Flipkart एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनाएं ? 2022

Flipkart एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनाएं ? 2022

नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आप सभी का एक और नई पोस्ट के अंदर दोस्तों अगर आप लोग भी फ्लिपकार्ट के द्वारा शॉपिंग करते हो और आप शॉपिंग को और भी ज्यादा मजेदार बनाना चाहते हो तो इसके लिए आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग जरूर करते होंगे ऐसे में अगर आप लोग फिलिपकार्ड के खुद का क्रेडिट कार्ड उपयोग करके किसी ऑर्डर पर शॉपिंग करें तो अधिक से अधिक डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। जैसे फ्लिपकार्ट के थैले में किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड पर सामान ऑर्डर करने पर लगभग 10% तक का कैशबैक आसानी से मिल जाता है।

मगर फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने एवं सेल करने पर भोजा का डिस्काउंट प्राप्त होता है। इसी के साथ में नो कॉस्ट ईएमआई इसी के साथ आपको अन्य एप्स के सब्सक्रिप्शन भी बिल्कुल फ्री में देखने के लिए मिल जाते हैं। मगर केवल सेल में और बिना सेल केवी फ्लिपकार्ट एक्सिस क्रेडिट कार्ड के द्वारा 4% का डिस्काउंट मिल जाता है। जबकि अन्य क्रेडिट कार्ड पर सिर्फ 1.5 प्रतिशत से लेकर 2% तक ही कैशबैक मिल पाता है।

और दोस्तों अगर आप लोगों के पास पहले से ही किसी दूसरी बैंक के आफ एक्सिस बैंक का अकाउंट उपलब्ध है। तो फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट को आप और भी आसान तरीके से बनवा सकते हो और उसे जल्दी अप्रूवल भी ला सकते हो अगर यह आपका पहला क्रेडिट कार्ड है। तो आपको समय चिंता नहीं करनी चाहिए और आज हम आपको बताने वाले हैं। कि फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनाया जा सकता है। तो चलिए साथियों इस पूरी प्रक्रिया को स्टेप स्टेप जान लेते हैं।

Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड क्या है ?

दोस्तों फिलिपकार्ड का यह जो क्रेडिट कार्ड होता है। यह बाकी बैंकों के क्रेडिट कार्ड की तरह ही काम करता है इसके जरिए फ्लिपकार्ट के द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों तरीकों से शॉपिंग कर सकते हैं। और जो भी बाद में बिल का अमाउंट होता है। उसे बाद में समय पर भुगतान भी कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक के साथ में पार्टनरशिप करने के द्वारा इस सुविधा को लोगों को दे रही है। क्यों दोस्तों इस फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के फायदे दूसरी बैंकों की क्रेडिट कार्ड की तुलना में बहुत अभी तो हो चुके हैं। फ्लिपकार्ट शॉपिंग करने पर हर बार में अनलिमिटेड 5% कैशबैक तो मिल ही जाता है। इतना ही नहीं यह कैशबैक डायरेक्ट आपके एक्सिस क्रेडिट अकाउंट में जोड़ दिया जाता है ।

इसी के साथ साथ है Myntra, 2gud जैसी वेबसाइट के द्वारा शॉपिंग करने पर 5% तक का कैशबैक प्राप्त हो जाता है। और जो दूसरे बैंकों के क्रेडिट कार्ड होते हैं। उन पर सिर्फ 1.5 प्रतिशत केशव की मिलता है। दोस्तों केवल फर्क इतना है कि आप लोग फ्लिपकार्ड के कार्ड के द्वारा होम लोन एवं गाड़ी लोन को प्राप्त नहीं कर सकते हो मगर बाकी की जितनी सुविधाएं हैं। आप आप इस कार्ड की मदद से ले सकते हो मगर आप लोग इस कार्य की मदद से किसी भी वाहन की पेट्रोल डीजल एवं एयरपोर्ट लाउंज जैसे काम मैं तो उसका उपयोग कर सकते हो।

Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड के लिए योग्यता

दोस्तों यदि आपका डेबिट कार्ड पहले से ही एक्सिस बैंक का है। या फिर आपके पास किसी दूसरे ने बैंक का क्रेडिट कार्ड उपलब्ध है। और उसका स्कोर भी काफी अच्छा है। तू ऐसे में आप एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड को प्राप्त करने के पात्र हो जाते हैं। तो चलिए जानते हैं फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए ?

• फिलिपकार्ड पर आपका अकाउंट बना हुआ होना चाहिए। इससे पहले कभी भी फ्लिपकार्ट पर धोखाधड़ी वाले रिकॉर्ड नहीं होने चाहिए। नहीं तो फ्लिपकार्ट पर यह ऑप्शन देखने के लिए नहीं मिलता है।
• क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र लगभग 18 वर्ष से 70 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।
• इसी के साथ आपका भारत का मूल निवासी या फिर भारतीय अनिवासी होना बेहद जरूरी होता है।
• अगर आप लोग सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति हैं। तो महीने की इनकम आपकी कम से कम ₹30000 होनी चाहिए।
• अगर आप लोग सैलरीड पर्सन या फिर कहीं पर काम करते हैं। तो महीने की लगभग ₹15000 इनकम होनी चाहिए।

दोस्तों अगर आप लोग इस सारे क्राइटेरिया को पूरा कर लेते हो तो फिर आप लोग फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हो इसी के साथ आपको कुछ डाक्यूमेंट्स की भी जरूरत पड़ती है। चलिए उनके बारे में भी जानते हैं।

Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड के लिए दस्तावेज

साथियों आप लोग इस बात को तो जानती होगी चाहे वह एटीएम कार्ड हो या फिर कोई डेबिट कार्ड हो उससे बनवाने के लिए हमें कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है। बिना डॉक्यूमेंट के किसी भी कार्य को बनवाया नहीं जा सकता इसी तरह एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए भी हमें कुछ डॉक्यूमेंट चाहिए होते हैं। जैसे कि –

• पैन कार्ड का फॉर्म 60
• रंगीन पासपोर्ट फोटो साइज
• लेटेस्ट सैलरी स्लिप \ फॉर्म 16 या आईटी रिटर्न की कॉपी इनकम की जानकारी के लिए
• निवासी प्रमाण डॉक्यूमेंट जैसे पासपोर्ट \राशन कार्ड \ इलेक्ट्रिसिटी बिल या फिर लैंडलाइन टेलीफोन बिल
• पहचान प्रमाण डॉक्युमेंट्स जैसे पासपोर्ट \ ड्राइविंग लाइसेंस या फिर पैन कार्ड और आधार कार्ड आदि।

दोस्तों अगर आप लोगों के पास यह सारे डाक्यूमेंट्स उपलब्ध होते हैं तो आप लोग फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हो। बस आपके पास में सारे डॉक्यूमेंट उपलब्ध होने चाहिए।

👉 flipkart-cash-on-delivery-refund-kaise-len/

Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड बनाने का तरीका

दोस्तों फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनाने के मुख्य रूप से 2 तरीके होते हैं। यह तरीके में आप ऑफलाइन कार्ड बनवा सकते हैं। और दूसरे तरीके में आप ऑनलाइन कार्ड बनवा सकते हो आपके घर के पास में कोई भी एक्सिस बैंक नहीं है। तो फिर आप इस कार्ड को ऑनलाइन भी बनवा सकते हो और कहीं पर जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी बस एक्सिस बैंक का एजेंट आपके घर डॉक्यूमेंट पुष्टि के लिए आ जाएगा।

स्टेप 1: सबसे पहले आपको फिलिप कार्ड एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है. और जहां कहीं भी सामान को सर्च किया था। वहां पर आपको एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड लिखकर सर्च कर देना है।

स्टेप 2 : इसके बाद आपके जाने फिलिपकार्ड के एक्सिस क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन भी आ जाता है। और उस पर आपको क्लिक कर देना है। इसके बाद नीचे दिए जाने वाले apply now के बटन पर क्लिक कर देना है। अगर यह ऑप्शन नहीं आता है। और वहां पर coming soon का ऑप्शन देखने के लिए मिल रहा है। तो आप लोग दूसरे तरीके से कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हो।

स्टेप 3: इसके बाद एक नया पेज खुलता है। जिसमें क्रेडिट कार्ड से रिलेटेड जानकारी होती है। फिर से नीचे आपको continue application का एक बटन मिलेगा उस पर आपको क्लिक कर देना है।

स्टेप 4 : इसके बाद आपको कुछ जानकारी देनी पड़ती है। जैसे कि आपका पहला नाम एवं लास्ट नाम तथा जेंडर मेल या फीमेल इसके बाद आपको अपनी एजुकेशन एवं जन्म की तारीख डालकर नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 5 : क्लिक करते ही दूसरा पेज खुल कर आ जाता है। जिसमें आपको पैन कार्ड नंबर एवं एंप्लॉयमेंट स्टेटस भरना पड़ता है, एंप्लॉयमेंट स्टेटस में यदि आप अपना खुद का बिजनेस करते हैं। तो फिर आपको self employed को सेलेक्ट करें अगर आप लोग कहीं पर काम करते हैं। तो इसके लिए आपको salary person को सेलेक्ट कर लेना है।

स्टेप्स 6: इसके बाद आपको नीचे और भी ऑप्शन देखने के लिए मिल जाते हैं। जिसमें आपको इनकम एवं कंपनी का नाम बता देना है। और लास्ट में आपको ownership और nature of business डालकर नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 7 : इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलता है। जहां पर आपको मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी तो आपका एड्रेस किसी के साथ आपको वर्क एड्रेस जहां पर आप काम करते हो वह सब कुछ जलकर नष्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 8 : इसके बाद आपको अपने ऑफिस का पूरा एड्रेस डालना पड़ता है। जैसे ही आप लोग एड्रेस को डाल देते हो वैसे ही आपको मालूम बराबर एक ओटीपी आता है। वह छुटकी को डालने के बाद आपको वेरीफाई के बटन पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप का ओटीपी भी सबमिट हो जाता है। तो फिलिप कार्ड एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई हो जाता है। इसके बाद आपको कुछ ही सेकंड के बाद यह भी पता चल जाता है। कि आपकी क्रेडिट कार्ड की रिक्वेस्ट अप्रूवल हुई है। या फिर नहीं हुई है।

👉 Video-dekhkar-paise-kamane-ke-best-tarike-2022

आज आपने क्या सीखा ?

तो साथियों उम्मीद करता हूं आपको हमारे द्वारा दी गई है। जानकारी पसंद आई होगी क्योंकि इसके अंदर हमने आपको एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बनाने के बारे में पूरी जानकारी दीजिए अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो आप इसे आगे तक भी शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment