Blog पर Instagram से ट्रैफिक कैसे लाएं? 2021की New Trick,

पने blog पर Instagram से ट्रैफिक कैसे लाएं?

दोस्तों आज हम आपके लिए एक नई पोस्ट लेकर आए हैं जो आपके लिए बहुत ही जरूरी है और इसके साथ साथ यह आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होगी अगर आप एक ब्लॉगर का इस्तेमाल करते हैं तू इस प्रकार आप लोगों को इसके बारे में जानना बहुत ही जरूरी होगा कि अपने blog पर Instagram से ट्रैफिक कैसे लाएं? 2021की new trick, तो मैं आप लोगों को इसके बारे में बहुत सारी जानकारी देने वाला हूं।

अगर दोस्तों आप एक नया ब्लॉगर बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको मैं एक बात बताना चाहता हूं कि सबसे पहले आप लोगों को इस बात की जानकारी बहुत ही जरूरी है अगर आप लोग एक ब्लॉग बना लेते हैं तो फिर आप लोगों को अपने ब्लॉक के लिए ट्रैफिक की जरूरत पड़ेगी तू इस प्रकार अब आपके मन में आ रहा होगा कि ट्रैफिक हम अपने ब्लॉग पर किस प्रकार ला सकते हैं इस प्रकार आप सभी लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मैं आप लोगों को इसी से संबंधित कुछ जानकारी बताने वाला हूं जो आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होगी।

अपने ब्लॉग पर इंस्टाग्राम के जरिए से किस प्रकार ट्रैफिक ला सकेंगे इसके लिए दोस्तों आप लोगों को अपने ब्लॉक के लिए अच्छा ट्रैफिक लाना चाह रहे हैं तो हम आप लोगों को ट्रैफिक आने का मुख्य कारण होता है और दोस्तों माना जाए तो गूगल से ऑर्गेनिक ट्रैफिक हम लोगों को मिलता है लेकिन आप लोगों एक नया ब्लॉग तैयार किया है तो इसके लिए आप लोगों को आपकी वेबसाइट या ब्लॉग गूगल पर रैंक नहीं हो पा रहा है तो इस प्रकार अब आप लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी और दूसरी पोस्ट आप लोगों को पढ़ने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी आप इस पोस्ट में इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर लेंगे।

इस प्रकार दोस्तों आपका भी ब्लॉग गूगल पर रैंक नहीं हो पा रहा है तो हम लोगों को इसके लिए ट्रैफिक की जरूरत पड़ेगी तो हम ट्रैफिक कहां से ला सकते हैं इसके लिए अब हम जानेंगे विस्तार पूर्वक अगर आप लोगों की वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक नहीं आता है तो आप लोग कमाई भी नहीं कर पाएंगे इस प्रकार आप लोगों को अपने ब्लॉग की शुरुआत करता है और अपने जीवन में अच्छा खाता पैसा कमाना चाहते हैं तो इस प्रकार आप लोग अपनी इंस्टाग्राम सोशल मीडिया के जरिए से ट्रैफिक ला सकती है।

क्योंकि दोस्तों आज के समय में इंस्टाग्राम सोशल मीडिया का सबसे बेस्ट प्लेटफॉर्म होता है इस प्रकार आप लोग इंस्टाग्राम पर अच्छा खासा काम करके अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकती हैं तो मैं आप लोगों को इसके बारे में कुछ ऐसे और अच्छे तरीका बताऊंगा जो आप जिनके जरिए अपने ब्लॉग पर एक अच्छा ट्रैफिक ला सकेंगे। और फिर आप लोगों को दूसरे प्लेटफार्म की जरूरत नहीं पड़ेगी आप इंस्टाग्राम से ही अच्छा ट्रैफिक अपने ब्लॉग के लिए ला सकती हैं।

तो अब दोस्तों हम देर ना किए हुए अब आप लोगों को इंस्टाग्राम से ब्लॉक के लिए ट्रैफिक कैसे ला सकते हैं के बारे में जानकारी बताने वाली है तो नीचे हम जो आपको जानकारी बताएंगे उन सभी स्टेप्स को जरूर फॉलो करना होगा।

1. अपने ब्लॉग का लिंक लगाकर Instagram bio ट्रैफिक बढ़ाएं इसके लिए आप लोगों को अपने इंस्टाग्राम के ऊपर लिंक शेयर करने की कुछ ऐसे अच्छे और खास ऑप्शन देखने को नहीं मिलेगा इसके लिए आप लोगों को अपने इंस्टाग्राम बायो में वेबसाइट या एड्रेस लगाने की ऑप्शन देखने को मिल जाता है इस प्रकार दोस्तों आपको अपने bio को अच्छी प्रकार से ऑप्टिमाइजेशन करना बहुत ही जरूरी होता है और इस प्रकार आप लोग अपने ब्लॉग या वेबसाइट को ऐड कर सकते हैं।

जितनी भी आपकी bio अधिक से अधिक होगी इसी प्रकार आप की वेबसाइट के अनुसार optimise उतना ही अधिक हो जाता है इस प्रकार विजिटर आपकी bio को पढ़कर आपके वेबसाइट की लिंक पर ओके कर देता है इसमें वह विजिटर आप की वेबसाइट पर आसानी से पहुंच जाता है और इस तरह आप की ब्लॉक पर ट्रैफिक आना लग जाएगा।

