्षेत्र में शामिल हो गई है। और दोस्तों इसके लिए फ्लिपकार्ट ने कोलकाता बेस्ड कंपनी sastasundar Marketplace को टेकओवर कर दिया है। और कस्टमर को सस्ती किफायती पैसों एवं बेस्ट क्वालिटी की दवाइयां प्रदान करने के लिए फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस को लाया गया है। दोस्तों फ्लिपकार्ट ने यहां पर यह भी बोला है। फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस की सहायता से अब आप लोग बहुत ही किफायती कीमत में मेडिसिन दवाइयां भी आर्डर कर सकते हो। और दोस्तों फिलिप कार्ड के माध्यम से जल्दी से जल्दी आपको घर बैठ कर ही ऑर्डर करने पर दवाइयां प्रदान की जाएगी।

हालांकि दोस्तों मार्केट के अंदर पहले से ही बहुत सारे ऑनलाइन फार्मेसी हेल्थ केयर सेक्टर मैं बड़े-बड़े खिलाड़ी उपलब्ध है। जैसे कि टाटा की 1MG, नेट मेड्स, pharmacy Apolo 24* 7, अमेजन ने पिछले साल अमेज़न फार्मेसी को भी शुरू किया था यहां पर यह देखना है। कि फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस इस कंपनी को कैसे टेकओवर करेगी? और कैसे यह अच्छी सर्विस प्रदान करेगी कंपनी ने यह भी कहा है। कस्टमर के लिए यह मेडिसन की सुविधा 20,000 से अधिक पिनकोड पर उपलब्ध कराई जाएगी।

और साथ ही 500 से अधिक फार्मेसी दवा विक्रेताओं को इस नेटवर्क से जोड़ दिया है। और इन का लक्ष्य केवल भारत के लोगों को सस्ती किफायती कीमत में एवं अच्छी क्वालिटी की दवाइयां प्रदान डिलीवर करना है। दोस्तों फिलिपकार्ड हेल्थ प्लस के CEO प्रशांत जावेरी ने कहा है। आने वाले टाइम में फ्लिपकार्ट हेल्प प्रेस में और भी कई प्रकार की मेडिकल हेल्थ केयर सर्विस देखने के लिए मिल जाएगी। जैसे टेलीकंसल्टेशन एवं ई डायग्नोस्टिक्स हेल्थ सर्विस इनके अलावा और भी बहुत कुछ मिल जाएंगे।

Flipkart health plus को कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों सबसे पहले हम आपको यहां पर बता दें कि फिलिपकार्ड फिलिपकार्ड हेल्थ प्लस दोनों ही अलग-अलग प्रकार के ऐप्स है। यदि आप एक एंड्राइड अगर है। तो इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है। और वहां पर आपको Flipkart health plus नाम की एप्स को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है। अगर दोस्तों आप लोग एक iOS यूज़र हो तो आपको इसके लिए ऐप्स स्टोर को ओपन कर देना है। और उसके सर्च मैं आपको Flipkart health Plus लिखने के बाद डाउनलोड कर लेना होगा मगर हम आपको यहां पर कहना चाहेंगे कि फिलहाल में इसे iOS के लिए लॉन्च नहीं किया है। मगर कुछ समय बाद iOS के अंदर भी बहुत ही जल्द देखने को मिलेगा।

Flipkart health plus ऐप में अकाउंट डिलीट कैसे करें?

इसके लिए सबसे पहले आपको Flipkart health plus एप्लीकेशन को ओपन करना होगा। इसके बाद आपको let’s get started पर क्लिक कर देना है।अब आपको अपना मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन मिलता है। तो आपको मोबाइल नंबर डाल देना है। और login with verification code के ऑप्शन पर क्लिक कर देना इसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आता है। उसे ओटीपी को आपको डाल देना है।

इसके बाद आपको सारी लोकेशन को allow कर देना है। इसके बाद उस तो आपका अकाउंट बंद कर तो तैयार हो जाता है। मगर अभी कोई दवाइयों को आप यहां से आर्डर नहीं कर सकते हो इसके लिए आपको आर्डर भी सबमिट करना पड़ता है। एड्रेस को ऐड करने के लिए आपको एप्लीकेशन के अंदर account बाली ऑप्शन पर क्लिक कर देना यार वहां पर आपको my address के विकल्प में अपने एड्रेस को डाल देना है।

और add address पर क्लिक कर देना है। इसके बाद दोस्तों आपको यहां पर अपना आखिरी नाम और लास्ट नाम डाल देना होगा इसी के साथ आपको अपने घर का सही पता कहने का मतलब है मांगे जाने वाली सभी जानकारी को आपको अच्छे से भर देना है। ताकि दवाइयों का आर्डर आप लोग अच्छे से लगा सकें और डिलीवरी मैन आपके घर तक दवाइयों को पहुंचा सके।

👉 flipkart-axis-bank-credit-card-kaise-banaye-2022/

Flipkart health plus से order कैसे करें?

• इसके लिए सबसे पहले आपसे ऊपर दिए जाने वाले सर्च बार के अंदर आपको उन दवाइयों को सर्च कर लेना है। जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं।
• इसके बाद आप जिस तरह करना चाहते हैं। उसे आपको सिलेक्ट करके उस पर आपको क्लिक कर देना है। फिर आपको add to cart पर क्लिक करना है। इसके बाद नीचे दिए गए go to cart पर क्लिक कर दें।
• इसके बाद आपकी मेडिसिन यहां पर सिलेक्ट हो जाती है। बस आपको continue क्यों ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। इतना प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद एक बार अपना ऑर्डर चेक कर ले दोबारा से continue पर क्लिक करें
• इसके बाद सबसे लास्ट ऑप्शन में आपको पेमेंट करना होगा इसके लिए आप phone pe, Paytm, upI, debit card, credit card कई प्रकार से आप लोग पेमेंट कर सकते हो।

👉 Top 5 Best earning application

अंतिम शब्द

उम्मीद है साथियों यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो उसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें आपने हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक पढ़ा इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment