अमेजॉन से पैसे ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2021?

अमेजॉन से पैसे ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2021?

Amazon se online Ghar baithe paise kaise kamaye
Amazon se se Ghar baithe paise kaise kamae

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आप अच्छे ही होंगे दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि अमेजॉन से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए जाते हैं दोस्तों अगर आप भी ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आज का आज यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। इसलिए आज के इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Amazon क्या है?

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि आज के समय में लगभग सभी लोग ऑनलाइन शॉपिंग पर करना पसंद करते हैं। ऑनलाइन सामान खरीदने के लिए बहुत सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन उपलब्ध है लेकिन आज हम जिसे एप्लीकेशन की बात करेंगे वह है अमेज़न एप्लीकेशन या वेबसाइट इसके माध्यम से आप बहुत सारे सामान को ऑनलाइन कर सकते हैं यहां पर आपको लव सभी प्रकार की वस्तुएं ऑनलाइन प्रोवाइड करी जाती हैं।

दोस्तो आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके ऑनलाइन अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि जितने भी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफ़ॉर्म है वह अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने के लिए कई तरीके अपनाते हैं जिसमें सबसे बेस्ट तरीका है, एफिलिएट मार्केटिंग यह सबसे ज्यादा यूज किया जाता है। क्योंकि यह तरीका सबसे अच्छा भी है और इसको यूज़ करके बहुत सारे लोग हजारों लाखों रुपए कमा रहे हैं।

दोस्तों अगर आप भी अमेज़न के माध्यम से ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो एफिलिएट मार्केटिंग आपके लिए सबसे बेस्ट तरीका होगा ऑनलाइन पैसे कमाने का इसके लिए आपको Amazon एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करना होगा। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करना नहीं है आप इसको अपने मोबाइल फोन या फिर लैपटॉप से भी कर सकते हैं।

Amazon से पैसे कैसे कमाए?

अमेजॉन से पैसे कमाने के लिए वैसे तो बहुत सारे तरीके हैं लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ सिंपल और बेस्ट तरीके बताएंगे जिनको अधिकांश लोग यूज़ करते हैं।

Amazon एफिलिएट मार्केटिंग

इसके लिए आपको सबसे पहले एम आई एम के एपलेट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा यानी कि आपको अपना खुद का एक अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आपको अमेजन के प्रोडक्ट को अपनी साइड या फिर अपने यूट्यूब चैनल या फिर आप किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके इस प्रोडक्ट को शेयर कर सकते हैं।

और उसके बाद है अगर आपके शेयर किए गए लिंक से कोई व्यक्ति उस प्रोडक्ट को खरीदना है तो इसके लिए आपको एंजल की तरफ से कमीशन दिया जाता है जो आपके सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है।

Amazon affiliate program join कैसे करें?

एप्लीकेट प्रोग्राम को ज्वाइन करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए स्टाफ को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आपको ऐसे नीचे दिए गए लिंक पर कलेक्ट करना है और उसके बाद आपको एफिलिएट मार्केटिंग के लिए अपना एक अकाउंट क्रिएट करना है।

Amazon affiliate मार्केटिंग जॉइन लिंक

अब इसके बाद आपको अपने अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम मैं ज्वाइन करके आपको यहां पर आपको बहुत सारे प्रोडक्ट दिखाए जाएंगे आपको यहां से इस प्रोडक्ट को सेलेक्ट करना है जिस की डिमांड अधिक हो या हाल ही में लांच हुआ हो उसको सेलेक्ट करने के बाद आपको उस प्रोडक्ट के लिंक को कॉपी करके अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से या फिर वेबसाइट या फिर आप किसी सोशल मीडिया को यूज करते हैं उस के माध्यम से अपनी ऑडियंस तक शेयर करना है।

और उसके बाद आपके शेयर किए गए लिंक से कोई व्यक्ति इस प्रोडक्ट को परचेज करता है तो उसके लिए आपको एम आई एम की तरफ से कमीशन दिया जाता है और जितने अधिक लोग आपके शेयर किए गए लिंक से प्रोडक्ट Buy करेंगे उतने अधिक पैसे आपको मिलेंगे।

Amazon पर अपना प्रोडक्ट बेचे?

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि कुछ जो प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जो कि ऑफलाइन ही मिलते हैं तो आप मैंने ऑनलाइन करने के लिए अमेज़न सेलर इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपके लिए बेस्ट तरीका है अगर आप अपना कोई सामान ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आप अमेज़न सेलर प्रोग्राम को आसानी से ज्वाइन करके अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन भेज सकते हैं।

अगर आपका कोई शोरूम या दुकान है तो आप अपने शोरूम को अमेज़न की सहायता से ऑनलाइन ले जा सकते हैं और अमन की तरफ से आपके प्रोडक्ट बेचने पर आपको कमीशन भी मिलेगा और आपके प्रोडक्ट की सैलरी बढ़ेगी, क्योंकि आपको पता होगा कि आजकल लोगों के पास टाइम बहुत कम होता है इसलिए वह ऑनलाइन शॉपिंग करना बंद करते हैं तो इस प्रकार आप इस तरीके को इस्तेमाल करके आप अपने बिजनेस को आसानी से गिरोह कर सकते हैं इससे आपके अच्छी खासी कमाई भी होगी तो यह आपके लिए बेस्ट तरीका है।

Product सेल करके

दोस्तों यह भी एक अच्छा तरीका है ऐमेज़ॉन के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमाने का दोस्तों वैसे तो हेमा जान इसके लिए खुद का डिलीवरी ट्रांसपोर्ट सिस्टम चलाता है लेकिन कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां पर आमजन को छोटी-बड़ी लॉजिस्टिक्स और कोरियर कंपनियों का सहारा लेना ही पड़ता है ऐसे में अमेजन कंपनी चाहती है कि आप उनका सामान कम से कम समय में जरूरतमंद लोगों तक डिलीवर कर सकें। 

यदि आप अमेजन के dealer बनने के लिए इच्छुक हैं तो आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और यदि अगर आप इतनी क्षमता नहीं रखते हैं तो आप अपने बिजनेस की शुरुआत करने के लिए डिलीवरी बॉय बन सकते हैं।इसके लिए आपको अपने नजदीकी ऐमेज़ॉन ऑफिस में जाकर संपर्क करना होगा वहां से आपको सारी इनफार्मेशन मिल जाएगी और इसके अलावा आप अमेज़न कस्टमर केयर पर भी कॉल कर सकते हैं। वहां से आपको सारी इनफार्मेशन मिल जाएगी आप कस्टमर केयर को अपने और पास के ऑफिस का नंबर ले सकते हैं और उनसे डायरेक्टर कांटेक्ट कर सकते हैं। और इस प्रकार आप अमेजॉन के डीलर या डिलीवरी बॉय बन सकते हैं और ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आप समझ गए होंगे कि अमेजॉन ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए जाते हैं दोस्तों मैं आपको अरे recommended करूंगा कि आप आपको एमाजॉन्का एपलेट प्रोग्राम ही ज्वाइन करना चाहिए क्योंकि इसमें सबसे अधिक प्रॉफिट है और इसमें आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं है।

आप इसे घर बैठे ऑनलाइन कभी भी कर सकते हैं और दोस्तों आज की इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें आपकी पूरी सहायता की जाएगी और इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। धन्यवाद!

Leave a Comment