2. रोजाना पोस्ट अपलोड करें

एक बात का आपको जरूर ध्यान रखना होगा अगर आप अपनी ब्लॉक पर ट्रैफिक लाना चाहती हैं तो इसके लिए आप लोगों को रोजाना अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड करते रहना होगा अगर आप लोग कम से कम दिन में एक आर्टिकल जरूर पब्लिश कर देना होगा। इस प्रकार जब आप लोग अपने इंस्टाग्राम के ऊपर Consistent Work करने लगेंगे तो आपकी वेबसाइट की पोस्ट की रीच आसानी से पढ़ना शुरू हो जाएगी।

अगर दोस्तों आपका एक अकाउंट अधिक से अधिक लोगों के पास आने लगेगा अगर आपकी रीच पड़ने लगती है तो कोई व्यक्ति आपकी प्रोफाइल पर ओके कर देगा जैसे ही आपकी प्रोफाइल पर वह व्यक्ति ओके कर देता है तो आप पावरफुल हो जाएंगे तो वह विजिटर आपकी वेबसाइट पर विजिट करने लगेगा। इस प्रकार आपकी ब्लॉक पर अधिक से अधिक ट्रैफिक आने लगेगा।

3. इंस्टाग्राम स्टोरी का इस्तेमाल जरूर करें:-

किस प्रकार दोस्तों आप इंस्टाग्राम पर स्टोरी दो प्रकार से अपलोड कर सकते हैं तो हम आप लोगों को इन दोनों तरीके के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होंगे सबसे पहला तरीका होता है दोस्तों web mention technique का इस्तेमाल कर सकते हैं इस प्रकार आप लोग अपनी स्टोरी में अपनी पोस्ट से संबंधित सारी जानकारी लिख कर बता सकती हैं आखिर मैं आपकी अपनी वेबसाइट पर जो भी मेसन देती हैं वह अच्छा होना चाहिए।

इस प्रकार कोई विजिटर आपकी स्टोरी को पड़ता है और मुझे विजिटर को आपका यह पोस्ट अच्छा लगता है इस प्रकार आपके द्वारा जो भी आपने अच्छा समय बताया है उसे अच्छा लगे तो इस प्रकार आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आएगा। इस प्रकार आप लोगों को गूगल से एक ऑर्गेनिक ट्रैफिक मिल जाएगा। इसी प्रकार दोस्तों दूसरा तरीका होता है आप अपनी स्टोरी को अपनी वेबसाइट के जरिए से लिंक लगा सकते हैं आसानी से अगर आप लिंक लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो सबसे पहले आप लोगों के पास 10000 सब्सक्राइबर होना बहुत ही जरूरी होता है इस प्रकार आपके ब्लॉग पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ेगा।

4. Instagram reel के जरिए से ट्रैफिक लाएं

अगर आप लोग अपने reel Instagram के जरिए से reach age compare post अगर आपके पास अधिक हो जाती है इसलिए आप लोगों को अपनी पोस्ट में अपनी वेबसाइट से रिलेटेड reel तैयार करनी होती है। reel तैयार करने के बाद आप लोगों को अपनी वेबसाइट के नाम को मेंशन कर देना होगा। इससे हम लोगों को बहुत अधिक फायदा होता है जो कि अगर आप लोगों की रील किसी व्यक्ति को पसंद आ जाता है तू इस प्रकार आपकी reel mission website गूगल पर अधिक सर्च करने लगती है। इस प्रकार आपके इंस्टाग्राम के जरिए से आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ने लगता है।

5. फॉलोवर लिंक जरूर शेयर करें-

यह भी तरीका एक अच्छा होता है जिसके जरिए आप लोग अपने ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक बढ़ा सकते हैं अगर आप लोग एक अच्छी प्रकार से लिंक शेयर करेंगे तो इस प्रकार आप लोगों को अपनी पोस्ट का लिंक अपने दूसरे विजिटर को सीधा शेयर आसानी से कर सकते हैं देखकर शेयर करने से पहले आप लोगों को एक बार लिंक जरूर शेयर कर देना होगा जिससे लोग आपकी इस पोस्ट को पसंद करने लगे अगर दोस्तों एक बार अगर आपकी लिंक किसी को पसंद आ जाती है आप लोगों को एक बात का ध्यान रखना होगा 1 सप्ताह में एक बार शेयर करना होगा। अन्यथा आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा अगर आप ज्यादा शेयर करते हैं लिंक को, इस प्रकार आप लोगों को इस बात का ध्यान अवश्य रखना होगा।

bgmi less recoil 👉

6. इंस्टाग्राम को फेसबुक से लिंक जरूर करें-

इस प्रकार आप लोगों को इंस्टाग्राम के भीतर बहुत सारे फीचर देखने को मिल जाते हैं जिनके द्वारा आप अपनी इंस्टाग्राम को फेसबुक पर ऐड कर सकते हैं अगर आप इंस्टाग्राम को फेसबुक से लिंक शेयर करने से आप लोगों को डबल इनकम होगा क्योंकि दोस्तों इस से आप लोगों को बहुत सारा फायदा हो जाएगा इंस्टाग्राम पर आपकी स्टोरी पोस्ट करेंगे तो इस प्रकार आप लोग फेसबुक के जरिए भी देख सकेंगे और इस प्रकार आपकी इंस्टाग्राम पर भी अच्छा खासा व्यूज आने लगेगा।

इस प्रकार अब आप लोग जान चुके होंगे कि अपने ब्लॉग पर इंस्टाग्राम के जरिए से किस प्रकार अच्छा खासा ट्रैफिक ला सकती हैं इस प्रकार आप लोगों को कोई भी दिक्कत नहीं होगी लेकिन इसके लिए आप लोगों को कठिनाई का कार्य करना होगा तभी आप लोग इसमें सफल हो सकते हैं इस प्रकार आप लोगों को आने वाली अगली नई पोस्ट के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment