स्मार्टफोन में Incoming Call Lock कैसे कर सकते हैं?

अपने स्मार्टफोन में Incoming Call Lock कैसे कर सकते हैं?


दोस्तों आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं आप अपने मोबाइल में इनकमिंग कॉल लॉक कैसे लगा सकते हैं इसके बारे में हम आप लोगों को पूरी जानकारी हिंदी में विस्तार पूर्वक देने वाले हैं अगर आप लोग इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो इस प्रकार आप लोगों को इनकमिंग लॉक लगाने की आवश्यकता पड़ रही है तो ज्यादा परेशान होने की आप लोगों को जरूरत नहीं है आप बहुत ही आसान तरीके से लगा सकते हैं। तो अब बहुत ही आसान तरीके से जान सकेंगे कि अपने स्मार्टफोन में Incoming Call Lock कैसे कर सकते हैं?

Android mobile mein incoming call lock Kaise lagaen

तो आज हम सभी लोग जानेंगे अपने मोबाइल के कॉल पर लॉक कैसे लगा सकते हैं यह आपके लिए बहुत ही सुरक्षित होता है अगर आप लोग अपने इनकमिंग कॉल पर लॉक लगा लेंगे तो किस प्रकार दोस्तों कोई भी आदमी आपके मोबाइल को आप की परमिशन के बिना रिसीव नहीं कर सकता है फिलहाल मैंने आप लोगों को बता दें इसे लगाने से बस यह होगा कि इनकमिंग कॉल पर लोग अगर आप लोग लगा देते हैं तो आपके अंदर मोबाइल पर जो भी इनकमिंग कॉल करेगा उससे पहले आप लोगों को वहां पर एक लोग दिखाई देगा इस प्रकार किसी व्यक्ति को पासवर्ड के बारे में नहीं पता होगा तो वह आपकी कॉल नहीं रिसीव कर पाएगा इस प्रकार अगर आप लोगों को वहां पर सही तरीके से पासवर्ड डालना होगा तो आप उस कॉल को उठा सकते हैं अन्यथा आप उस कॉल को नहीं उठा पाएंगे।

अगर दोस्तों आप लोगों को उस पासवर्ड का सही तरीके से पता होगा तभी आप लोग इनकमिंग कॉल को रिसीव कर सकेंगे और दूसरा व्यक्ति आपकी इनकमिंग कॉल को रिसीव नहीं कर सकता है जब तक आप लोग वहां पर सही तरीके से पासवर्ड नहीं डाल पाएंगे तब तक आपके इनकमिंग कॉल से पासवर्ड कभी भी नहीं हट पाएगा यह आप लोगों को बहुत ही फायदा देता है। इस तरह हमारी कॉल को कोई भी व्यक्ति नहीं सुन पाएगा चाहे हमारी कॉल किसी की हो।

Incoming Call को Lock करने का आसान तरीका:-

1. सबसे पहले आप लोगों को अपने मोबाइल से प्ले स्टोर पर जाना होगा वहां पर आप लोगों को सर्च करना होगा incoming call lock application इस प्रकार फिर आप लोगों को इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना होगा इसे डाउनलोड करने के बाद फिर आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना होगा ओपन करने के बाद आपके सामने बहुत सारी प्लीकेशन देखने को मिल जाएंगे वहां पर फिर आप लोगों को steps 5 ऑप्शन दिखाई देगा फिर उसमें से four steps important ओपन देखने को मिलेगा प्रकार आप लोगों को बिना स्टार्ट किए आप लोग IC lock app का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं अगर आप फिर incoming call लॉक लगाना चाह रहे हैं तो फिर आप लोगों को यहां पर कुछ 4 स्टेप्स को कंप्लीट करना होगा।

अपने मोबाइल में इनकमिंग कॉल लॉक कैसे किया जा सकता है?

फिर आप से सबसे पहले वहां पर एक परमिशन के सबसे रिलेटेड वाला ऑप्शन दिखाई देगा वहां पर आप लोगों को स्टेप वन में तो परमिशन को परमिशन कर देना होगा वहां पर फिर आप लोगों को पहला ऑप्शन दिखाई देगा जो कि draw over other apps और दूसरे ऑप्शन में read phone state दोनों प्रकार लिखे होंगे इस तरह आप लोगों को इन दोनों परमिशन को allow कर देना होगा।

इनकमिंग कॉल लॉक कैसे करते हैं?

