Fau-G Game Kya hai What is Fau-G Game App?

Fau-G Game क्या है ? (What is Fau-G Game)

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट “Kushwahtech.com” के आज के इस नए आर्टिकल “Fau-G Game Kya hai What is Fau-G Game App” में यदि आप भी इस ज्ञान के बारे में जानना चाहते हो तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहना।

Faug Game  क्या है पूरी जानकारी हिंदी में ?

दोस्तों जैसा कि आपको पता ही होगा कि हाल ही में भारत सरकार द्वारा पब्जी गेम को भारत में बैन कर दिया है।  जिसके कारण जो लोग पब्जी खेलते थे वह काफी ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर इसके बारे में बहुत ज्यादा बातचीत हो रही है। पब्जी गेम के बेन होने के बाद बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि वह एक सब्जी के जैसा ही गेम लेकर आने वाले हैं जिस गेम का नाम होगा फौजी इस गेम की मदद से भारतीय सेना को भी काफी ज्यादा मदद मिलेगी।

आज के  इस आर्टिकल में हम “Fau-G Game Kya है What is Fau-G Game App” के बारे में जानेंगे। तो दोस्तों हम आपको इस आर्टिकल में Faug गेम के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं Faug गेम क्या है यह कब आने वाला है यह किस तरीके का होगा इस गेम को कैसे डाउनलोड करेंगे पूरी जानकारी हिंदी भाषा में आपको हम देंगे।

Fau-g गेम एप्लीकेशन क्या है ?

फ़ौजी एक बैटलग्राउंड गेम ( Battle ground game) है इस नाम की फुल फॉर्म की बात करें तो फौजी की फुल फॉर्म है Fearless and United guards. फौजी गेम  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर पर मिशन को सपोर्ट करता है, और यह एक बैटल रॉयल गेम है। इस फौजी गेम के बारे में जानकारी बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अक्षय कुमार ने टि्वटर पर एक ट्वीट करके दी । उन्होंने बताया कि यह एक बहुत अच्छा गेम होने वालाा है।

यह एक बैटल रॉयल गेम होगा और इससे भारतीय सेना को काफी ज्यादा फायदा होने वाला है। फौजी गेम पूरी तरीके से मेड इन इंडिया होगा। इस एप्लीकेशन को भारतीय एप्लीकेशन डेवलपर द्वारा बनाया जा रहा है। और इस एप्लीकेशन को काफी बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है।  यह एप्लीकेशन आपको जल्द ही आने वाले दो-चार सप्ताह में देखने को मिल सकता है।

Fau-g गेम के फायदे 

दोस्तों हम आपको फौजी गेम के बारे में बताएं तो यह एक बहुत ही खास गेम है और इसमें बहुत सारी खास बातें हैं ।लेकिन इसकी मुख्य रूप से एक विशेषता यह है कि इस गेम के जरिए से जो भी कमाई होगी उसका 20 परसेंट भारत के वीर जवान फंड को दिया जाएगा । भारत के वीर जवान portal की शुरुआत कुछ समय पहले बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा की गई थी इस पोर्टल के अंदर कोई भी भारतीय नागरिक भारत के शहीदों के लिए कुछ राशि डोनेट कर सकता है इसी तरीके से इस गेम का भी 20% रेवेन्यू भारत के वीर जवान फंड में जमा होगा।

Fau-g गेम को कौन कौन बना रहा है?

दोस्तों फौजी गेम पूरी तरीके से स्वदेशी गेम है। इसके बारे में जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं लेकिन आपको बता दें कि इस गेम को कौन डेवलप कर रहा है फौजी गेम का निर्माण भारत के बेंगलुरु की एक गेम डेवलपमेंट कंपनी द्वारा किया जा रहा है और यह गेम जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा ।

Fau-g  गेम डाउनलोड कैसे होगा?

दोस्तों जैसा कि आपको पता ही है कि फौजी गेम अभी इंटरनेट पर लांच नहीं हुआ है लेकिन जब यह इंटरनेट पर लांच होगा तो इस गेम को डाउनलोड कैसे कर पाएंगे इसके बारे में चलिए जान लेते हैं। दोस्तों जब फौजी गेम लांच होगा तब इस गेम को सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और ऐप स्टोर ( App Store) पर लांच किया जाएगा तो आप वहां पर जाकर इस गेम का नाम लिखकर सर्च करोगे तो आपको गेम वहां पर देखने को मिल जाएगा और आप वनक्लिक में इसको अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर पाओगे।

दोस्तों यदि आप पब जी मोबाइल गेम के बैन होने के बाद कोई गेम खेलना चाहते हो लेकिन आपको कोई अच्छा गेम नहीं मिल रहा है, तो दोस्तों आप फ्री फायर गेम को खेल सकते हो नीचे आपको उसका आर्टिकल मिल जाएगा। आप उसको पढ़कर उसके बारे में पूरी जानकारी ले सकते हो और डाउनलोड कर सकते हो ।

निष्कर्ष :- 

हमने इस आर्टिकल में बताया कि फौजी गेम क्या है यह गेम कब तक बन जाएगा इस गेम को कौन बनवा रहा है इस गेम के फायदे क्या है इस गेम को डाउनलोड कैसे करेंगे इत्यादि जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल में दी। दोस्तों मैं आशा करता हूं कि हमारी वेबसाइट Kushwahtech.com का यह आर्टिकल Fau-g गेम क्या है ? आपको बहुत ज्यादा उपयोगी लगा होगा इस आर्टिकल के नीचे कमेंट करके अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें।

यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर  फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।

Leave a Comment