दो WhatsApp एक मोबाइल में कैसे चलाएं New Trick 2021? 

दो WhatsApp एक मोबाइल में कैसे चलाएं New Trick 2021? 

How to run two whatsapp on one mobile

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपकी अपनी इस आर्टिकल में आज हम आपको बताने वाले हैं कि 2 WhatsApp एक मोबाइल में कैसे चलाएं 2021 की new trick के बारे में पूरी जानकारी एक-एक करके हम आपको व्हाट्सएप की ट्रिक्स के बारे में बताने वाले हैं अगर आप अपने फोन में दो व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत ही पॉपुलर होने वाला है।

आज के समय में एप्लीकेशन बहुत ही पॉपुलर हो चुके हैं जिनके जरिए हम आसानी से बहुत कुछ कर सकते हैं अगर आप ऐसी नई नई ट्रिक पाना चाहते हैं तो दोस्तों हमारी इस वेबसाइट से जुड़े रहें जिससे आपको कभी परेशानी ना हो आपकी सभी सुविधा के बारे में यहां पर आपको बहुत सारी ट्रिक्स देखने को मिल जाती हैं इसलिए हम आपको यहां पर अपने फोन में दो व्हाट्सएप चलाने का सरिका बताएंगे।

दो व्हाट्सएप का इस्तेमाल आप अपने मोबाइल में कर सकते हैं यह तो अपने दोस्तों के लिए कर सकते हैं दूसरी एप का यूज़ ऑफ अपने परिवार के लिए भी कर सकते हैं इसलिए हमें दो व्हाट्सएप चलाने की जरूरत पड़ती है। तो चले हम जानते हैं आएंगे दो व्हाट्सएप एक ही मोबाइल में कैसे चला सकते हैं पूरी जानकारी हिंदी में,

एक मोबाइल में दो WhatsApp का इस्तेमाल कैसे करें?

इसके लिए दोस्तों आपको अपने मोबाइल में दूसरा व्हाट्सएप एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा इस इस प्रकार आप लोगों को मोड एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेना होगा एक दूसरे एप्लीकेशन का नाम जीबी व्हाट्सएप है इस एप्लीकेशन को आपको क्रोम ब्राउजर डाउनलोड कर लेना है लेकिन आपको प्ले स्टोर में एप्लीकेशन नहीं मिलेगा आप इस पब्लिकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं इसलिए आप लोगों को गूगल में जाकर last GB WhatsApp सर्च करके डाउनलोड कर लेना होगा। इस तरह आप लोगों का व्हाट्सएप दूसरा डाउनलोड हो जाता है।

इस प्रकार आपको घर पर बहुत सारे व्हाट्सएप मोड एप्लीकेशन मिल जाएंगे लेकिन दोस्तों आपको व्हाट्सएप ही डाउनलोड कर लेना होगा क्योंकि दोस्तों इस बार सब में बहुत अच्छे-अच्छे फीचर आपको देखने को मिल जाएंगे इस एप्लीकेशन को चलाने के लिए आपको मोबाइल को रूट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी इस व्हाट्सएप को आप बिना रुकावट के लिए बहुत ही आसानी से चला सकते हैं।

GB WhatsApp के क्या feature होते हैं?

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप में आपको व्हाट्सएप की तरह बहुत से फीचर देखने को मिल जाएंगे जो प्रकार है नीचे दिए गए उनको आप देख सकते हैं।

1. इस जीबी व्हाट्सएप से आप वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।

2. ऑडियो कॉल भी आप कर सकते हैं।

3. इस बार हमने आपको 100 से भी ज्यादा भाषा देखने को मिल जाती हैं 100 से ज्यादा भाषा को सपोर्ट करता था।

4. ब्रॉडकास्ट मैसेज आप एक बार में 600 लोगों को भी देख सकते हैं।

5. अपने ग्रुप का नाम कम से कम 35 अक्षर का लिख सकते हैं।

6. जीबी व्हाट्सएप में आप लॉक भी लगा सकते हैं।

7. और इससे अधिक जानना चाहते हैं तो आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है तब ही आप इसी तरीके से निकले सारे फीचर के बारे मैं पूरी जानकारी आसानी से जान चुके होंगे।

जीबी व्हाट्सएप को कैसे इंस्टॉल करें?