2. दूसरे स्टेप्स में आप लोगों को set lock type आसानी से सीख जाएगा वहां पर आप लोगों को अपना पैटर्न लॉक या फिर लॉक यह दोनों ऑप्शन आसानी से देखने को मिल जाएंगे अपने हिसाब से आप जैसा लॉक लगाना चाहते हैं इस तरीके का लॉक अपने मोबाइल में लगा सकते हैं और अगर आप लोग चाय तो अपने इनकमिंग कॉल को बहुत ही तरीके से फिर ब्लॉक कर सकते हैं और इसके अतिरिक्त आप इनके द्वारा अपने मोबाइल के इनकमिंग कॉल को बहुत ही अच्छी तरीके से लॉक कर सकते हैं इसमें आप लोगों को सारे तरीके देखने को मिल जाते हैं उसके हिसाब से आप लोगों को सेलेक्ट कर देना होगा।

Apne smartphone Mein incoming lock Kaise lagaen?

3.वहां पर फिर आप लोगों को set pattern या set pin lock वाला ऑप्शन देखने को मिल जाएगा अगर आप लोग अपने पैटर्न लॉक को सेट करना चाहते हैं तो बहुत ही आसान तरीके से पैटर्न सेट कर सकते हैं अगर आप लोग सेट करना चाहते हैं तो उसको हिसाब से सेट कर सकते हैं और आप लोगों को एक बात का ध्यान रखना होगा आज इस समय आप लोग अपना पैटर्न लॉक बना रहे हैं तो आप लोगों को अपना पैटर्न लॉक हमेशा याद रखना होगा फिर आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने मोबाइल पर इनकमिंग कॉल आने पर और अपना पैटर्न पासवर्ड डालने पर वहां पर बहुत ही अच्छी तरीके से अपना कॉल रिसीव कर सकेंगे।

4. यह सब करने के बाद फिर आप लोगों को enable option दिखाई देगा वहां पर आप लोगों को इस तरह इनेबल कर देना होगा जैसे ही आप लोग इसे enable कर देते हैं तो इस प्रकार आपका इनकमिंग कॉल लॉक कर दिया जाएगा।

5. इस प्रकार यह सब करने की वस्त्र आप लोगों को पांचवी स्टेप्स में वहां पर एक सेटिंग दिखाई देगी इस प्रकार आप लोगों को सेटिंग पर जाकर वहां पर आप लोगों को बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे लेकिन यह सभी ऑप्शन आपके मोबाइल में सपोर्ट नहीं करेंगे अगर यह ऑप्शन आपके मोबाइल में सपोर्ट करता है तो आप लोगों को सबसे पहले option enable auto start पर इनेबल कर देना होगा तो यह करने की बात फिर आपकी सामने एक time schedule set पहले से रखते हैं इस प्रकार आप लोगों को अपने मोबाइल में कॉल लॉक ऑटोमेटिक प्रारंभ हो जाएगा इस प्रकार आप लोगों को वहां पर एक ऐड दिखाई देगा अगर आप उस एड को उठाना चाहते हैं तो बहुत ही आसन तरीके से हटा सकते हैं

यह सब करने के बाद फिर आप लोगों को नीचे एक set background option दिखाई दे दिया जाएगा फिर आप लोग set background वाली ऑप्शन पर सेट करके अपनी मनपसंद का बैकग्राउंड सेलेक्ट कर सकते हैं इस प्रकार बहुत ही अच्छी तरीके से पैटर्न लॉक आपके मोबाइल में स्क्रीन पर आसानी से देखने को मिल जाएगा इस प्रकार आपके पीछे का बैकग्राउंड वहां पर अपने मनपसंद का सेलेक्ट कर सकते हैं।

Lock Schedule कैसे लगाएं?

यह सब करने के बाद फिर आप लोगों को ठीक नीचे enable lock schedule दिखाई दे दिया जाएगा इसके जरिए आप लोग अपने मोबाइल में इनकमिंग लॉक किस समय से किस टाइम तक लगाना चाहती हैं तो बहुत ही आसान तरीके से अपने अनुसार लगा सकते हैं तो इस प्रकार आप लोगों को वहां पर enable lock schedule पर ही करना होगा और यह सब करने के बाद फिर आप लोग इतने समय का टाइम लगाना चाहते हैं उतने समय का time आसानी से लगा सकते हैं।

Leave a Comment