आप लोग जीबी व्हाट्सएप को ऑफिशियल वेबसाइट की तरह Install कर सकते हैं लेकिन आप लोगों से प्ले स्टोर से नहीं कर सकती है क्योंकि Mod version है। अगर आप इसे डाउनलोड कर लेते हैं तो आप लोगों को इंस्टॉल करने से पहले अपने मोबाइल में कुछ सेटिंग करनी पड़ेगी तभी आप इस मोड़ वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। तो नीचे दी गई सभी टिप्स को जरूर फॉलो करें।

1. तो दोस्तों आपको अपनी मोबाइल की सेटिंग में जाकर security < unknown< source पर राइट क्लिक कर देना होगा।

2. यह सब करने के बाद अपने मोबाइल में जीबी व्हाट्सएप को इंस्टॉल कर लेना होगा।

3. जीबी व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने के बाद इसमें नया नंबर डालें जिसे आपने यूज़ ना किया हो।

4. यह सब करने के बाद आप लोगों के पास एक ओटीपी आएगा ओटीपी को ऑटोमेटिक कनेक्ट कर देगा इस प्रकार दोस्तों आपका जीबी व्हाट्सएप ओपन हो जाएगा।

5. इस प्रकार आप लोग अपने मोबाइल में जीबी व्हाट्सएप और दोनों व्हाट्सएप को एक साथ आसानी से चला सकते हैं।

Application के द्वारा एक मोबाइल में 2 WhatsApp कैसे चलाएं?

दोस्तों यह तरीका आप लोगों के लिए जीबी व्हाट्सएप की अपेक्षा बहुत ही सरल होता है एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाता है इस प्रकार साथ प्ले स्टोर से इस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं चेतन का नाम है parallel space – multi account है इसे आप लोग प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।इसमें आप लोग व्हाट्सएप के अलावा और भी कुछ ऐड कर सकते हैं जैसे सोशल नेटवर्क फेसबुक इंस्टाग्राम कैसे एक अकाउंट भी क्रिएट कर सकते हैं और आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं आपको इससे कोई परेशानी नहीं होगी।

Parallel space का यूज कैसे करें

Parallel space का इस्तेमाल करना बहुत ही सरल होता है अगर आप का यूज़ करना चाहते हैं तो हम आपको पूरी जानकारी नीचे देने वाले हैं तू ध्यान पूर्वक इसे जरूर पढ़ें।

1. सबसे पहले आप लोगों को इसे प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर लेना होगा।

2. डाउनलोड करने के बाद जैसी आप इस पर ओके करते हैं तो आपको कुछ सोशल नेटवर्क ऐसी एप्लीकेशन नजर आएंगे जो इस प्रकार है जैसे कि फेसबुक इंस्टाग्राम ऐसी आपको बहुत सारे नजर आ जाएंगे।

3. आपको व्हाट्सएप पर क्लिक कर देना होगा।

4. व्हाट्सएप पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया एप्लीकेशन ओपन हो जाएगा आपको इस एप्लीकेशन में एक नया नंबर डाल देना होगा आपको इसमें नया नंबर से यूज करना होगा जो आपने पहले कभी ना किया हो।

5. इस प्रकार आप अपने मोबाइल में दूसरा व्हाट्सएप से मार कर सकते हैं।

मैं आशा करता हूं कि आप लोगों आप लोग पूरी जानकारी जान चुके होंगे कि दो WhatsApp एक मोबाइल में कैसे चलाएं 2021 की new trick के बारे में अब आप लोगों को ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है अब आप अपने मोबाइल में दो व्हाट्सएप का यूज कर सकते हैं। तो आप लोगों को अगले नेक्स्ट पोस्ट के लिए तब तक के लिए आपको धन्यवाद।

Leave a Comment